INTERVIEW: “मुझे  भावपूर्ण गाने ही पसंद है” – अमृता राव

1 min


लिपिका वर्मा 

अमृता राव ने हमेशा से ही सीधी-साधी लड़की का किरदार निभाया है। यह कहना ज्यादा नही होगा कि – इसलिए वो राजश्री प्रोडक्शन की सबसे चाहेती हीरोइन रही है।  जीवन के इस मुकाम पर बहुत  खुश है। तो जानिए उनकी खुशी का ठिकाना क्यों नही रहा ? क्या राज है उनकी खुशी का ??

अमृता “मै हमेशा से ही एक रेट्रो किरदार करने की ख्वाईश रखती थी। . औऱ  मधुबाला का किरदार करना  चाहती थी। मधुबाला की बोलती आंखे किसे नही पसंद? किंतु एक रेट्रो सिंगर का किरदार करने को मिला बेहद खुश हूँ। शायद  आप यह जानकर तज्जुब हो सकते है कि-मुझे पुराने गाने  उतने ही बेहतरीन लगते है। मेरे घरवाले यहां तक  कि मेरी माताजी हमेशा से यही आशा करती  रही कि मै – सिंगर ही बनना पसंद करूंगी। लेकिन मै एक अभिनेत्री बन गयी। यह मेरे घर वालों को भी हैरान  करने वाली घटना है। मै जितना भी गाने गाती  हूँ वो अपनी अत्मा  से ही गाती  हूँ। मुझे भावपूर्ण गाने ही पसंद है।”

amrita (1)

तो गाने  के गुण आप में किस से  आये  है ?

शायद गाने के गुण मुझे में मेरे पापा से आये है  है। वह हैंडसम तो है ही किंतु घर पर  बहुत अच्छे सुर में गाने भी गा लिया करते  है।

आपने बहुत जल्दी  टेलीविज़न शो कर लिया-मेरी आवाज की पहचान  …ऐसा नही लगता है आपको ?

 जी नही, ऐसी कोई बात  नही है। दरअसल में मुझे इस शो की संकल्पना बेहद अच्छी लगी इसलिए मैनें अपनी हामी भर दी।

सारे लोगो  का यह कहना है कि-इस शो में आप लता मंगेशकर का किरदार निभा  रही है औऱ आशा भोसले   (केतकी) बनी है। लता की जीवनी से यह शो प्रेरित है ?

 देखिए, हमे ऐसा कुछ नही बताया गया है। मुझसे कई लोगो  ने ऐसा कहा  है। यदि वो ऐसा सोचते  है तो मुझे इस बात की खुशी है। किंतु यह एक फिक्शनल  शो है।

Amrita rao

क्या लता दीदी औऱ  आशा जी के जीवन से मिलती जुलती घटनाए लग रही  है ,सोहराबजी  वाला पन्ना  भी कुछ ऐसा ही था ऐसी चर्चा चल  रही है। क्या आप कुछ जानती है?

मुझे इस बारे मैं कुछ नही मालूम है। मुझे सिर्फ इतना मालूम है कि  हमारे शो  में सोहराबजी-कल्याणी को एक तरफा  प्यार करते है और एक साजिश के तहद उसकी छोटी  बहन केतकी  से शादी कर लेता है।

सुना है यह शो बंद  होने  जा रहा है क्या करण है  ?

इस बारे मै मुझे यही जानकारी है कि – यह 100 एपिसोड का शो है इसलिए यह बंद हो रहा है। हालाकि इस शो की और पी कड़ी अच्छी है लाग इस शो को देखना पसंद कर रहे है।

amrita_rao

आपकी आने वाली फिल्मे कौन कौन सी है ?

अभी एक फ़िल्म साईंन करने वाली हूँ इस बारे में बाद में बातचीत होगी।

क्या राजश्री बैनर  तले बन  रही है यह फ़िल्म?

हंस कर बोली -मुझे नही पता !! सही समय आने पर आप को मै सब बतलाउंगी।

SHARE

Mayapuri