INTERVIEW: कक्षा 8 में मुझे “सेक्स” का ज्ञान सही मायने में हुआ – सनी लियोन

1 min


लिपिका वर्मा 

सनी लियोन ने अपने बल-बूते पर हिंदी फिल्मी दुनिया में  अपना एक मुकाम तो बना ही लिया – बिग बॉस में एंट्री क्या – मिली फिर पूजा भट्ट की प्रेमकाव्य फिल्म, ‘जिस्म 2’ अपनी पहली फिल्म साईन करने के बाद जैसे बॉलीवुड में सनी ने अपनी एक अनमोल जगह बना ली। बस अब तो सनी जैसे बॉलीवुड फिल्मकारों एड्वर्टिसमेंट्स-कारों  की चाहती  हो गई  है। सनी लियोन पांच सालों  से सेफ सेक्स को लेकर प्रचार कर रही है। सनी इस मुद्दे को लेकर एक कंडोम की  ब्रांड एम्बेसडर लगभग 5 सालों से बनी हुई है। पेश है लिपिका  वर्मा द्वारा कुछ हॉट जवाब  सनी के

कंडोम की ब्रांड एम्बेसडर बनी है क्या कहना चाहेंगी?

देखिये, मुझे इस बात की ख़ुशी है कि  मैं  इस कंडोम की लगभग 5 सालो से ब्रांड एम्बेसडर बनी हुई हूँ। मेरा ऐसा मानना है कि सेफ सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल करना आवश्यक है। इससे आवंछित गर्भावस्था को रोका  जा सकता है। इस कमर्शियल के द्वारा खास कर  महिलाओं को यदि मैं  कोई शिक्षा दे सकती हूँ तो यह मेरी समझ से बहुत अच्छी बात होगी ।

Sunny_

जबकि-दिसंबर या जनवरी में कैलेंडर लांच किये जाते है आपने इस कंडोम के लिए जुलाई महीने में कैलेंडर क्यों लांच किया?

ऐसा कुछ भी नहीं है जुलाई में कंडोम का लांच हुआ  है सो यही महीना इसके लांच के लिए सही है।

बिकिनी और कैलेंडर शूट का अनुभव कैसा रहा?

दरअसल, में हमे यह सारे  12 महीने 2 दिन में शूट करने थे। पहले दिन तो फाइल करप्ट हो गयी ऐसा मुझे बतलाया गया। सो  दोबारा सब कुछ री-शूट करना पड़ा। खेर, जाने माने फोटोग्राफर डब्बू रत्नानि  और उनकी पत्नी के साथ और लोकशन्स (थाईलैंड) इतनी बढ़िया थी की मुझे  यह कैलेंडर शूट  करने में अत्यन्त आनंद आया।

Sunny leone

अक्सर लोग कंडोम को काली थैली में छिपा कर क्यों ले जाना चाहते है आपकी टिप्पिणी?

देखिये, यह एक बेहद निजी मामल होता है सो कोई भी इसे किसी दूसरे से शेयर नहीं करना चाहता है। और मैं  आपको बतला दूँ ऐसा भारतवर्ष में ही नहीं होता है किन्तु अमेरिका और अन्य देशों में भी यह होता है। बस कंडोम का इस्तेमाल करना हर किसी के लिए सेफ है यही मैं कहना चाहूंगी।

सेक्स के मायने आपको कब मालूम हुए ?

मैंने अमेरिका से स्कूलिंग की है, वाहन पर ग्रेड 8 से लेकर 12 कक्षा तक, “सेक्स” एजुकेशन दी जाती है। सो जाहिर सी बात है कक्षा  8 में मुझे ,”सेक्स” का ज्ञान सही मायने में तभी हुआ। और यह एक जैविक जरूरत है। सो माता-पिता को बाद में शर्मिन्दिगी महसूस न हो इस वजह से सेक्स एजुकेशन सबके लिए अनिवार्य होनी चाहिए। ख़ास कर बड़े होते हुए  यूथ को इसका सही ज्ञान  होना आवशयक है।  जैसा कि मैं  बोल चूँकि हूं कई मर्तबा कि सेक्स एजुकेशन अनिवार्य होनी चाहिए हर स्कूल में। इससे एक एडल्ट को सही ज्ञान मिलता है और वह कही भी गलती नहीं करते है। आजकल कंडोम के इस्तेमाल से एड्स जैसी बीमारी से भी बचा जा सकता है. यदि, आप कंडोम (यूज) इस्तेमाल करते है तो यह आपको बीमारियों से भी बचाता है ।

Sunny leone_bollywod

अरबाज़ खान के बैनर तले फिल्म करने जा  रही है, क्या कहना चाहेंगी ?

मैं बहुत खुश हूँ की मेरी झोली में ढेर सारी  फ़िल्में आ गिरी है। इंडिया में हर किसी  को सफल होने के मौके मिलते है। भारत एक ऐसा देश है जहाँ हम सब अपने टैलेंट के बल बुते पर सफलता हासिल कर सकते है। मेरी खुशनसीबी  है कि मैं अब  भारत  में अपना एक अच्छा ख़ासा  करियर बना चुकी हूँ, इसके लिए मैं  हमेशा मेहनत करती रहूंगी। अपने जूनून को हासिल करने  का देश  है-भारत।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये