INTERVIEW!! ‘‘इसे मेरी कमबैक फिल्म क्यों कहा जा रहा है’’ – ऐश्वर्या राय

1 min


बेशक ऐश्वर्या की एक अरसे बाद बॉलीवुड में संजय गुप्ता की फिल्म‘ जज़्बा’ से वापसी हो रही है लेकिन ऐश ऐसा नहीं मानती। उसका कहना है कि मैं ज्यादा से ज्यादा तीन या चार महीने खाली रही, उसके बाद उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था। अब वो एक एक्शन थ्रिलर फिल्म से दर्शकों के सामने आ रही है। जानिए ऐश्वर्या अपनी दूसरी पारी की फिल्म को लेकर क्या कहती है।

ये फिल्म किसी विदेशी फिल्म पर आधारित है?

यह कोरियाई फिल्म ‘सेवन डेज’ का रीमेक है इस फिल्म को करने की वजह थी कि यह एक बहुत तेज गति वाली एक्शन और रोमांचक फिल्म है। लेकिन संजय गुप्ता ने फिल्म को पूरी तरह हिन्दुस्तानी बना दिया। मैं भी ऐसी ही किसी फिल्म का इंतजार कर रही थी ।

अपनी भूमिका को लेकर क्या कहना है ?

फिल्म अभी रिलीज होने जा रही है इसलिये अभी उसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया जा सकता। परन्तु अभी तक मैनें इस तरह की भूमिका नहीं की है। फिल्म में मैं एक काफी प्रसिद्ध वकील हूं। एक केस के सिलसिले में उसकी बेटी को किडनेप कर लिया जाता है और बदले में उसे एक रेपिस्ट और मर्डरर की वकालत करने की धमकी दी जाती है ।

aishwarya-rai-bachchan_640x480_41438420945

इसे आपकी कमबैक फिल्म कहा जा रहा है ?

पता नहीं लोग बाग ऐसा क्यूं कहते हैं। मैं बॉलीवुड छोड़ कर कहीं नहीं गई थी लेकिन एक्ट्रेस के अलावा मैं एक ऐसी औरत हूं जो एक आम औरत की तरह मां भी है। एक औरत के लिये मां बनना उसकी जिन्दगी का सबसे अच्छा पल होता है।  लेकिन मैने आराध्या के पैदा होने के सिर्फ तीन चार महीने बाद ही काम करना शुरू कर दिया था। उस दौरान मैंने कुछ एड किये। जंहा तक फिल्मों की बात कि जाये तो मैं वह उस वक्त करना चाहती थी जब आराध्या थोड़ी समझदार हो जाये ।

क्या आपने ओरिजिनल फिल्म देखी है ?

मैंने ओरिजिनल फिल्म देखने की जरूरत इसलिये महसूस नहीं की क्योंकि मैं अपने किरदार को अपने तरीके से निभाना चाहती थी। सजंय भी मेरी बात से सहमत थे। मैंने इस भूमिका की तैयारी अपने स्तर पर की।

jazbaa_aishwarya_idiva1

इरफान खान आपके साथ काम करने के बाद काफी खुश हैं?

मैं खुद उनकी बहुत बड़ी प्रसंशक हूं क्योंकि वह बॉलीवुड के चुनिंदा अदाकारों में से एक हैं जो इन्टरनेशनल केटेगरी के एक्टर है। उनके जैसे नैचुरल एक्टर बहुत कम हैं। इस फिल्म में वह एक पुलिस कॉप बने है। उन्हें पहली बार नजदीक से एक्टिंग करते देखना अच्छा लगा ।

डायरेक्टर के तौर पर सजंय गुप्ता के बारे में क्या सोचती हैं ?

संजय की फिल्में हमेशा हॉलीवुड फिल्मों की तरह भव्य होती हैं वे खुद भी उसी तरह की फिल्में बनाना पसंद करते हैं। अपनी  फिल्मों में वे आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। वह उन डायरेक्टर्स में से हैं जो बड़े सब्र और इत्मिनान से फिल्म बनाना पसंद करते हैं ।

यह एक नायिका प्रधान फिल्म है ?

जी हां। मैं संजय गुप्ता को धन्यवाद देना चाहूंगी कि उन्होंने इस फिल्म में मेरा चयन किया और इरफान जैसे अदाकार ने एक नायिका प्रधान फिल्म में काम करना स्वीकार किया।

ash-story-650_030415023546 (1)

पिछले दो तीन सालों के दौरान बॉलीवुड काफी बदला हैं ?

बॉलीवुड में बदलाव वाकई काफी आ चुका है। क्योंकि आज जंहा एक तरफ बड़े बजट की कमर्शियल फिल्में हिट हो रही हैं। वहीं छोटे बजट की एक्पेरीमेंटल फिल्में भी पंसद की जा रही हैं। ऐसी स्क्रिप्ट जिनकी कुछ दिन पहले हम कल्पना तक नहीं कर सकते थे, उन पर अच्छी फिल्में बन रही है और वे दर्शकों को  पसंद भी आ रही हैं ।

आपको लगता है कि आज बॉलीवुड में शादीशुदा नायिकायें भी हिट हैं?

ये भी बहुत बड़ा बदलाव हैं वरना एक वक्त था जब शादीशुदा नायिका को किसी फिल्म में लेना अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मारने जैसा होता था लेकिन आज ऐसा नहीं है। आज करीना कपूर, रानी मुखर्जी, काजोल, विद्या बालन, कोंकणा सेन आदि कितनी ही शादीशुदा अभिनेत्रियां डिमांड में हैं। अब मैं भी इनमें शामिल हो चुकी हूं।

80_ash_640x480_41432048674

सोशल मीडिया से दूर रहने की वजह ?

सोशल मीडिया के जितने फायदे हैं उससे कहीं ज्यादा नुकसान है। युवावर्ग में तो यह एक नशा बन चुका है। आज ढ़ेर सारे फिल्म स्टार्स सोशल मीडिया पर हैं लेकिन उनकी ज्यादा नजदीकियां कई बार घातक सिद्ध हो सकती हैं, क्योंकि कई बार सोशल मीडिया पर उनकी कही बात बड़े बडे विवाद पैदा कर सकती है।

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये