INTERVIEW!! मैं और सैफ अली खान दोनों ही अपने परिवार के लिए तैयार नहीं है – करीना कपूर

1 min


करीना कपूर खान नें इस धारणा को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया कि शादी के बाद हीरोइनें फिल्मों से अपना नाता तोड़ देती है। करीना कपूर खान नें शादी के बाद सिंधम रिटर्न्स व आने वाली फिल्म बजरंगी भाईजान में काम किया। फिल्म इंडस्ट्री के सभी खान के साथ काम कर अब फिर दुबारा सलमान खान संग काम करने के बारे में करीना कपूर नें बहुत ही उत्सुकता से बताया।

आप फिल्म बजरंगी भाईजान किस तरह से परिभाषित करेंगी?

फिल्म बजरंगी भाईजान पूरी तरह से ‘बाॅडीगार्ड’ से अलग कहानी पर आधारित है। एक एक्टर के लिए आवश्यक है कि वह हमेशा ही अलग तरह का रोल निभाए। (हर्षाली मल्होत्रा) जिसनें फिल्म में छोटी सी बच्ची का रोल निभाया है वही असली स्टार है। ना कि मै और सलमान खान।

kk_640x480_61434775267

कबीर खान के निर्देशन में बनी बजरंगी भाईजान में काम करने का अनुभव कैसा रहा?

कबीर खान के साथ काम करने का यह मेरे लिए अच्छा अनुभव रहा। इस फिल्म में मेरा रोल एक स्कूल टीचर का है जो सलमान खान की मदद करती है। ताकि वह अपनी बच्ची को पाकिस्तान से दूर ले जा सके।सलमान खान के साथ मेरे लिए यह एक बहुत अलग फिल्म रही।यह फिल्म किक, बाॅडीगार्ड जैसी लव स्टोरी की तरह नहीं है। फिल्म बजरंगी भाईजान के जरिए सलमान अपने प्रशंसकों के लिए कुछ अलग करने की पेशकश करेंगे। मैं इस फिल्म से रुमानी ढ़ग से सलमान खान के साथ शामिल हूं।

क्या यह सच है कि आपने पहली बार फिल्म के लिए कश्मीर में शूटिंग की थी?

हां मुझे छोड़ मेरे परिवार के सभी लोग मेरे माता-पिता, अंकल चींटूजी, आंटी नीतूजी, मेरे ग्रेंड अंकल शम्मी कपूर व शशि कपूर इसके साथ ही रणबीर कपूर नें कश्मीर में शूटिंग की हुई है। इससे पहले मैंने कभी भी वहां शूट नहीं किया था। जब मैं कश्मीर के ललित होटल पहुचीं तो यह मेरे लिए काफी अच्छा अनुभव रहा।

abc

क्या यह आपकी सलमान खान के साथ तीसरी फिल्म नहीं है?

फिल्म क्योंकि के 10 साल बाद व बाॅडीगार्ड के 4 साल बाद हां सलमान खान के साथ यह मेरी तीसरी फिल्म है। मैं सलमान खान को 1990 से जानती हूं उन्होंने मेरी बहन करिश्मा कपूर के साथ बप्पी सोनी की फिल्म निश्चय में काम किया।जब मैं फिल्मों में नहीं आई थी। तब से ही मैं सलमान खान, शाहरुख खान व अजय देवगण को जानती हूं। सलमान खान अब काफी शांत है। निजी जीवन व काम के चलते वह काफी गंभीर हो गए है पर अपनी गंभीरता को दिखावा नहीं करते।

आपने एक तरफ लीक से हटकर चमेली व देव जैसी फिल्में की वही दूसरी तरफ बाॅडीगार्ड व बजरंगी भाईजान जैसी कमर्शियल फिल्में?

कमर्शियल फिल्में करना काफी महत्वपूर्ण है।मैं पहले से ही यह चाहती हूं कि मैं लीक से हटकर व मुख्यधारा वाली फिल्मों में तालमेल बना सकूं। मैंने अपने पूरे जीवन में कमर्शियल फिल्मे ही की है। बड़ी कमर्शियल बोनांजा फिल्में मेरे ब्लड का हिस्सा है। इसके साथ ही आप इस सच को दूर नहीं ले जा सकते की सलमान खान एक महान व्यक्ति है और मैं खुद को सम्मानित महसूस करती हूं कि उन्होंने बतौर निर्माता अपनी पहली फिल्म में मुझे लिया।

kareenakapoorkhan-ajay

सैफ अली खान से शादी करने के बाद आपके करियर में कोई फर्क आया?

शादी के बाद मेरे नाम के साथ सिर्फ खान सरनेम ही जुड़ा है 15 साल के बाद जब से मैं इस इंडस्ट्री में आई हूं। यह वास्तव मेरे लिए बड़ी उपलब्धि रही कि सलमान खान ने मेरे जैसी शादीशुदा औरत के साथ काम कर रहे है और मैं खुश हूं कि कबीर नें मुझे कास्टिंग के बारे में सोचा। मैं कह सकती हूं कि शादी से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ा। मैंने नियम को छोड़ दिया है। मैं इस बात को बिलकुल भी नहीं सोचती कि शादी के बाद मैंने कोई ब्रांड खोया है। शादी के बाद मैनें यह सोचा कि यही समय हैं नए व अलग निर्देशकों के साथ काम करने का। अपने करियर में एक निश्चित स्तर के बाद अलग-अलग लोगों के साथ काम करना अच्छा है।

-

अब आप एक फिल्म में अर्जुन कपूर के साथ काम कर रही हैं?

यह मेरे लिए एक महान सम्मान की बात है कि अनिल कपूर की पत्नी के रूप में काम करने के बाद अब मैं अर्जुन कपूर की पत्नी के रूप में काम कर रही हूँ। और मुझे लगता है कि आज के युवा एक्टर्स बहुत ही शानदार, जागरूक व सचेत है। यह अपने जुनून और विश्वास की बात है।मेरी यह राय है कि जरूरी नहीं है कि आप सभी फिल्मों में उसी रूप में काम करें जैसे आपकी उम्र है।

क्या आपको पछतावा हैं कि आपने फिल्म दिल धड़कने दो ठुकरा दी क्योंकि आप रणवीर सिंह की बहन का किरदार नहीं निभाना चाहती थी?

– मुझे किसी भी फिल्म को ठुकरा देने का पछतावा नहीं है जहां तक कि फिल्म दिल घड़कने दो को ठुकरानें का भी नहीं। मैंने फिल्म के लिए इसलिए इंकार किया क्योंकि मैं रणवीर सिंह की बहन का रोल नहीं निभाना चाहती थी।मुझे सिर्फ इस बात का पछतावा है कि मैं जोया अख्तर से साथ फिल्म में काम नहीं कर पाई। लेकिन कोई बात नहीं यह उनकी आखिरी फिल्म नहीं है आगे बहुत से मौके हैं।

आप शायद एक अकेली ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने इंडस्ट्री के सभी खानस के साथ काम किया है?

– मैंने सभी खानस के साथ काम कर चुकी हूं चाहे वह सलमान हो, शाहरुख हो आमिर या सैफ हो मैं सबके साथ एक से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हूं। शाहरुख खान के साथ अशोका, रा-वन व सालमान खान के साथ दो फिल्में की। आमिर खान के साथ भी दो फिल्में की। शाहरूख खान के साथ काम करना काफी डरावना रहा क्योंकि वह एनर्जी से भरे हुए है। सलमान खान भी सबसे बड़े स्टार हैं। आमिर खान बहुत ही तीव्र एक्टर हैं व अजय देवगण भी। मैंने ओमकारा, गोलमाल, सिंर्घम रिटन्र्स में अजय देवगण के साथ काम किया। अक्षय कुमार साथ भी काम किया है।

kareena-story_650_010615100336

क्या कोई रिमेक है जिसका आप हिस्सा बनना चाहती है?

मैं फिल्म अमर प्रेम के रिमेक का हिस्सा बनना चाहती हूं। मुझे गाना व डांस बहुत पसंद है इसके साथ ही आइटम साॅग्स भी पसंद है।

क्या आप और सैफ अपने खुद के परिवार के लिए तैयार है?

बच्चे अभी हमारे एजेंडे में नहीं है। ना ही मैं और न ही सैफ अभी बच्चें के लिए तैयार हैं। यहां तक कि हम इस बात की चर्चा भी नहीं करते। फिलहाल मैं बहुत ही लोभी हूं हर चीज के लिए यहा तक कि मुझे शादी करने से भी मना किया गया था पर मैंने तब भी की।

प्रियंका चोपड़ा की मैरीकाॅम और विद्या बालन की डर्टी पिक्चर के बाद क्या आप भी बायोपिक फिल्म करने की योजना बना रही है?

मैं यह मानती हूं कि फिल्म का कंटेन्ट मायने रखना इसके साथ ही फिल्म का किरदार का आपकी पर्सनैलिटी को सूट करना भी जरूरी है। सब लोग बायोंपिक फिल्में कर रहे हैं इसलिए बायोपिक फिल्मों का हिस्सा बननें में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है।

220183-kareena-kapoor

क्या आप रणबीर कपूर को कोई सलाह देना चाहेंगी है?

रणबीर कपूर को किसी भी सलाह की कोई जरूरत नहीं है। उन्हें क्यों मेरी सलाह की जरूरत पड़ेगी? उनका हुनर ही उनका हथियार हैं। मुझे विश्वास है कि वह आगे बढ़ते चले जाएंगे।

आपकी सुंदरता और जवां रहने का क्या राज है?

मै तो यही कह सकती हूं कि आपको यह सवाल सैफ से पूछना चाहिए। मुझे इस सवाल का सही नहीं पता। (हसतें हुए)


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये