INTERVIEW!! “मेरी बेटी -“सारा” कोई सार्वजनिक सम्पत्ति नहीं है!! – लारा दत्ता 

1 min


हमारी संवाददाता लिपिका वर्मा के साथ लारा दत्ता ने बातचीत के दौरान यह कहा कि अब मैं अपने जीवन से बहुत खुश हूं। शादी के बाद मुझे महेश ने बहुत कुछ करने की इजाजत दे रखी है। अब मेरी बेटी सारा थोड़ी बड़ी हो गयी है, स्कूल जाती  है सो उस दौरान में अपने काम के बारे में सोच सकती हूं।

तो पेश हैं कुछ सवालों के जवाब

प्रभुदेवा के साथ काम करने का अनुभव शेयर करना चाहेंगी आप?

फिल्म,” सिंह इज ब्लिंग” एक कॉमेडी फिल्म है और मैं  पहले भी कॉमेडी फिल्में कर चुकी  हूं मेरी पहचान कॉमेडी फिल्म से भी होती है। छोटी सी फिल्मी यात्रा में मैंने काफी ढेर सारी  कॉमेडी फिल्में कर ली हैं। किन्तु निर्देशक प्रभुदेवा के साथ काम करना एक अलग सा अनुभव रहा है मेरा। प्रभु सर कॉमेडी करवाते हैं अपने अभिनेताओं से किन्तु उनका  फेस एकदम सिंपल  होना चाहिए जबकि लोगों को उनकी हरकत पर या फिर डायलॉग पर हंसी आनी  चाहिए।

 Lara Dutta, Akshay Kumar, Amy Jackson and filmmaker Prabhu Deva
Lara Dutta, Akshay Kumar, Amy Jackson and filmmaker Prabhu Deva

प्रभु देवा के साथ आपका पहला दिन कैसा रहा ?

बहुत अच्छा। किन्तु जब हम बीच का एक सीन कर रहे थे, वह मेरे पास आये  और कहने लगे – लारा आई वांट दी मिसिंग- अब मैं एकदम से कन्फ्यूज्ड हो गयी कि यह किस बात की मिसिंग दिखलाने को कह रहे है? खैर मैंने अक्षय जी से भी इस बात की  पुष्टि करने की कोशिश की, किन्तु उन्होंने भी नहीं समझा उनकी बात को। खैर जब शॉट हुआ तो प्रभु सर मेरे पास आये और  कहने लगे – लारा वेयर इज दी मिसिंग ? एमी इज मिसिंग !! तब मुझे समझ में  आया  कि एमी चली गयी है और मुझे उसकी कमी पेश करनी है।

आप सीनियर हैं अब तो एमी की कितनी मदद की या फिर उसकी टांग  खींची आपने?

हंस कर मजाक करते हुए लारा ने कहा  – सीनियर हूं तो थोड़ा सीनियोरिटी तो दिखला सकती हूं ना ? हम जब नये हुआ करते और  बड़े स्टार्स  के साथ काम किया है सो उनके सामने कुछ भी बोलना ठीक  नहीं लगता था। एक  बारी मुझे याद है कि – मुझे स्विमिंग पूल में कूदना था। और बड़े डरते हुए मैंने अक्षय से कहा मुझे तैरना नहीं आता है। अक्षय ने मुझे डांटा  और कहा- तो इतनी देर बाद बोल रही हो, क्या डूबने  का इंतज़ार कर रही थी? उसी तरह एमी को भी देखा मैंने कि बहुत चुप चुप थी वो। सो सीनियर होने हेतु अगर मैं  उसे थोड़ा बहुत अपने अनुभव से यदि दे पाई हूं तो वो मेरे लिए अच्छी बात है। हालांकि एमी कुछ फिल्में कर चुकी है किन्तु उसमें वो ताज़गी और नमी देख कर अच्छा लगता है।

M_Id_398370_Lara_Dutta

शादी के बाद फिल्मों में  काम मिलना मुश्किल होता है क्या?

जी नहीं शादी के बाद आजकल तो हेरोइंस के लिए रोल लिखे जाने लगे है और मुझे नहीं लगता शादी के बाद  मैंने कुछ भी खोया है। शादी और माँ बनने के बाद मुझे ज़िंदगी और अच्छी लगने लगी है। महेश- मेरे पति ने मुझे निर्माता का काम भी संभालने की इजाजत दे दी है। मुझे शादी के बाद सब काम करने  का मौका मिल रहा है। अपने पति की छत्र  -छाया में अब मैं बहुत कुछ कर सकती हूं पहले अकेली लड़की होने की वजह से बहुत कुछ मिस करना पड़ता था। अब क्या होता है ना ज्यों ही आप अनुभवी हो जाते है तो आप हर चीज अच्छे से कर पाते  हैं। आप में जो कुछ बनावटीपन होता है वह भी खत्म  हो जाता है। मैं एक माँ और पत्नी की हैसियत से बहुत खुश हूं और एक अच्छा जीवन व्यतीत कर रही हूं।

Lara Dutta with Daughter
Lara Dutta with Daughter

आपको सेलिब्रिटी होने का गम है क्या?

जी नहीं, आज मैं और महेश यह अच्छी तरह से जान गए हैं कि  सेलिब्रिटी होने हेतु हमे कई चीज़ नहीं करनी होती है, आज हम बाहर यूं ही  पैदल नहीं चल पाते है। ना ही हम गोल गप्पे रास्ते  पर खड़े होकर खा पाते  है, किन्तु मेरी बेटी सारा को जब लोग चाहते है कि उसके साथ फोटो खींचे  तो मुझे अच्छा नहीं लगता है। एक बारी  तो हवाई अड्डे पर कुछ औरतों ने मुझे सारा को जो मेरे कंधे पर सो रही थी, उसे उठाते  हुए उसका मुँह देखने की इच्छा जतलाई, यह मुझे कतई पसंद नहीं आया। हाँ सारा यह जानती है कि  उसकी माँ एवं बाबा की फोटो सब खींचते है और उसका यह ख्याल  है कि ऐसा सभी के माता पिता के साथ होता है। किन्तु मेरे बेटी सारा  से ऐसी ज्यादती हो मुझे ख़राब  लगा। वह कोई सार्वजनिक सम्पत्ति नहीं है!!

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये