एक नाटक देखकर बदल गई जिंदगी- शशि रंजन

1 min


0
शशि रंजन

बॉलीवुड में बिहार से कई लोग एक्टिंग में हाथ हाजमाने सपनों की नगरी मुंबई में आए है और यहां आकर अपनी एक्टिंग का दुनिया में परचम लहराया है और बिहार का नाम रोशन किया है इसी कड़ी में मेरी बात हुई एक्टर शशि रंजन से जो खुद बिहार से है आइए जानते हैं उनसे उनके बारे में।

आप कहां से हैं ?

मैं पैदा तो सीतामंढ़ी बिहार में हुआ हूं लेकिन बड़ा हुआ और पढ़ाई लिखाई मधुबनी से हुई है

बिहार से मुंबई तक का सफर कैसे तय किया ?

बिहार से मुंबई तक सफर पहले तो अपने शहर में ही जमघट नाम के ग्रुप से 1 साल थियेटर किया फिर 2003 में दिल्ली आ गया चूंकि मेरी फैमिली फाइनेसियल इतनी स्ट्रॉन्ग नही थी की दिल्ली में हर महीने पैसे भेज पाए तो दिल्ली में पहले एक साल जॉब की फिर नुक्कड़ नाटक किए जिसमें थोड़े बहुत पैसे मिलते थे और अलग अलग थियेटर ग्रुप में फ्रीलॉन्स थियेटर किया जिसमें पहले तो पैसे नही मिलते थे फिर बाद में थोड़े बहुत मिलने लगे थियेटर करने के बाद 2008 में मुंबई आ गया।

एक्टिंग की शुरूआत कैसे हुई ?

 मैंने अपने फ्रेंड के गांव में सॉन्ग एंड ड्रामा डिविजन मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर का एक नाटक देखा और देखने के बाद तुरंत बाद में स्टेज के पीछे गया और मैंने उन लोगों से कहा के मुझे भी आपके साथ जुड़ना है और उन लोगों ने अगले दिन अपने जमघट ग्रुप में मुझे बुला लिया यहां से लाइफ बदल गई।

किसने दिया सबसे पहला ब्रेक ?

दिल्ली में पहली बार कैमरा फैस करने का मौका राघव भाई और डायरेक्टर साहब अली खान ने दिया और मुंबई में हैरी परमार जो की कास्टिंग डायरेक्टर है उन्होंने दिया।

लूटकेस में क्या रोल है लूटकेस कैसे मिली आपको क्या है लूटकेस ?

लूटकेस में एक नेगेटिव के साथ फनी कैरेक्टर है जिसके लिए कास्टिंग बे (कास्टिंग कंपनी) में ऑ़डिशन दिया था जिसके लिए कई सारे जानेमाने चेहरे शॉर्टलिस्ट हुए थे, लेकिन बाद में मेरा नाम फाइनल हुआ लूटकेस एक फुल ड्रामा फिल्म है जो कॉमेडी से भरपूर है।

यहां सब पर सभी ज्ञानी है में क्या रोल है ?

यहां पर सभी ज्ञानी है में फनी कैरेक्टर है जो की विनीत कुमार (कच्चे धागे, शूल, स्वाभिमान, मसान कछुआ चाचा फेम) का बेटा और हीरोइन से शादी फिक्स होती है।

आपने टीवी विज्ञापन और क्राइम पेट्रोल में काफी काम किया उसके बारे में बताइए?

मैं क्राइम पेट्रोल की बात करूं तो मैंने क्राइम पेट्रोल के 70 से 80 एपिसोड में काम किया है वही 100 से ज्यादा विज्ञापनों में काम किया है जिसमें सेटमैक्स प्रोमो, सेंटर फ्रेश, हजमोला मिंट, डोमिनोस पिज्जा, रेडियो मिर्ची, बिग बॉस प्रोमो, सेमसोनाइट आदि

आपकी एक्टिंग प्रेरणा कौन है ?

एक्टिंग प्रेरणा मेरे शहर के गुरू कमलानंद विभूति, रवि मुकुल, नीलेश दीपक और सबसे खास दिल्ली में महेन्द्र मेवाती।

अपने को-आर्टिस्ट के बारे में बताइए जिनके साथ काम करके आपको एक अलग एक्सपीरियंस रहा हो?

बहुत सारे को-आर्टिस्ट है जिनके साथ काम करके बहुत मजा आया लेकिन लूटकेस में गजराज राव, रणवीर शोरी, विजयराज जैसे मंझे हुए कलाकारों के साथ करने का अनुभव कभी ना भुलाने वाला रहा।

ड्रीम डायरेक्टर?

अनुराग कश्यप और श्रीराम राघवन हालांकि सेक्रेड गेम्स सीजन 1 में मैंने 18 दिन शूट किया लेकिन परफॉर्मेंस करने जैसा कुछ नही था लेकिन अनुराग कश्यप नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नीरज कवि, गिरिश कुलकर्णी को आंखों के सामने अभिनय करते हुए देख कर भी बहुत अच्छा लगा

अपकमिंग प्रोजोक्ट्स ?

फिल्में है जो की लीड रोल में है पहला तारेंगन और दूसरी जिला टॉप इसके अलावा 31 जनवरी को यहां पर सभी ज्ञानी है आ रही है फिर 10 अप्रैल को लूटकेस फिर एक वेब सीरीज है जो अमेजन प्राइम के लिए है अनुष्का शर्मा प्रोडक्शन की जमुना पार इसके अलावा एक फिल्म पास मार्क्स का शूट चल रहा है।

और पढ़े: क्या ट्विटर ने शराब पीकर ट्वीट ना करने की सलाह अनुराग कश्यप को दी है?

ये भी पढ़े: माफिया क्वीन गंगूबाई बनी आलिया भट्ट, जानिए कौन थी ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’

इन 10 फिल्मों के पोस्टर्स में दिखी किसिंग करने की क्रिएटिविटी

क्या ‘द बिग बुल’ अभिषेक बच्चन के लिए मील का पत्थर साबित होगी?


Pankaj Namdev