INTERVIEW!! ‘‘शाहरुख खान के सामने पहले दिन नर्वस था..’’ – वरूण शर्मा

1 min


फिल्म ‘फुकरे’ में चूजा का किरदार निभाकर चर्चा में आए अभिनेता वरूण शर्मा उसके बाद से ‘डॉली की डोली’, ‘किस किस को प्यार करुँ’ जैसी फिल्मों में अपनी हास्यप्रद भूमिकाओं से लोगों को हँसाते आए हैं। अब वह बहुत जल्द शाहरुख खान, काजोल और वरूण धवन के साथ फिल्म ‘दिलवाले’ में नजर आने वाले हैं।

प्रस्तुत है उनसे हुई बातचीत के अंश..

अब आपका करियर किस दिशा में जा रहा है?

मेरी समझ से तो करियर ठीक ठाक ही आगे बढ़ रहा है। मैंने अब तक सभी बड़े बैनर्स की फिल्में की है। एक पंजाबी फिल्म भी की है। अब मेरी फिल्म ‘दिलवाले’ रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में मेरे साथ शाहरुख खान, काजोल, वरूण धवन, बोमन ईरानी जैसे कलाकार भी हैं।

आपके अनुसार ‘दिलवाले’ क्या है। इसमें आप क्या कर रहे हैं?

दिलवाले एक मनोरंजक फिल्म है। जिसमें रोमांस, ड्रामा, एक्शन, इमोशन सब कुछ है। मेरा किरदार सिद्धू का है। बहुत फन लविंग बंदा है। मगर यह किरदार मेरी पहले की फिल्मों के किरदारों से काफी अलग है पर यह गंभीर किस्म का किरदार नहीं है। यह किरदार भी फनी है, जो कि लोगों को हँसाता है। इसमें मेरे सामने एक नई लड़की चेतना पांडे है, जिसके संग मेरी प्रेम कहानी है। फिल्म में सिद्धू की शादी का भी मसला है। मेरी कोशिश तो यही रही है कि मैं लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकूँ। फिल्म में मेरे तमाम सीन शाहरूख खान, काजोल व वरूण धवन के साथ हैं। हमने पूरे 180 दिन शूटिंग की है।

Varun-Sharma

फिल्म ‘दिलवाले’ तो दो गैंगस्टरों के आपसी झगड़ों की हैं। तो उसमें सिद्धू क्या कर रहा है ?

फिल्म के ट्रेलर से अहसास हो रहा है कि इसमें दो लोगों के झगड़ों की कहानी है। पर इस कहानी में मेरे किरदार सिद्धू का भी बहुत जुड़ाव है।

हर फिल्म की कहानी में जो मुख्य स्टार कलाकार होते हैं, उनकी शादी दिखायी जाती है। जबकि ‘दिलवाले’ के ट्रेलर में तो आपकी शादी का सीन नजर आ रहा है। यह क्या मसला है ?

फिल्म का यह बहुत ही रोचक मोड़ है। मेरे लिए तो खुशी की बात है कि ‘दिलवाले’ में मेरे किरदार की तो शादी हो रही है। जब आप फिल्म देखेंगे, तो बहुत सारी चीजें सामने आएंगी। शादी में तमाम चीजें सामने आती हैं और यह दृश्य सेकेंड हाफ में ही है। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि यह एक ऐसी फिल्म है, जिसमें कहानी है और ऐसी कहानी जो दिल को छू लेगी। इसी के साथ लोग पूरी फिल्म देखते हुए इंज्वॉय करेंगे।

शाहरूख व काजोल के साथ पहले दिन की शूटिंग के क्या अनुभव थे ?

शाहरूख व काजोल की फिल्मों को देखते हुए ही मैं बड़ा हुआ हूं। इसलिए पहले दिन सेट पर मैं बहुत नर्वस था। शायद इस बात को वह भांप गए थे। इसलिए पहले शाहरूख ने पहले हमसे थोड़ी देर बातचीत की, फिर रिहर्सल की और मेरी सारी नर्वसनेस दूर कर दी। उन्होंने मुझे इतना सहज कर दिया कि मुझे लगा ही नहीं कि मेरे सामने शाहरूख खान हैं।

DILWALE-TRAILER-LAUNCH-STILLS-23

‘दिलवाले’ के सामने ‘बाजीराव मस्तानी’ है। तो इसका क्या असर होगा?

जी हां! दोनों बड़ी फिल्में हैं। दोनों स्टार कलाकार हैं। फिर भी कुछ तो प्रभाव पडे़गा। लेकिन इस बारे में कुछ भी कहने में मैं असमर्थ हूं, क्योंकि मैं बहुत ना समझ हूं। मैं तो अभी बॉलीवुड से जुड़ा हूं। बॉलीवुड की कार्य प्रणाली व फिल्मों के बिजनेस को समझने की कोशिश में लगा हुआ हूं। फिलहाल तो मेरे दिमाग में यही बात रहती है कि अपना काम ईमानदारी व अच्छे से करो, परिणाम भी अच्छे मिलेंगे।

रोहित शेट्टी के साथ काम करने के क्या अनुभव रहे ?

बहुत अच्छे अनुभव रहे। रोहित शेट्टी की सबसे बड़ी खूबी है कि वह फिल्म से जुड़ी पूरी टीम को बांध कर रखते हैं। सेट पर पारवारिक माहौल रहता है। मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। क्योंकि इस फिल्म में तो एक्शन, ईमोशन, ड्रामा सब कुछ है। इस फिल्म को करते समय मुझे एक फिल्म में जितने पहलू होते हैं, उन सभी को अनुभव करने का मौका मिला। रोहित सर अपने कलाकारों को बड़ी छूट देते हैं। हर कलाकार की बात पर गौर करते हैं।

Varun-Sharma

शाहरूख खान को लेकर क्या कहेंगे?

बहुत बेहतरीन इंसान और बेहतरीन कलाकार हैं। अभिनय के क्षेत्र में एक बहुत बड़ा मुकाम हासिल करने के बाद वह आज भी सेट पर काफी रिहर्सल करते हैं। अपने सहकलाकारों का भी हौंसला आफजाई करते हैं। वह सेट पर हर छोटे बड़े कलाकार के साथ घुलमिल जाते हैं। शूटिंग के दौरान वह सेट पर ही ज्यादा तर मौजूद रहते हैं। उनके अंदर काम के प्रति जो पैशन है, वह बहुत कम नजर आता है। उन्हें काम करते देख मुझे लगा कि मैं बहुत कम मेहनत करता हूं और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत हैं।

कोई दूसरी फिल्म कर रहे हैं?

एक फिल्म ‘तफरी’ कर रहा हूँ। इसकी शूटिंग जनवरी 2016 में शुरू होगी। इसके अलावा 2016 में मैं पंजाबी फिल्म भी करने वाला हूँ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये