INTERVIEW!! “मुझे बुरे लोगों से बहुत डर लगता है” – सारिका   

1 min


लिपिका वर्मा

सारिका “डर सब को लगता है” में बतौर केवल एक एपिसोड में नजर आने वाली हैI यह एपिसोड निर्देशक सौमिक सेन ने निर्देशित किया है। शनिवार को एंड टी वी पर देखिये सारिका किस तरह कुछ लोगों को डराती हैं यह बातें सारिका ने हम से शेयर नहीं की है। पेश है एक छोटी सी भेंटवार्ता लिपिका वर्मा के साथ

“डर सबको लगता है” शो में आपने केवल एक एपिसोड किया है, क्यों ?

जी हां जब मैं 15 वर्ष की थी तब मैंने सिन्हा  परिवार के साथ काम शुरू किया था और जब निर्मात्री  प्रीति सिन्हा ने मुझे केवल एक एपिसोड, “डर सब को लगता है” के लिए हिस्सा बनने को कहा  तो मैंने तुरंत हामी  भर दी। यह रिश्ते ही हैं जो हमें साथ रखते हैं और यह केवल एक  एपिसोड की बात नहीं है किन्तु यदि इनके घर पर कोई मेहमान भी आये और यदि सिन्हा परिवार मुझे किचन में खाना बनाने की मदद के लिए भी बुलाए तो मैं उनके घर जरूर जा कर उनकी मदद करुँगी।

02b1fd8a7cd88015361e234366a89c6c_342_660

हॉरर सीरियल और फिल्में आपको पसंद है क्या?

जी हाँ, मुझे हॉरर फिल्म भी बहुत पसंद है। रामसे  हॉरर जोनऱ के किंग हुआ करते। मुझे आज भी याद है उनकी फिल्म में मुझे बहुत ही मजा आया करता, लोग इतनी मेहनत  किया करते मेकअप और हॉरर मुखौटे खुद ही के पास जो कुछ सामग्री होती उसी से बनाया करते और जितने भी लम्बे चौड़े  व्यक्ति हुआ करते उन्हें मुझे डराने  के लिए भेजा करते। दरअसल में वह सब व्यक्ति बेहद अच्छे होते किन्तु जब वह मुझे डराया करते मुझे चिल्लाने में बहुत ही आनंद आता  और कई मर्तबा तो वह मुझे कहते मैडम जरा और जोर से चिल्लाये रामसे की फिल्में सेक्सी भी हुआ करती, क्यूंकि वह अपनी हीरोइन को सारी  पहना कर बारिश में जरूर भिगो  दिया करते।

आज – हॉरर शो और फिल्मों में क्या अंतर देखती हैं ?

आज के हॉरर शो  एवं फिल्मों में काफी बदलाव आया है, उस समय की फ़िल्में अलग हुआ करती। अब हमारे पास बहुत कुछ है टेक्निकली भी हमारी फिल्मे एडवांस हो चुकी  हैं। उस समय हमारे पास ज्यादा एक्सपोज़र  नहीं हुआ करता, जो कुछ भी पास होता बस उसी से काम चलाना  पड़ता। आज  सिनेमा  में उन्नति हुई है।

Sarika..

सारिका को किससे  डर लगता है ?

मुझे बुरे लोगों से बहुत डर लगता है। वह जो सबका नाश करने के बारे में विचार रखते हैं, जो निगेटिव प्रवृति के लोग होते है मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है। पर यह भी है कि हम ऐसे लोगों से खुद ही दूर रह सकते है। उनसे ज्यादा ताल मेल बैठाने  की जरूरत नहीं होती है। क्यों नहीं ? मेरा भी ऐसे लोगों से पाला पड़ा है। …किस का पाला  विनाशक प्रवृति के लोगों के साथ नहीं पड़ता है ? ज़िन्दगी में कभी ना  कभी हम  सब ऐसे लोगों के सम्पर्क में आ ही जाते  हैं। किन्तु हमे उन्हें अपने जीवन में एंट्री नहीं देनी चाहिए।

आपको हॉरर जोनर  के इलावा और कौन-सा जोनर पसंद है ?

आई लव रोमांटिक जोनर ऑल्सो। दरअसल में कोई भी कहानी अच्छी लिखी गयी हो और फिर उसे पर्दे पर अच्छी तरह से उतारा  गया हो तो वह फिर चाहे कोई भी जोनर हो मुझे पसंद आता  है। फिर चाहे वह रोमांटिक जोनर ही क्यों ना  हो !!

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये