INTERVIEW!! ‘दृश्यम’ करते समय बॉक्स ऑफिस दिमाग में नहीं था…! – अजय देवगन

1 min


इन दिनों जब बड़े स्टार्स की फिल्में बननी शुरू होती हैं,  निर्माता-निर्देशक और स्टार तीनों के दिमाग में एक सोच होती है कि क्या उनकी फिल्म सौ करोड़ क्लब में शामिल हो सकती है? मगर ‘दृश्यम’ के साथ ऐसा नहीं था। लोगों ने इस फिल्म के बारे में अजय देवगन से चर्चा की और वह फिल्म करने के लिए तैयार हो गये।

‘दरअसल मैं अच्छी फिल्म करने की सोच रखने वाला का आदमी हूं। जब भी कोई फिल्म करता हूं मेरे दिमाग में बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का ध्यान नहीं आता।’ बताते हैं अजय देवगन एक प्रमोशनल-मुलाकात में। ‘मैंने ‘दृश्यम’ एक करने वाली फिल्म की है, पैसा कमाने की सोच लेकर नहीं और मैं मेरे काम से संतुष्ट हूं।’

लोग इस फिल्म में आपके अभिनय की तुलना मोहन लाल (मलयालम) और कमल हासन (तमिल) से करके देख रहे हैं। आप खुद को उनके मुकाबले कितना संतुष्ट हुआ पा रहे हो?

यह एक रिमेक फिल्म है जो कई भाषाओं में बनकर हिट रही है। इसी वजह से मैंने फिल्म बनने तक फिल्म के ओरिजिनल वर्जन (जो मोहनलाल ने किया था) को देखा भी नहीं। अब यह बात दर्शकों को सोचनी है कि मैं मेरे काम में कितना कामयाब रहा हूं। जहां तक कम्पेयर करने की बात है वे ‘लिजेन्ड’ लोग हैं। उनसे मेरी छाप अलग दिखे और मैं उनको कॉपी न कर सकूं इसके लिए मैंने ओरिजिनल या दूसरा वर्जन नहीं देखा था।’

Ajay-Devgns-DRISHYAM-to-release-on-July-31

फिर, फिल्म का टाइटल भी वही क्यों रखा?

फिल्म के निर्देशक निशि (निशिकांत कामत) ने जब मुझे यह सबजेक्ट सुनाया था, उस समय हमने कोई अलग टाइटल सोच रखा था। लेकिन, फिर लगा हम उसे उसी नाम से लोगों तक ले जाएं तो क्या हर्ज है। रिमेक तो है ही, सबको पता होता है। हमने ‘सिंघम’ का टाइटल भी इसीलिए ओरिजिनल रखा था। लोगों को फिल्म पसंद आनी चाहिए। ‘सिंघम’ टाइटल हिन्दी दर्शकों को नया ही नहीं अटपटा भी लगा था, मगर उसे पसंद किया गया क्योंकि फिल्म पसंद आई थी। ‘दृश्यम’ तो संस्कृत से बना शब्द है जो सब समझते हैं।

Drishyam-movie-review-This-film-is-a-must-watch-for-Ajay-Devgn-and-Tabu’s-electrifying-performances-paknation-3

क्या यह सच है कि शूटिंग के दौरान तब्बू से रोल की लम्बाई को लेकर मतभेद बढ़ा था?

बिल्कुल नहीं! ना कंट्रोवर्सी प्लीज!

खबर है आप शाहरुख खान के साथ कोई फिल्म करने जा रहे हैं?

अरे नहीं भाई, बुल्गेरिया में शूटिंग के दौरान हमारी मुलाकात हुई थी, औपचारिक मुलाकात… हम दोनों एक ही होटल में थे। हालचाल और एक दूसरे की फिल्मों को लेकर चर्चा हुई थी। और, बस…!

ajay-devgn-and-srk-meet-up-for-dinner-at-bulgaria-1

आप काजोल के साथ कोई फिल्म बनाने जा रहे हैं, यह सच है?

हां, हम उनको लेकर दिसम्बर तक एक फिल्म शुरू करने की प्लानिंग में हैं। इसके बारे में समय आने पर ही चर्चा करेंगे।

आपकी दो फिल्मों के सिक्वल का सिक्वल बनने जा रहा है?

हां, दो नहीं मेरी तीन फिल्में सिक्वल में बनने जा रही है। ये हैं- ‘गोलमाल-4’, ‘सिंघम-3’ और एक और है। ये कब, कहां, कैसे बनेंगी… फिर कभी। अभी तो हम ‘दृश्यम’ पर दृष्टि लगाये हुए हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये