INTERVIEW!! ‘करण मेरे लिए मेरे पिता समान हैं’ – आलिया भट्ट

1 min


करण की एक आँख मुझ पर ही रहती है – वह मेरे गुरु (मेंटोर) तो हैं ही!

आलिया भट्ट बहुत ही छोटी सी उम्र में काफी शोहरत पा चुकी हैं। उन्हें किताबों में बचपन से रूचि नहीं रही। इस लिए जब भी कोई कठिन सवाल पूछ लिया जाये तो वो तुरंत फंबल कर देती है। खैर छोड़िये, इन सब बातों में कोई सार नहीं छिपा है। दरअसल इतनी छोटी सी उम्र में उन्होंने जितनी ऊंचाईयां को छू लिया है वो वाकई काबिले तारीफ है –
एक भेंटवार्ता मायापुरी हेतु लिपिका वर्मा के साथ –

आप अपनी बॉलीवुड जर्नी को फैशन से किस तरह जोड़ कर देखती हैं ?

यह सही है कि मेरा फैशन स्टेटमेंट कुछ अच्छे के लिए बदला है मैंने। मैं आजकल केवल स्टेलेटो क्लोथिंग्स ही नहीं पहनने की कोशिश कर रही हूं पर कुछ अलग तरह की क्लोथिंग्स भी पहन रही हूं। दरअसल आजकल मैं जो कुछ कपड़े पहनती हूं वह मेरे शरीर पर एकदम सटीक बैठते हैं, इस बात की मुझे बहुत खुशी है। मुझे अमूमन कम्फर्टेबल कपड़े और जो फैशनेबल भी लगे वही पसंद आते हैं। जी हाँ शुरू में जब मैंने फिल्मों में कदम रखा तब से लेकर अब तक मेरी इस छोटी सी जर्नी में मेरे फैशन को लेकर कुछ अच्छा ही बदलाव हुआ है।

आप की माताजी अब भी आपके फैशन एवं कपड़ों की देख रेख करती हैं?

जी नहीं, अब मैंने एक स्टाइलिस्ट रख ली है, जो मेरे कपड़ों का पूरा पूरा ध्यान रखती है। मेरी माँ कभी कभी दखल अंदाजी कर लिया करती है पर वह मेरी बेहतरी के लिए ही मुझे अपने स्टाईलिंग में कुछ न कुछ बदलाव लाने के लिए हमेशा कहती रहती है।

Alia-Bhatt-Hairstyles-2

तो आप का एक लाइन में स्टाइल स्टेटमेंट क्या होगा?

मेरे लिए, ‘लेस इज़ मोर’ जितना कम हो स्टाइल उतना ही बेहतर होगा!
मेरे लिए साधारण कपड़े पहनना कम्फर्टेबल होगा। अभी भी जो फ्रॉक मैंने पहन रखी है, वह अत्यंत ही स्टाइलिश है और मैं बहुत कम्फर्टेबल महसूस कर रही हूं इसमें। पहनावा मेरे लिए नीरस (बोरिंग) नहीं होना चाहिए किन्तु सिंपल भी उतना ही होना चाहिए। साथ ही कुछ न कुछ हेयर स्टाइल के साथ मैचिंग कर लेती हूं।

करण के साथ इंग्लिश चैनल में एक ही साथ काम करना कैसा लग रहा है ?

मैंने करण के साथ पहली बार जब काम किया था तो वो मेरे निर्देशक-निर्माता थे। किन्तु अब टेलीविज़न स्पेस साथ साथ शेयर कर रही हूं तो बहुत अच्छा लग रहा है। वह मेरे लिए मेरे पिता समान है। यह कहना गलत नहीं होगा जब भी मैं कुछ चर्चा करती हूं, बैठती हूं, या चल रही होती हूं तो उनकी एक आँख मुझ पर ही रहती है। वह मेरे गुरु (मेंटोर) तो है ही।

4e5cfcf1b6d0c21906348d278c8b718f

अब जब आप टेलीविज़न के लिए काम कर रहीं है तो हॉलीवुड ऑफर यदि मिले तो क्या आप वो ऑफर एक्सेप्ट करेंगी ?
टेलीविज़न से आपको सारी दुनिया में एक पहचान मिलती है। जी हाँ, कोई भी ऑफर हॉलीवुड या वर्ल्ड वाइड टेलीविज़न से मुझे मिले तो मैं उसका हिस्सा बनना जरूर चाहूंगी। किन्तु वो ऑफर क्या होगा? वो मुझे पहले मालूम होना चाहिए। मैं कुछ भी करने के लिए यूं ही नहीं तैयार हो जाऊंगी। कुछ अच्छा होगा तो ही उसका हिस्सा बनना कबूल करुँगी। मैं उसी ऑफर को एक्सेप्ट करुँगी जो अच्छा होगा और मेरे लिए फायदेमंद होगा।

आपने कोई कॉमिक्स कभी पढ़ी है क्या ?

जी नहीं मैंने कभी कॉमिक नहीं पढ़ी है हाँ किन्तु स्कूल में वो कव्वे वाली कहानी जो एक पॉट में पत्थर चुन चुन कर डालता था वो जरूर पढ़ी है और ना ही मैंने टिंकर टेल पढ़ी है। बस यही जानती हूं कि वो बहुत से बच्चे पढ़़ते हैं बचपन से ही।

किताबें पढ़ती थी आप बचपन में?

मुझे बुक्स पढ़ना बिल्कुल भी पसंद नहीं था। मुझे बाहर जाना और आउटडोर गेम्स खेलना पसंद है। मैं किताबी कीड़ा बिल्कुल भी नहीं थी।
आलिया बेचारी इतनी सीधी-सादी बच्ची है जब हमने पूछा हाल ही में रणवीर, अर्जुन कपूर ने मलेशिया में जो अवॉर्ड फंक्शन होस्ट किया था -क्या आपने देखा है –

‘नहीं देखा है। किन्तु उस अवॉर्ड शो की प्रशंसा सुनी है। और बेचारी को यह नहीं मालूम एक न्यूज रीडर की तरह होस्टिंग करते हुए दोनों ने यह कहा – आलिया इज नोट एजुकेटेड!! हालांकि यह न्यूज रीडिंग मस्ती के तौर पर की गई थी।

THPRE_ALIA_BHATT_1987494f

क्या आप टी. वी. पर रिएलिटी शो करना पसंद करेंगी ?

जी हाँ, जब कभी सही समय होगा तो जरूर करुँगी शायद रियलिटी शोज कर लूंगी। म्यूजिक के साथ साथ अभी मुझे औऱ भी बहुत कुछ एक्सप्लोर करना है, उसके बाद ही उस से जुड़े हुए शो मे भाग ले पाऊँगी। मैं कलर्स इंफिनिटी पर यदि बिग बॉस जैसा कोई रियलिटी शो कभी आया तो वो करना चाहूंगी।
आलिया अब फिल्मकार करण जौहर के साथ इंग्लिश एंटरटेनमेंट चैनल कलर्स इंफिनिटी पर जल्द नजर आने वाली है। जिस पर ड्रामा, थ्रिलर, कॉमेडी, फैन्टसी और क्राइम से जुड़े शो दिखलाये जायेंगे।

हाफ गर्लफ्रेंड के बारे में कुछ बतायें ?

मुझे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है!

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये