INTERVIEW!! किरन खेर या रोबर्ट दिनेरो – या फिर दोनों ही नजर आएंगे,’कुछ भी हो सकता’ के अगले शो में?

1 min


अनुपम खेर कलर्स पर अपने दूसरे सीजन ,”कुछ भी हो सकता है ” के साथ इस बारी बहुत कुछ देने वाले है अपने दर्शको को.अनुपम का मानना  है  लाइफ में जो कुछ भी हो आगे ही बढ़ते रहना चाहिए  ,”हम आपके है  फिल्म की शूटिंग के दौरान  फेस पैरालाइज हो गयी थी मुझे। किन्तु इस से भी में  नहीं डरा और ज़िन्दगी में आगे ही बढ़ते रहा। अपनी ज़िन्दगी से प्रभावित और अपनी लाइफ के  फलसफा को लेकर मैंने बहुत कुछ सीखा है। ”

अनुपम इस शो को होस्ट भी उन्ही चीज़ो से प्रेरित होकर करते नजर आएंगे – मायापुरी की संवाददाता  लिपिका वर्मा से बातें की अनुपम खेर ने –

इस सीजन,”कुछ भी हो सकता है” में क्या अंतर पाएंगे लोग?

इस सीजन सबसे पहले तो में यह बतला  दू कि -मैंने बिलकुल भी हस्तक्षेप नहीं किया है  शो बनाते समय।  जब कि  पहले सीजन में मैंने काफी कुछ करने की कोशिश की थी। किन्तु इस  बारी मुझे विश्वास था जो कुछ भी हो रहा है सेकंड सीजन की बेहतरी के लिए ही हो रहा है। और यह  सीजन टू  पहले वाले से बहुत ही अच्छा  है. सारी कहानियां प्रेरणादायक तो हैं ही किन्तु दिलचस्प भी।

कितने एपिसोड्स बना लिए है आपने ?

सारे के सारे  एपिसोड्स एक ही बारी  में बना लिए जाते है। 15  दिन के समय के अंदर सारे 13 एपिसोड्स बना लिए है कलर्स प्रोडक्शन हाउस ने। मुझे विश्वास है कि सब लोगों को हमारा कंटेंट पसंद आएगा साथ ही उन्हें मनोरंजक भी लगेगा।

anupam-kher-13

तो इस शो “कुछ भी  हो सकता है “से  आप क्या साबित करना चाहते है ?

इस शो के द्वारा मैं यह साबित करना चाहता हू- कि आपकी सामाग्री  में दम हो और अच्छी हो तो लोगो को पसंद जरूर आएगी। हमारे शो में हम कुछ भी नेगेटिव नहीं दिखलाते है। बस यही  जतलाना चाहते  है कि जरुरी नहीं है नेगेटिव चीज़ ही बिकती है। अच्छी और पॉजिटिव चीज़ भी लोग देख कर बहुत कुछ सीखते है।

आशा पारेख की शादी का प्रश्न कैसे पूछ लिया अपने ?

कैसे पूछ लिया मतलब? बस यूहीं- उनकी तारीफ के पूल बंध रहा था सो यह मेरे मुँह से निकल  आप इतनी खूबसूरत है शादी क्यों नहीं हुई आपकी? उन्होंने ने भी कितनी सच्चाई से कहा  ,”शायद मेरी किस्मत में शादी थी ही नहीं! मैं जान बुझ कर उन्हें सवाल के घेरे में नहीं डालना छठा था। एक नेचुरल प्रोसेस में यह सवाल मेरी जुबान पर आ गया।

किरण खेर को अपने शो में कब लाएंगे?

चाहता तो था की उनको अपने शो में ले कर आऊं. पर क्योंकि उन्हें पार्लियामेंट में 100 पर्सेंट हाजिरी देनी होती है सो यह नहीं हो पाया। किन्तु अगली दफे यदि यह शो आगे बढ़ता है तो में किरण को ,””कुछ भी हो सकता है ” अपने शो में जरूर हाजिरी देने की मांग करूंगा।

kirron-kher
kirron-kher

आप उनके साथ अपनी भी कहानिया बतलायेंगे ना ?

बिकुल ! हम दोनों एक अलग तरह के कपल है और हमारा शो भी सच्चाई से जुड़ा है सो आपको सब कुछ सच ही बोलेगें हम दोनों।

आप मोटिवेशन स्पीच भी देते है आप अपनी मोटिवेशन की पहली कहानी हमसे बतलायेंगे क्या ?

मुझे आज भी याद है जब में,”हम आपके है  ” फिल्म- फिल्माई जा रही थी और मुझे  फेस पैरालाइज हो गया था तब मुझे डॉक्टर ने हॉस्पिटल से सीधे घर जाने को कहा था। किन्तु मैंने हिम्मत करके शूटिंग चालू कर दी। मेरा  मुंह बिलकुल टेढ़ा लगता था जो की कहानी से जोड़ दिया गया था किन्तु यदि मैं उस  वक़्त इतना रिस्क ले सकता हू , तो कोई भी व्यक्ति अगर अपने अंदर यह ठान ले तो वह भी कुछ भी कर सकता है।

आपकी ज़िन्दगी में सबसे बड़ा अचम्बा आपके हिसाब से क्या है ?

देखिये मैं एक हिंदी माध्यम से पढ़ा लिखा व्यक्ति हू और आज में मोटिवेशन लेक्चर्स  दे सकता हू और तो और मैंने रोबर्ट दिनेरो  के साथ काम भी किया है। और उनसे मिल पर मेरी वार्तालाप होती रहती है.और अगले हफ्ते  मैं अमेरिका भी जा रहा हू सो उनके साथ मेरी लन्च पर भेंट होगी। क्या यह सब मेरे लिया बहुत कुछ  नहीं है ? मैंने उनसे यह कहा था कि में अमेरिका आ रहा  हूं आप से मिलना चाहता हू सो उन्होंने हामी भर दी। यह मेरे लिए एक ख़ुशी की बात ही तो है। जी हां में रोबर्ट दिनेरो को भी शो में लाने की कोशिश कर सकता हू।

Robert De Niro
Robert De Niro

आपका प्ले कुछ भी -बहुत अच्छा कर रहा है क्या कहना है ?

देखिये न कल ही कोलक़ता  से  दोस्तों ने मुझे कहा कि – हम लोग प्ले नहीं देख पाएं तो मुझे कुछ करना होगा। यह प्ले अब  मै  अमेरिका भी ले जा रहा हू । इस प्ले  के लिए मै यही  कहूँगा -टिकट्स विंडोज खुलने के पहले ही मेरे शो की बुकिंग्स हो जाती है -सो मेरा प्ले बजरंगी भाईजान  और बाहुबली है !!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये