INTERVIEW!! ‘‘प्रेम रतन धन पायो के खलनायक हैं’’ ‘अरमान कोहली’

1 min


‘अरमान कोहली’ एक अरसे बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे हैं वो भी सलमान खान जैसे सुपर स्टार के सामने बतौर खलनायक। फिल्म हैं राजश्री प्रोडक्शंस की ‘प्रेम रतन धन पायो’ । सबसे बड़ी बात कि राजश्री की फिल्मों में अमूमन विलन नहीं होते, लेकिन इस बार अरमान के रूप में इस फिल्म में एक डेशिंग विलन दिखाई देने वाला है। फिल्म को लेकर उत्साह से भरे अरमान कोहली से ढेर सारी बातें करने का अवसर मिला ।

अपनी कमबैक फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ को लेकर अरमान का कहना हैं कि जिस फिल्म और जिस सुपर स्टार के सामने मेरी वापसी हो रही है ऐसा तो मेरी डेब्यू फिल्म ‘विरोधी’ में भी नहीं हुआ था। इस लिये बाइस फिल्में बतौर हीरो करने के बाद एक अरसे बाद इतनी बड़ी फिल्म और सुपर स्टार सलमान के सामने मैं अपनी बतौर खलनायक दूसरी पारी को लेकर बहुत ही रोमांचित हूं। अरमान कहते हैं कि बिग बॉस के बाद मेरी लोकप्रियता का ये आलम था कि मुझे विदेशों से भी कॉल आने शुरू हो गये थो जो आज भी जारी है। उस शो के बाद मुझे कितनी ही फिल्मों के ऑफर्स भी आये लेकिन मैं किसी ऐसी फिल्म की तलाश में था जो मुझे एक नई प्रसनेलिटी और नये किरदार में पेश कर सके। मेरा सपना इस फिल्म से पूरा हुआ जिसमें सलमान हैं और सूरज बड़जात्या हैं। इस मौके के लिये अरमान सलमान को जिम्मेदर मानते हुये कहते हैं कि सलमान के कहने पर मैं एन डी स्टूडियो सूरज जी से मिलने गया था।

03-Armaan-Kohli_l

वहां उन्होंने मुझसे दो चार बातें की और मेरी प्रसनेलिटी गौर से देखी फिर बिना किसी ऑडिशन या लुक के मुझे फिल्म के मुख्य खलनायक चिराग की भूमिका के लिये साइन कर लिया। इस तरह इस फिल्म में मुझे लेने का श्रेय सलमान को जाता है। अरमान का कहना हैं कि ये कोई हिन्दी फिल्मों का शक्ति कपूर टाइप विलन नहीं हैं बल्कि एक क्लासी विलन है। जो सिगरेट पीने के अलावा और भी बहुत कुछ करता है जबकि आज तक राजश्री की फिल्मों में शराब सिगरेट जैसी चीजें नहीं दिखाई दी लेकिन चिराग सब कुछ करता दिखाई देगा उसका फिल्म में फुल एटीट्यूड दिखाई देगा। आप कह सकते हैं कि यंहा हालात नहीं बल्कि इन्सान विलन है ।

सूरज बड़जात्या की फिल्मों की शूटिंग और सेट के बारे में अरमान का कहना हैं कि सूरज की बतौर डायरेक्टर बात की जाये तो उनके सेट पर आपको कभी कोई आवाज नहीं सुनाई देगी। दूसरे वह इतना धीमा बोलते हैं कि उनकी बात सुनने के लिये पिनड्रॉप साइलेन्ट माहौल की जरूरत होती है जो उनके सेट पर हमेशा होता है। उनके साथ काम करने के बाद मैं यही कहूंगा कि उनसे इन्डस्ट्री के डायरेक्टर्स को काफी कुछ सीखने की जरूरत है।

p-3_100215015936 (1)

अगर फिल्म की बात की जाये तो ये राजा रजवाड़ों पर आधारित फिल्म हैं। बेशक आज हम पूरी तरह से आधुनिक हो चुके हैं लेकिन आज भी आपको राजस्थान के उदयपुर या जोधपुर में ऐसे राजसी घराने मिल जायेंगे जो आज भी उसी परंपरा और एटीट्यूड के साथ रहते हैं जैसे उनके राजा बाप दादा रहते थे। यहां सलमान राजा हैं और नील नितिन मुकेश प्रिंस तथा मैं उनका चचेरा भाई और राज्य का सीईओ हूं। जिसका काम है आपस में एक दूसरे को भड़काना तथा फूट डालने के सारे हथकंडे अपनाते रहना है। फिल्म की शूटिंग, उदयपुर, जोधपुर और एन डी स्टूडियो में हुई।

अरमान कहते हैं कि आज कल क्या हमेशा से फिल्म में बड़े स्टारों के आड़े अगर कोई कलाकार आता है या उनसे बेहतरीन काम कर दिखाता है तो उस कलाकार के सीन कटवाने में वे स्टार्स जरा भी पीछे नहीं रहते लेकिन सलमान इकलौते ऐसे स्टार हैं जो अपने सीन भी सामने वाले कलाकार को दे देते हैं। मेरे साथ इस फिल्म में ऐसा हुआ है। दूसरे सूरज और सलमान जैसी ट्यूनिंग कम से कम मैंने तो अभी तक नहीं देखी। ये दोनों एक दूसरे की बहुत इज्जत करते हैं। अरमान हमेशा कभी अपने ब्रेकअप तो कभी अपने गुस्से को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहे हैं और बिग बॉस में तो उनकी वो इमेज साफ तौर पर उभर कर सामने आई थी। यहां अरमान अपनी सहमति जताते हुये कहते हैं कि उम्र के साथ हर इंसान में एक बदलाव आता है। मेरी पहली फिल्म के बाद मेरे पास इन्डस्ट्री के हर बड़े डायरेक्टर की फिल्म थी। मुझे याद हैं कि मैने करीब 63 फिल्में साइन की थी। तो कहीं ने कहीं सफलता ने थोड़ा सिर घुमा दिया था लेकिन उसके बाद मेरी वो फिल्में रिलीज हुई जो घटिया और फ्लॉप साबित हुई, लिहाजा धीरे धीरे सभी अच्छे डायरेक्टर्स की फिल्में मेरे हाथ से निकलती चली गई।

armaan kohli

उन दिनों असफलता ने मुझे एंग्री बना दिया था लेकिन जैसा कि कहा है कि बढ़ती उम्र के साथ ठहराव आता चला गया। मुझे कभी आर्थिक पेरशानी तो रही नहीं फिर भी आत्म निर्भर बनने के लिये मैंने अपना बिजनिस शुरू किया जो आज भी अच्छा चल रहा है । जंहा तक बिग बॉस की बात की जाये तो अगर मैं वहां एटिट्यूड न दिखाता तो बारह प्रतियोगी मुझे चैन से नहीं रहने देते ।

इस फिल्म को लेकर अरमान का बहुत विश्वास के साथ कहना है कि ये फिल्म देखने के बाद हर कोई अपने पेरेन्ट्स, भाई बहन और दोस्तों को फिल्म देखने के लिये प्रेरित करेगा। आगे अरमान ने साजिद नाडियाडवाला की दो फिल्में साइन की जिनके नाम अभी तय नहीं हुये हैं लेकिन उनमें टाइगर श्रॉफ और वरूण धवन नायक हो सकते हैं लेकिन इन फिल्मों के अलावा अब हर आने वाली अपनी फिल्म में अरमान कोहली खलनायक ही बने दिखाई देगें ।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये