INTERVIEW!! बॉलीवुड में अगर एक बार कदम बढ़ा ले तो वापिस पीछे मुड़कर ना देखें – अवनी मोदी

1 min


बॉलीवुड में महिलाओँ पर केंद्रित फिल्में बनाने वाले मधुर भंडारकर की फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ 25 सितंबर को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में 5 लड़कियों की जर्नी दिखाई गई है और इस फिल्म से रुपहले पर्दे पर जल्द ही 5 बेहद खूबसूरत और प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों का आगमन होने जा रहा है। उन्ही में से एक चेहरा अवनी मोदी भी है जिन्हें अपनी पहली ही फिल्म में अपनी अच्छी अदाकारी दिखाने का मौका मिला, यह खूबसूरत अदाकारा मॉडलिंग और थियेटर के रास्ते होते हुए फिल्मो में पहुँची है और मधुर भंडारकर की इस चर्चित फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू करने जा रही है साथ ही यह लोगों में तेजी से पॉपुलर भी हो रही है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि फिल्म के रिलीज से पहले ही दर्शको में अवनी की खासी चर्चा हो रही है। और यह सुदंर अभिनेत्री भी काफी उत्साहित है अपनी पहली हिन्दी डेब्यू फिल्म ’’कैलेंडर गर्ल्स’’ को लेकर। इस अभिनेत्री से हमने बातचीत की और इस बातचीत में उन्होंने बहुत कुछ बाताया फिल्म में अपने किरदार को लेकर, अपनी पसंदीदा फिल्म और पसंदीदा कलाकार को लेकर..

आप गुजराती हैं और आपका सरनेम भी मोदी है, कहीं आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोई क्नेक्शन तो नहीं ?

देखिए ऐसा कुछ भी नहीं है और लोग अक्सर चीजों को मैनीपुलेट करते हैं। दरअसल 2013 में मेरी एक तमिल फिल्म आई थी और उस दौरान मुझसे एक रिपोर्टर ने यह सवाल पूछा था तब मैंने उनसे कहा कि मैं गांधीनगर से ही हूं और मोदी जी की कम्युनिटी से ही बिलोंग करती हूं और जिस तरह देश की अन्य लड़कियां उनकी बेटियां हैं वैसे ही मैं भी उनकी बेटी हूं।

आप मधुर भंडारकर की फिल्म में काम रही है आपको पर्सनली मधुर भंडारकर की कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा पसंद है ?

मुझे मधुर जी की सभी फिल्मे पसंद है, हर फिल्म मैंने कई कई बार देखी है चाहे वो ’’चाँदनी बार’’ हो, ’’फैशन’’, हो ’’पेज थ्री,’’ हो ’’कॉर्पोरेट’’ हो ’’हीरोइन’’ हो या फिर कोई और फिल्म हो सभी अर्थपूर्ण है। जो फिल्में मैं बचपन में थियेटर में नहीं देख पाई थी वो मैंने बड़े होकर टी.वी पर देखी। पर्सनली मुझे उनकी 2001 में आई चांदनी बार बहुत ज्यादा पसंद है ये एक कन्टेम्परेरी और बोल्ड फिल्म थी ये मेरी सबसे फेवरेट फिल्म है जिसे मैंने बहुत बार देखा है और ये फिल्म उनके करियर का भी बड़ी टर्निंग प्वाइंट साबित हुई थी। मधुर जी की हर फिल्म मनोरंजन के कुछ न कुछ सोशल मैसिज भी जरूर देती है जो उनकी फिल्मों की यूएसपी होती है।

5061866547410959331_Org

आप भविष्य में बॉलीवुड के किस अभिनेता का साथ काम करना चाहेंगी ?

मैं बताना चाहूंगी कि अमिताभ बच्चन मेरे सबसे पसंदीदा कलाकार हैं और मैं उनके साथ किसी भी रूप में काम करना चाहूंगी और युवा अभिनेताओं में मुझे रणबीर कपूर बहुत ज्यादा पसंद है वो एक अच्छे एक्टर हैं उनके अंदर पोटेनशियल है। मुझे राजकपूर भी बेहद पसंद हैं। मौका मिले तो मैं सभी बड़े कलाकारों के साथ काम करना चाहूँगी पर सबसे पहले मेरी दिली इच्छा रणबीर कपूर के साथ फिल्म करने की है।

फिल्म में आपने एक पाकिस्तानी लड़की का किरदार अदा करने के लिए खुद को कैसे तैयार किया ?

दिक्कतें तो नहीं आई.. मेरा किरदार काफी रिसर्चबेस्ड था और बाकी लड़कियों से काफी अलग भी। फिल्म में मेरे लगभग संवाद उर्दू में हैं, जिस पर फिल्म के लेखक ने बहुत मेहनत की है। और मैंने उर्दू पर पकड़ मजबूत करने के लिए कुछ पाकिस्तानी वीडियोज देखे जिनसे मुझे काफी हद तक मदद मिली जैसे बॉडी लैंगवेज और बुर्का पहनना आदि।

vdxpskwrm5lv0clk.D.0.Akanksha-Puri-Avani-Modi-Kyra-Dutt-Ruhi-Singh-Satarupa-Pyne-Calendar-Girls-Still (1)

आप बॉलीवुड में नई है तो कास्टिंग काउच के बारे में क्या कहेंगी ?

बेशक ऐसे कई ऑफर्स आए लेकिन मैंने सभी चीजों को नेगलेक्ट कर आगे बढ़ना जरूरी समझा। देखिए यहां सामना तो हर किसी को हर एक चीज़ का करना पड़ता है लेकिन बेहतर होगा कि उन चीज़ों पर ध्यान न दें।

Madhur (1)

न्यू कमर्स के लिए कोई मैसेज ?

जरूरी नहीं कि जो चीज़ दूर से गलैमरस लगे वो असल मैं भी वैसे ही हो। मैं बस यही कहना चाहूंगी कि इस इंडस्ट्री में आए तो कॉन्फिडेंस के साथ आए पूरी तरह से तैयार होकर आए और अगर कदम आगे बढ़ा ले तो पीछे मुडकर न देखें। यहां पर हौंसला गिराने वाले लोग बहुत ज्यादा हैं ऐसे लोगों को खुद से दूर रखें।

अंत मैं जब हमने अवनी से बॉलीवुड में उनके नए प्रोजक्ट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि वह जल्द ही किसी अच्छी प्रोजेक्ट से जुड़ेंगी और अभी उस प्रोजेक्ट के बारे में ज्यादा बात नहीं कर सकती हैं। खैर हम तो यहीं कहेंगे की आप बॉलीवुड में नई उंचाईयों को छुएं.. विश यू गुड लक अवनी

 

 

 

 


Mayapuri