INTERVIEW!! ‘‘नये साल की शुरूआत मैं मां बाप के आर्शीवाद से करता हूं ’’ – योगेश लखानी

1 min


बाॅलीवुड में आज ब्राईट एडवर्टाइजिंग कंपनी के सर्वेसर्वा योगेश लखानी सेलेब्रिटी का दर्जा रखते हैं , फिल्मों से संबंधित कोई भी इंवेंट हो या कोई अन्य समारोह, योगेश लखानी की उपस्थिति अनिवार्य मानी जाती है । कितने ही देशी विदेशी पुरस्कारों से अंलकृत योगेश लखानी इतनी ऊंचाईयां पर बैठे हुये नम्र और शिष्ट पर्सनेलिटी माने जाते हैं ।

yogesh-lhan-w

योगेश बाॅलीवुड की पार्टियों की शोभा तो बनते ही रहते हैं लेकिन इस बार उन्हें रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म‘ दिलवाले’में कैमियो करने के लिये हैदराबाद के रामाजीराव स्टूडियों में आमंत्रित किया गया था यानि योगेश बिजनेसमैन के अलावा एक्टर भी बन गये । इस पर उनका कहना हैं कि ऐसा कुछ नहीं है । दरअसल रोहित शेट्टी और शाहरूख खान मुझे बहुत मानते हैं,वे मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं । अभी तक उनकी सारी फिल्में ब्राइट ने ही की है ।

Yogesh Lakhani
Yogesh Lakhani

इस बार मुझे रोहित और शाहरूख ने रामोजी राव स्टूडियों में फिल्म की शूटिंग के दौरान आमंत्रित करते हुये बाकायदा एयर टिकट भेजा और हां पहुंचने पर मुझे बताया गया कि आप हमारे तीन दिन के मेहमान है यहां आपको फिल्म में दो मिनट का रोल करना है यानि आप इस फिल्म के मेहमान कलाकार हैं । उनके इस आॅफर पर पहले तो मुझे हैरानी हुई लेकिन बाद में मैने उसे करने के लिये हां कह दिया । क्या योगेश जी को कैमरे के सामने घबराहट या हिचकिचाहट नहीं हुई ।

Yogesh Lakhani, Ranveer Singh, Deepika Padukone
Yogesh Lakhani, Ranveer Singh, Deepika Padukone

इस पर योगेश का कहना हैं कि मैं पार्टियों में या फिर इन्टरव्यू देने के दौरान कैमरे का सामना करता ही रहता हूं इसलिये वहां मुझे कोई प्राॅब्लम नहीं हुई । वैसे भी वो महज दो मिनट का रोल था जिसे करते हुये मुझे कुछ अलग महसूस नहीं हुआ लेकिन मुझे इस बार जो रेड कारपेट ट्रीटमेन्ट दिया जा रहा है उसमें होटल, वैनेटीवेन वगैरह सारी सुवधायें थी । यानि मुबंई के बिजनेस का टेंशन छोड़ मैं तीन दिन फिल्म के कलाकारों के साथ एक एक्टर की तरह रहा ।

Ali Asgar with Yogesh Lakhani
Ali Asgar with Yogesh Lakhani

शाहरूख, काजोल, वरूण धवन तथा कृति सेनन आदि पेशेवर कलाकारों के साथ काम करते हुये घबराहट नहीं हुई । योगेश कहते हैं ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि ये सभी मेरे दोस्त हैं । वैसे भी वो सिर्फ दो मिनट का रोल था इसलिये पता भी नहीं लगा कि वो कब शुरू हआ और कब खत्म । पिछले दिनों योगेश लखानी को दुबई में वर्ल्ड ग्रेटेस्ट ब्रांडस गल्फ एशियन कंट्री अवर्ड से नवाजा गया था । याद रहे पिछले कितने वर्षों से बाॅलीवुड की हिन्दी फिल्मों के नब्बे प्रतिशत  होर्डिंग लगाने का काम ब्राइट एडवर्टाइजिंग कंपनी करती है वैसे भी योगेश की सिंपलीसिटी से सभी खुश रहते हैं।

Salman Khan with Yogesh Lakhani
Salman Khan with Yogesh Lakhani

न्यू इयर के लिये योगेश लखानी के पास न जाने कितनी जगह से निमंत्रण आते हैं लेकिन इन सबको नजर अंदाज करते हुये वे इस दिन अपने मां बाप और पत्नि के साथ घर पर ही रहते हैं । उनका मानना है कि नये साल की शुरूआत करने के लिये अपने घर से अच्छा कुछ नहीं । इसलिये हर बार नये साल की शुरूआत मैं मां बाप के आर्शीवाद से ही करता हूं और इस बार मैं मायापुरी के माध्यम से इसके पाठकों को भी नये साल की मुबारकबाद देता हूं ।

 

SHARE

Mayapuri