INTERVIEW!! जी टीवी का नया रियेलिटी शो ‘‘ये अन्य रियेलिटी शोज से कतई अलग शो है’’ – फरहान अख़्तर

1 min


टीवी इन्टरव्यू

आखिर फरहान अख़्तर भी टीवी पर आ ही गये। दरअसल कितने ही दिनों से फरहान को रियेलिटी शोज के ऑफर्स आ रहे थे, लेकिन वे किसी अलग या नये फॉर्मेट के शो के इंतजार में थे और जब उन्हें जीटीवी के नये शो ‘आई कैन डू दैट’ जैसे नये शो का ऑफर मिला तो इस बार उन्होंने उसके लिये अपनी सहमति दर्शा दी। इस शो को लेकर उन से एक बातचीत ।

इस शो में खास क्या लगा ?

मेरे पास इससे पहले कितने ही शोज होस्ट करने के लिये ऑफर्स आते रहे हैं लेकिन मुझे सेम नाचने गाने वाले शोज नहीं करने थे क्योंकि उनमें नया कुछ नहीं था। लिहाजा मैं मना कर देता था। ये शो मुझे काफी नया और अलग लगा। इससे पहले मैंने टीवी पर इस तरह का शो नहीं देखा था। यही वजह रही कि मैं यह शो करने के लिये तैयार हो गया ।

farhan-akh-336a32bba3fef6d

शो के बारे में क्या बताना चाहेंगे ?

इस शो का फॉर्मेट है कि इसमें कुल बारह प्रतियोगी होंगे, जो टीवी के कलाकार होंगे। वे सभी हैरान कर देने वाले  कारनामे करते दिखाई देंगे। वह कारनामे हवा में होंगे पानी में होंगे तथा कुछ अन्य जगहों पर होंगे और यह सारे स्टंट सीखने का इनके पास सिर्फ एक सप्ताह का समय था। लेकिन इन्हें अंत तक नहीं पता होगा कि इनके हिस्से कौन सा स्टंट आयेगा। यह शो हर शनिवार और रविवार सिर्फ पांच सप्ताह तक आयेगा ।

खतरों के खिलाड़ी भी तो ऐसा ही रियेलिटी शो था ?

ऐसा लगता है लेकिन ये शो उससे सवर्था अलग है। आप जब इस शो के एपिसोड देखेंगें तो आपको पता लगेगा कि यह शो कितना अलग है ।

farhan-akhtar_640x480_81440588665

शो के प्रत्योगी कौन कौन हैं ?

जैसा कि मैंने कहा इसमें गौहर खान, गुरमीत चौधरी, मंदिरा बेदी, रित्विक धंजानी, शिबानी दांडेकर, मेयांग चांग, मधुरिमा तुली, वीजे बनी, एंडी, शेफ रणवीर बरार, भारती सिंह और डीनो मोरियो ।

‘आई कैन डू दैट’ आपके मुंह से कब निकला ?

मैं जब कॉलेज गया तब मेरे मुंह से निकला था ‘आई कैन डू दैट’। दरअसल पढ़ाई में मेरा दिल नहीं लगता था।  इसके बाद में जब फिल्म दिल चाहता है लिखी तो अपने आप से पूछा कि क्या मैं इस कहानी पर फिल्म बना सकता हूं तो मेरे भीतर से आवाज निकली ‘आई कैन डू दैट’ ।

Farhan_Akhtar

किसी भी प्रतियोगी की सुरक्षा के क्या इंतजामात हैं ?

यहां प्रतियोगी आपको जो भी स्टंट करते दिखाई देगें उन्हें पेशेवर स्टंटमैन बीस बीस साल से करते आ रहे हैं। हर प्रतियोगी का एक कोच है तथा कुछ स्टंट्स में प्रतियोगी के साथ सिखाने वाला भी स्टंट्स करता दिखाई देगा । इसके अलावा शूटिंग के वक्त हर समय दो डॉक्टर्स और एक एंबूलेंस भी होगीं।

शूटिंग के दौरान कोई हादसा तो पेश नहीं आया है ?

अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ। शूट के दौरान छोटी मोटी चोटें तो लगती ही रहती हैं। कठिन स्टंट के बावजूद हर प्रतियोगी कोई भी स्टंट करने के लिये बेहद उत्साहित है।

farhan_akhtar_-_i_need_a_doctor_-_what_say

आप प्रतियोगियों को जानते हैं ?

इनमें से कुछ को पहले से जानता हूं। कुछ के शोज देखें हैं और कुछ से इस शो के दौरान मुलाकात हुई है।

 

SHARE

Mayapuri