INTERVIEW!! ‘जूली’ का हिंदी प्रेम सराहनीय है! – लक्ष्मी

1 min


Juli-lakmi.gif?fit=650%2C450&ssl=1

मायापुरी अंक, 56, 1975

‘जूली’ की अपार सफलता से लक्ष्मी की ओर आकर्षित हुए बिना हम न रह सके। इसलिए उससे मिलने की बड़ी तमन्ना थी। एक तो इसलिए कि वह आम मद्रासी हीरोइनों की तरह फूली हुई डबल रोटी नही लगती दूसरे इसलिए कि उसके अभिनय में हमें कम्पलैक्स नजर नही आया था। निर्माता सोमदत्त की फिल्म ‘यारी दुश्मनी’ के सेट पर वह हमें मिल गई तो हमने उससे सबसे पहले यही पूछा,

साउथ इंडियन होने के नाते आपको हिंदी फिल्मों में काम करते हुए कैसा प्रतीत होता है?

मैं ‘जूली’ में काम करने से पूर्व पहले जितनी डरती थी वैसी बात अब नज़र नही आती है। यहां का वातावरण साउथ की अपेक्षा एकदम अलग है। यहां काम करने में कुछ और ही आनंद आता है। लक्ष्मी ने बताया। हिंदी फिल्मों में काम करने के लिए मद्रासी अभिनेत्रियों में बड़ा क्रेज पाया जाता है। जैसे कि यहां की अभिनेत्रियां मद्रास की फिल्मों में काम करने की इच्छुक रहती है। फिर आपको हिंदी फिल्मों में काम करने से डर क्यों लगता था? मैंने पूछा।

lakshmi julie 3

डर केवल हिंदी से लगता था। क्योंकि मैं जमना, शारदा, जय ललिता आदि मद्रासी हीरोइनों का हाल देख चुकी थी। वे यहां अपने कदम जमाने में असफल रही थी। और अंत में उन्हें वापस मद्रास ही जाना पड़ा था। मैं जूली के तेलुगु और तमिल संस्करण में चूंकि यह रोल कर चुकी थी, इसलिए नागी रेड्डी के अनुरोध वो चाहने पर भी ठुकरा न सकी। मेरी परवरिश भी हेमा मालिनी की तरह दिल्ली में हुई है। इसलिए हिंदी सीखने में अधिक कठिनाई नही हुई। अब बाकायदगी से हिंदी सीख रही हूं और मैं समझती हूं कि मैं हिंदी फिल्मों में सफल हो जाउंगी जूली के अतिरिक्त यारी दुश्मनी और स्वामी मेरी नई हिंदी फिल्में है। जिनमें मैं अपने काम से संतुष्ट हूं लक्ष्मी ने कहा।

फिर ऐसी क्या वजह थी कि आपके और सुनील दत्त के बारे में झगड़े की बात सुनने में आई थी। मैंने पूछा। हमने सुना था कि आप उनसे मिले बिना मद्रास चली गई थी जिसके कारण आपको शायद उऩ्होंने नोटिस दे दिया था?

यह झगड़े वाली बात एक दम गलत है यह अफवाह हमारे यहां के तमिल अखबारों की उड़ाई हुई है। वे लोग ऐसी बातों के इंतजार में रहते है। वहां के प्रेस में पीली पत्रकारिता की प्रधानता है इसीलिए मैं वहां के प्रेस से बहुत घबराती हूं सुनील दत्त के परिवार से हमारे संबध बहुत अच्छे हैं मैं उनकी फिल्मों में काम कर रही हूं लक्ष्मी ने अफवाह का खंडन करते हुए कहा।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये