INTERVIEW!! “माँ क्या में सलमान अंकल को कॉल करके  उन्हें ,”मामा  बुलाने की इजाजत ले सकती हू? – हर्षाली

1 min


हर्षाली मल्होत्रा फिल्म “बजरंगी भाईजान ” में -सलमान मामा  की पराये देश पाकिस्तान से आई हुई भतीजी हैं। मामा भतीजी का रिश्ता  इतना पवित्र कर गई  हर्षाली अपनी इस छोटी सी मन की फ़रियाद  से -वह सलमान को मामा कह कर बुलाना चाहती है। -अपनी  माँ के कानो में फुसफुसा कर हर्शाली  ने यह पूछा,” माँ क्या में सलमान अंकल को फोन करके उन्हें ,”मामा  बुलाने की इजाजत ले सकती हू?

जी हाँ! यही नहीं , रुकी हर्शाली इस प्यारी  सी बच्ची ने सारे जहां में एक खूबसूरत प्यार का सन्देशा तो पहुंचा ही दिया है अपनी  क्षम अभिनय शक्ति से किन्तु हमे भी मंत्रमुग्ध कर दिया अपने प्यारे -प्यारे जवाबो से – कई मर्तबा  हमारे सवालों के  जवाब अपनी माताजी  के कानो में फुसफुसा कर  दिया करती और काजल मल्होत्रा माँ हमे हंस कर बोल दिया करती।

मायापुरी की संवादाता लिपिका वर्मा के साथ हर्शाली  ने पकड़म पकड़ाई का खेल भी खेला और उन्हें  दीदी  बुला कर सब सवालों का जवाब भी दे दिया –

20150720_133605

आपने  सलमान से और क्या माँगा था ?

मैंने उनसे कहा  कि ,”मुझे भी अपनी तरह सुपर स्टार बना दीजिये ना । ”

आपको सबसे बढ़िया  प्रशंसा  किस व्यक्ति की लगी ?

अमूमन बहुत से लोगो ने यही कहा ,” हर्शाली  निर्देशक की सबसे बेहतरीन कलाकार है ” और सिनेमोटोग्रफर की भी आनंद डिलाइट  रही  । ”

आपने  शूटिंग के दौरान क्या क्या किया?

मैंने शूटिंग के दौरान सलमान अंकल के साथ ,कबीर अंकल और नवाज़ अंकल के साथ टेबल टेनिस बहुत खेल। कबीर अंकल बहुत ही अच्छे है मुझे बहुत प्यार  किया करते और ढेर सारी चॉकलेट्स भी देते , जो मुझे सबसे अच्छी लगती है। ”

bajrangi-collections-story_647_072115011400

आपने कहाँ कहाँ शूटिंग करी ? और आपकी सबसे प्यारी लोकेशन कौन सी है?

हमने पंजाब ,दिल्ली ,कश्मीर और पाकिस्तान में भी शूटिंग की। मुझे सब से ज्यादा मज़ा  कश्मीर में शूटिंग करने में आया  वहं मैंने स्नो बॉल्स बनाकर सब के ऊपर मारे  और वह जगह बहुत ही सुंदर भी लगी। हां मैंने सलमान अंकल पर भी स्नो बॉल फेंके थे।

आप क्या बनना चाहती है और किस एक्ट्रेस की तरह बनना है आपको?

में एक्ट्रेस ही बनना चाहती हू ,और मेरी पसंदीदा एक्ट्रेस करीना कपूर  एवं  कैटरीना कैफ है। मैं उनकी तरह ही बनना चाहती हू।

सबसे ज्यादा किस सीन में  आपको हंसी आई ?

मुझे सबसे ज्यादा मजा आया  जब सलमान अंकल , नवाज़ अंकल को अपनी पीठ के ऊपर बैठा कर घूमे थे मैं बहुत हंसी भी इस सीन में। मुझे भी उन्होंने पीठ पर लिया था।  और  जब हम पहाड़ पर चढ़ रहे थे तब भी बहुत  खेला हम सब ने।

nawazuddin-salman-harshaali_640x480_61436697593

हर्षाली को फिल्मों में आने का चाव कब आया ?

पहली बारी  जब मैंने फिल्म देखी – तब मैंने मम्मी से कहा -मुझे भी  दिखना है इस बड़े पर्दे पर। काजल जो की हर्शाली की माँ है उन्होंने हमे यह बतलाया की- हर्षाली का शुरू से रिझान फिल्मो की ओर  ही  रहा है। शायद फिल्म में काम करना इसके भाग्य में हो। हमारे परिवार से कोई भी फिल्मी दुनिया से नहीं आता।

जब आपने पहली बार सलमान मामा को देखा तो क्या महसूस किया ?

कुछ नहीं। मुझे उनसे डर नहीं लगा। पर हां  मैं यही सोचती रही की यह सचमुच के सलमान अंकल है,पर  पर्दे में से कैसे निकल कर आ गए  ?

आप कैसी फ़िल्में देखना पसंद करती है ?

में कॉमेडी फिल्म देखना पसंद करती हू। एक्शन फिल्मे देखना कतई पसंद नहीं करती हू।

Harshaali-Malhotra-And-Kareena-Kapoor

शूटिंग करते वक़्त किस से  डर  लगता था ?

जब एक्शन सीन होते और बंदूक वगैरह से शूट करते तो मुझे बहुत डर  लगता था। किन्तु कबीर अंकल ने मुझे समझाया  कि यह सब सच मुच  की बंदूक नहीं होती है।

आपको सबसे अच्छा सीन बजरंगी भाईजान में कौन सा लगा ?

मुझे लास्ट का सीन सबसे अच्छा लगा । जब  मामा  कहती हू – मैं सलमान अंकल को। और वह मुझे गोद  में उठा लेते है ।


Mayapuri