INTERVIEW!! ‘मुझे क्लाईमेक्स में बहुत रोना आया था’’ – बेबी हर्शाली मल्होत्रा

1 min


बजरंगी भाईजान सुपर हिट हो चुकी हैं लेकिन फिल्म के हीरो सलमान खान अपने अलावा फिल्म का श्रेय फिल्म में पाकिस्तानी गूंगी बच्ची शाहिदा की भूमिका निभाने वाली छह वर्षीय बच्ची हर्शाली मल्होत्रा को देत हुए कहते है कि उस प्यारी सी बच्ची ने इतना खूबसूरत अभिनय किया हैं कि फिल्म की सफलता का क्रेडिट उसे ज्यादा जाता है । हाल ही में इस बच्ची से उसकी मम्मी काजल मल्होत्रा के सहयोग से बातचीत करने का मौंका हासिल हुआ ।
दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हुआ मल्होत्रा परिवार की छोटी बच्ची हर्शाली जब भी अपने मम्मी पापा के साथ कोई फिल्म देखने जाती थी तो वो परदे पर अपने आपको देखते हुए देखने की कल्पना करने लगती थह । उसकी अपने पेरेन्टस से जिद होती थी कि उसे भी एक्टिंग करनी है । उस वक्त हर्शाली महज पोन दो साल की थी जब उसने एक एड के लिये पहली दफा कैमरे का सामना किया । उसके बाद तो उसने ढेरों विज्ञापन फिल्में की । अगर सीरियल की बात की जाये तो उसका मेजर रोल तो धरावाहिक ‘ लौट आओ त्रिशा’ मेंथा इसके अलावा उसने कुबूल है और जोधा अकबर में भी कुछ काम किया था ।

baj2-jun19

एक दिन किसी ने कहा कि बजरंगी भाईजान के लिये आॅडिशन चल रहे हैं तो तुम भी हर्शाली के फोटरग्राु भेज दो । हमने उसके कुछ फोटोग्राफ करवाये और भेज दिये । एक दिन कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के यहां से फोन आया । वहां उसे देखा और फिर कुछ दिनों बाद फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान हर्शाली से मिले । फिर एक दिन फोन आया कि हर्शाली को सलमान खान से मिलवाना है । सलमान से मिलने के बाद उसे सलैक्ट कर लिया गया । हमें बाद में पता चला कि उससे पहले कबीर खान कई शहरों में हजारों बच्चियों का आॅडिशन ले चुके थे । इसके बाद हर्शाली का फिल्म के अन्य कलाकारों के साथ वर्कशॉप हुआ । इसके बाद करीब छह महीने तक लगातार शूटिंग चली जंहा उसकी उसकी मम्मी हमेशा उसके साथ रहती थी । शूटिंग पर वो कभी कैमरे से नहीं डरी लेकिन जब कभी उसका मुड नहीं रहता था तो खुद सलमान उसके साथ खेलने लग जाते थे । सलमान उसे जब स्टार कहते थे तो हर्शाली बहुत खुश होती थी । दरअसल हर्शाली और उसका ग्यारह वर्षीय भाई हार्दिक शुरू स ही सलमान के जबरदस्त फैन रहे हैं । हर्शाली की जहां तक बात की जाये तो वो फिल्म ‘किक’ का एक गीत गाती है और कैटरीना का डांस बहुत पसंद करती है ।

Nawaz_BB1

बजरंगी इतनी मार्मिक फिल्म हैं कि इसमें पहली बार सलमान बार बार रोये हैं आॅन स्क्रीन भी और आॅफ स्क्रीन भी उनके अलावा जब इसका बाहरी कलाकारों को लेकर शो हुआ तो हर्शाली भी थी वहां हमने देखा कि इमोशनल दृश्यों में आमिर खान के आंसू रूकने का नाम ही नहीं ले रहे थे । जबकि क्लाईमेंक्स में हर्शाली एकाएक जौर जौर से रोने लगी । अब पता नहीं वो अपने आपको देख रोई या सलमान को देखकर ।

salman-harshaali

इस फिल्म के बारे में हर्शाली के मम्मी पापा ने न तो अपनी बिल्डिंग में किसी को बताया और न ही उसके स्कूल में बताया कि वो इस फिल्म में काम कर रही है । अब फिल्म हिट हो गई है तो वो अचानक स्कूल और अपने बिल्डिंग में सेलीब्रेटी हो गई है लेकिन अभी तक वह किसी से नहीं मिल पाई है क्योंकि फिल्म की रिलीज के बाद वो लगातार घर से बाहर ही है । आगे उसकी मम्मी का कहना है कि चाहे सीरियल हो या फिल्म वे हर्शाली पर उनके लिये कभी प्रेशर नहीं डालेगीं । उसकी उम्र से मेल खाते रोल होगें तो ही वे उसकी स्वीकृति देगीं ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये