INTERVIEW!! जैकलिन रील एवं रियल में, “मदर टेरेसा” बन पाएंगी??

1 min


जब से जैकलिन फर्नांडीस ने ” किक” फिल्म में सलमान के साथ काम किया है वह उनके रोल मॉडल ही नहीं बन  गए है किन्तु जैकलिन सलमान  की तरह ही बिना शादी किये अपना जीवन मदर टेरेसा की तरह बिताना  चाहती हैं। इतनी सुन्दर जैकलिन  के चाहने वाले  अनेक होंगे जिन्हे यह जान कर दुःख होगा की वह कभी भी शादी नहीं करना चाहती हैं. खैर यह तो समय ही बताएगा कि वह एक कुंवारी  का जीवन चुनती है या फिर शादीशुदा का ??

एक छोटी सी भेंटवार्ता में जैकलिन ने हमारी संवादाता लिपिका वर्मा से ढ़ेर सारी बातें की –

आप का रोल मॉडल कौन है ?

सलमान इतने फिट है और मैं उनसे इसलिए भी प्रेरित हूं, क्योंकि वो सब कुछ इतनी अच्छी तरह से झेल लेते हैं। उनके चेहरे पर किसी भी तरह की शिकन या दबाव नजर नहीं आता है। वह हर पल मुस्कुराते हुए अपने काम को बहुत ही गंभीरता से  करते हैं। उनके साथ काम करते हुए मैंने बहुत कुछ सीखा  है। जी हाँ यदि मुझे एक दिन के लिए सलमान  बनने का मौका मिले तो जरूर बनना चाहूंगी क्यूंकि वही एक मेरे रोल मॉडल है जिनसे मैं बहुत ही प्रेरित हुई हूं, खासकर वो जिस तरह से फिट हैं, हेल्दी हैं और हर प्रेशर को झेलते  हुए आगे बढ़े  है यह वाकई कबीले तारीफ है।

आप किसी भी प्रोडक्ट के लिए पैसे लेती हैं तो उसके लिए क्या सोच  कर साइन करती हैं ?

यदि हम कोई भी प्रोडक्ट साइन करते है तो उसके साथ हमारे पर ढ़ेर सारी  जिम्मेदारियां भी आ जाती है। यदि कोई फिटनेस प्रोडक्ट लांच करती हूं तो भी मुझे उसे जानने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। उसकी सही चीज़ो को लोगों   तक पहुँचाना चाहती हूं. मेरा यह कहना है कि -पैसे लेकर भी हमे स्ट्रेस और जिम्मेदारी लेनी हाती हैं एवं उसे सही तरह से लोगों तक पहुँचाने  की जवाबदेही होती है।

46491_jacqueline-fernandez-wallpapers-download_1920x1080

अक्षय के साथ फिल्म, “ब्रदर्स” में काम कर रही हैं क्या कहना चाहेंगी उनके बारे में और फिल्म के बारे में ? 

अक्षय कुमार के साथ  काम करने का ड्रीम रहा है मेरे अंदर। फिल्म ब्रदर्स में- मैं  एक माँ का किरदार निभा रही हूं, यह मेरे लिए बहुत ही कठिन किरदार रहा। किन्तु अपनी माँ को देखा था हमारे लिए बहुत कुछ करती रही वो और आज भी कर रही हैं सो उनको ज़हन में रख कर मुझे काम करने में थोड़ी आसानी भी हुई।

अक्की एक बहुत ही अच्छे  बन्दे हैं। उनमें मैं यह देख कर बहुत प्रेरित हुई कि वो कभी  भी किसी तरह के प्रोटीन्स या सप्लीमेंट्स नहीं लेते है। वो प्राकृतिक वस्तुओं  का ही इस्तेमाल करना पसंद  करते हैं और मैं भी कुछ ऐसी ही हूं। वह कसरत में भी कोई कमी नहीं छोड़ते है। सही समय पर सेट पर पहुँचते हैं, सुबह जल्दी उठना और सही समय पर सोना उनका नियम है। यह सब उन्हें बहुत ही तंदुरुस्त  रखता है। मैं भी पार्टी एनिमल नहीं हूं, और ना  ही मैं लेट नाइट घूमना पसंद करती हूं। उनके साथ काम करने का लुफ्त  लिया मैंने बहुत मज़ा आया काम करके उनके साथ।

a1

नब्बे की दशक की किस हीरोइन का किरदार करना चाहेंगी आप ?

मेरी पसंदीदा अभिनेत्री श्रीदेवी है। यदि मौका मिले तो उनकी फिल्म, “मिस्टर इंडिया” का किरदार जरूर करना चाहूंगी।  वह बहुत ही सुंदर लगती हैं मुझे।

आपकी आनेवाली फिल्म, “ढिशुम –ढिशुम” में क्या कर रही है आप ?

मैं उसमें एक टॉम बॉय का किरदार निभा रही हूं, दोनों हीरोज के बीच में काम कर रही हूं, किन्तु वो दोनों बहुत एक्शन करते हैं और मैं कुछ भी एक्शन नहीं कर रही हूं उनके बीच। इसके बाद मेरी हाउसफुल 3 भी है।

555890

आप किस की बायोपिक करना चाहेंगी ?

मुझे अगर मदर टेरेसा की बायोपिक करने का मौका मिले तो मैं उसमें उनका किरदार निभाना चाहूंगी। वह इटली से कोलकत्ता कैसे आ जाती है यह एक ताज्जुब की बात है। यहाँ आकर उन्होंने कोढ़ से पीड़ित लोगों में जुट जाना और उन्हें अपने हाथो से दवा इत्यादि देना यह उनका बड़प्पन ही तो है। मदर टेरेसा कोढ़ पीड़ित लोगो को छूने से भी परहेज़ नहीं किया करती, जबकि अमूमन कोई उनके पास तक  नहीं जाना चाहता है। वह खुदा की भेजी हुई एक ऐसी शख्सियत थी, जो मानवजाति की सेवा में हमेशा मशगूल रही।  मदर टेरेसा की जीवनी बहुत सारे लोगों को प्रेरित करेगी, इनकी जीवनी को देख कर लोगों में भी परिवर्तन आ सकता है।  यह दुनिया रहने के लिए एक बेहतर  जगह हो जाएगी। इनकी जीवनी देखने के बाद मुझे लगता है मानव -मानव के काम आ सकता है। शायद में मदर टेरेसा  की फिल्म का निर्माण एवं उनका किरदार दोनों ही भूमिका निभा पाऊं।

Jacqueline-Fernandez-spotted-in-London-press-conf-ready-for-Bollywood-Showstoppers-events

अर्जुन कपूर के साथ आपका नाम जुड़ रहा है क्या कहना है ?

हम दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त है और अपनी दोस्ती को मैं  खराब नहीं करना चाहती हूं। आप इन सब बातों पर विश्वास न करें।

लेकिन आप शादी कब करेंगी ?

शायद मैं शादी कभी भी ना करूँ, “मदर टेरेसा की तरह  !

ऐसे कैसे हो सकता है? क्यों नहीं मैं भी मदर टेरेसा की तरह   मानव जाति के उद्धार का काम अपने  जिम्मे ले लूं ?

यह तो समय ही बताएगा कि जैकलिन एकाकी जीवन पसंद करती है या फिर शादी करती है? कुछ भी हो सकता है !!

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये