INTERVIEW!! ‘‘पिछले पांच सालों के दौरान मुझे काफी कुछ हासिल हुआ’’ – लारा दत्ता

1 min


शादी के बाद लारा दत्ता ने अपने प्रोडक्शन पर ‘चलो दिल्ली’ बनाई थी। वो एक सफल फिल्म साबित हुई थी। उसके बाद वह अब अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘सिंह इज ब्लिंग’ में दिखाई देने जा रही हैं। फिल्म के अलावा उनसे कुछ अन्य बातों को लेकर एक बातचीत ।

आज प्रभुदेवा के साथ हर कोई स्टार काम करना चाहता है ?

बिल्कुल। मुझे भी इस फिल्म में उनके साथ काम करने का अवसर मिला है। वे बोलते कम हैं काम ज्यादा करवाते हैं। मैने इससे पहले भी कई डायरेक्टर्स के साथ काम किया है। हर बार किसी नये डायरेक्टर के साथ काम करने से पहले एक उत्सुकता बनी रहती हैं कि उसकी कैसी अप्रोच होगी, लेकिन प्रभु के साथ काम करते हुये मुझे काफी कुछ सीखने के लिये मिला। उनकी कॉमेडी की अप्रोच थोड़ी अलग लगी इसलिये उनके साथ अटैच होने में एक दो दिन लग गये।

प्रभु डायरेक्टर के अलावा जबरदस्त डांसर हैं ?

वे हिन्दुस्तान के इकलौते ऐसे डासंर हैं जिन्हें रबर का आदमी कहा जाता है । इस फिल्म में मैं डांस को लेकर पहले डरी हुई थी लेकिन उन्होंने पहले ये जाना कि लारा डांस में क्या और कितना कर सकती है इसके बाद उन्होंने मेरे मुताबिक डांस स्टैप्स रखे और उन्हें भी पहले कई कई बार करके दिखाया ।

177374

सुना है प्रभु देवा सेट पर गुस्सा भी हो जाते हैं ?

हां गुस्सा तो उन्हें आता है। दरअसल वे अपने काम में इतने ज्यादा घुसे रहते हैं कि अगर वहां उन्हें जरा भी डिस्टर्बेन्स हो, फिर चाहे वो कोताही की वजह से हो या आर्टिस्ट की गलती की वजह भी हो सकती है। उनका कहना है कि आप कुछ भी करो लेकिन काम के समय सिर्फ काम करो ।

लारा को बॉलीवुड में अभी तक ग्लैमरस रोल के लिये ही जाना जाता है ?

ओह माई गॉड। ग्लैमर करते करते बॉलीवुड में बारह साल हो गये। अब जाकर उससे छुटकारा मिला है, क्योंकि इस फिल्म में मुझे एक्टिंग करने का अवसर मिला है।

लारा अपनी भूमिका के बारे में क्या बताना चाहेंगी ?

ये एक प्यारा सा पागल सा और चटपटा सा किरदार है। जब आप फिल्म देखकर बाहर निकलेंगे तो काफी दिन तक इस किरदार को नहीं भूलेंगे।

lara_1439896632

शादी के बाद टोटल कमर्शियल, ये आपकी पहली फिल्म है। अपने को-आर्टिस्टों के साथ काम करने का कैसा अनुभव रहा ?

सबसे बड़ा बदलाव तो ये रहा कि अब पहले से कहीं ज्यादा सीनियर हो गई हूं तो लोगों की नजरों में थोड़ा ज्यादा सम्मान दिखाई देता है। अगर आप अक्षय कमार के साथ काम कर रहे हैं तो आपको टाइम का बहुत ध्यान रखना होगा। सेट पर आपकी उपस्थिति निर्धारित समय से पंदरह बीस मिनट पहले होनी चाहिये। इसके अलावा एक नई लड़की एमी जैक्सन को देखकर अपनी पहली फिल्म की याद आ गई। अंदाज के वक्त मैं हमेशा सतर्क रहती थी कि कहीं मुझसे कोई भूल न हो जाये ।

शादीशुदा होने के बाद लारा को अपने लिये बॉलीवुड में क्या बदलाव महसूस हुआ ?

कोई खास नहीं, क्योंकि अब वो टाइम नहीं रहा जब लड़कियां शादी के बाद घर बैठ जाती थी। अब तो सारी शादीशुदा लड़कियां काम कर रही हैं। आज मेरे जैसी शादीशुदा लड़कियों के लिये किरदार लिखे जा रहे हैं बेशक वे मैच्योर किरदार हैं क्योंकि अब हमें बीस पच्चीस साल की लड़की का किरदार तो कोई देने से रहा। दूसरे वो आप पर फबेगा भी नहीं, इसलिये अपनी मौजूदा इमेज के मुताबिक जो मिल रहा है औरों की तरह मैं भी करती रहूंगी।

nm-810x608

अंदाज से अब तक अक्षय में क्या बदलाव महसूस किये ?

सबसे बड़ा बदलाव उनकी मैच्योरिटी जो पहले से कहीं ज्यादा स्ट्रांग दिखाई देती है। हालांकि अंदाज के वक्त मैं नई थी लेकिन वे उस वक्त भी स्टार थे। काम के प्रति जो समर्पण उनमें उस वक्त था वही आज भी है ।

लारा जब पीछे मुड़कर देखती हैं तो क्या कुछ याद आता है ?

पिछले पांच साल मेरे बहुत नजदीक हैं । इन पांच सालों के दौरान मुझे काफी कुछ हासिल हुआ। एक अच्छा सपोर्टिड पति मिला, एक अच्छा परिवार मिला और इन्हीं सालों के दौरान मुझे मातृसुख की अनुभूति भी हासिल हुई। वरना तो मैं जब यहां आई थी तब भी मेरे पेरेन्टस बंगलौर में रहते थे आज भी वे वहीं रहते हैं। लेकिन उस वक्त मैं अकेली थी लेकिन आज मेरे साथ एक भरा पुरा परिवार है पति है बच्चा है ।

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये