‘‘ मां चाहती है बस किसी तरह मेरी शादी हो जाये’’- मल्लिका शेरावत

1 min


आज ढेर सारी नयिकायें अगं प्रर्दशन तथा अंतरंग दृश्यों को कंपटीशन दे रही हैं लेकिन ये सब मल्लिका शेवतरा दस पंदरह साल पहले कर सनसनी फैला चुकी है। अपनी पहली फिल्म में ही करीब डेढ दर्जन किसिंग सीन्स देने वाली मल्लिका ने बाद में भी नई अभिनेत्रीयों को सुरूचि पूर्ण अंग प्रर्दशन के मामले में फिल्म ‘मर्डर’ का उदाहरण दिया । इस फिल्म में मल्लिका द्वारा किये अंग प्रर्दशन तथा अंतरंग दृश्यों को देख नई अभिनेत्रीयां पानी पानी होती दिखाई दी । देश विदेश की फिल्में कर इन्टरनैशनल स्टार बन चुकी मल्लिका एक बार फिर नये लुक और नये ढंग से के सी बोकाड़िया की फिल्म ‘ डर्टी पॉलीटिक्स’ में एक बार फिर दर्शकों की सांसे तेज कर देने वाली है । इस फिल्म को लेकर उससे एक मुलाकात ।

ei-165830
क्या फिल्म भंवरी देवी कांड पर आधारित है ?
जी नहीं । ये एक काल्पनिक कथा है । इसे इत्तफाक कह सकते हैं कि फिल्म की नायिका अनोखी देवी से कुछ बातें भंवरी देवी से मिलती जुलती है । अनोखी देवी के माध्यम से फिल्म में बताने की कोशिश की गई हैं कि आज हमारी राजनीति किस हद तक स्वार्थी, गंदी और घिनोवनी हो चुकी है । अनोखी देवी के द्वारा यह गंदगी बाहर आती है ।

news_1421851411_17da9d9f4205642c5104e5_1
 इस भूमिका को लेकर क्या सोचती हैं ?
यही कि ऐसे रोल मैं हर बार करना चाहूंगी। इस भूमिका को सुनते ही मैने सोच लिया था कि बतौर अभिनेत्री ये मेरे लिये एक अच्छा अवसर  है। मैने इस पर काफी मेहनत की।  मैं हरियाणा से हूं तो मुझे राजस्थानी बोलने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी इसके अलावा अनोखी देवी के हाव भाव  मेरे लिये थोड़े अलग थे क्योंकि हरियाणा और राजस्थान की ओरतों में कुछ फर्क तो होता  है ।

om-puri
ओमपुरी के साथ आपके अंतरंग दृश्य एक हद तक सनसनी खेज हैं ?
इन दृश्यों को सनसनी फैलाने के लिये नहीं फिल्माया  हैं बल्कि इन दृश्यों के माध्यम से कहानी आगे बढ़ती है। ओमपुरी जितने बड़े अभिनेता हैं उतने ही अच्छे इंसान भी हैं । उन्होंने इन दृश्यों के अलावा हर जगह मुझे सपोर्ट किया ।

Mallika-Sherawat-relaxed-mood-announcement-movie
फिल्म में एनएसडी से जुड़े बहुत सारे कलाकार हैं ?
कमाल यह है कि यह सारे लोग फिल्म शुरू होने के बहुत बाद में आये ।ओमपुरी, नसीरूद्दीन शाह,अनुपम खेर गोविंद नाम देव तथा राजपाल यादव आदि इतने सारे बड़े अभिनेताओं के साथ काम करना मेरे लिये किसी लॉटरी निकलने से कम नहीं था,क्योंकि इन सब के साथ काम करते हुये बहुत कुछ सीखने का अच्छा मौका था ।

B_Id_356037_Mallika
घाघरे में….’ के बाद तवे पे जवानी जैसे गीत  रखने की कोइ्र्र खास वजह  ?
घाघरे में…. गीत की सफलता को देखते हुये बोकाड़िया साहब ने एक और गीत ‘तवे पे जवानी’ की शूटिंग काफी बाद में की  । जहां तक इन गीतों की बात की जाये तो ये एक कर्मेशियल फिल्म है। इसलिये फिल्म में हर दर्शक की पसंद का ख्याल रखा गया हैै ।

MallikaSherawat-Pardaphash-70426
फिल्म में काफी गालियां हैं जबकि सेंसर बोर्ड ने दो दर्जन से ज्यादा गालियों पर प्रतिबंध लगा दिया है?
अभी तो सेंसर के लोगों में ही आपसी सहमति नहीं बन पाई हैं । इसलिये अभी वो आदेश लागू नहीं हुआ है ।
मल्लिका की हॉट इमेज के मुताबिक ही उसके लिये रोल लिखे जाते हैं?
ये मेरी खुशकिस्मती है कि अगर मुझे किसी फिल्म में लेना है तो मेरी इमेज को ध्यान में रखते हुये स्क्रिप्ट लिखी जाती है । बॉलीवुड में कितनी ऐसी अदाकारायें हैं जिनकी इमेज के तहत स्क्रिप्ट लिखी जाती हैं ।

mallika-sherawat-in-dirty-politics_136074592713
 कहा जा रहा है कि डर्टी पॉलीटिक्स भी भंवरी देवी का बायोपिक ही है ?
अगर बोकाड़िया साहब कह रहे हैं कि फिल्म का किसी व्यक्ति विषेश से कोई संबन्ध नहीं तो ये बात सभी को मान लेनी चाहिये। मैं आगे बोकाड़िया साहब की फिल्म ‘ फूल बने अंगारे ’का रीमेक करने जा रही हूं।

Mallika-Sherawat-in-Sari-in-Dirty-Politics
कॅरियर को देखती है  तो कैसा लगता है ?
मैं पूरी तरह संतुष्ट हूं क्योंकि एक अभिनेत्री के तौर पर मैने वो सब पा लिया है जिसकी मैंने चाहत की थी । मैं बॉलीवुड में तो काम कर ही रही हूं । इसके अलावा मैने हॉलीवुड की फिल्में की, दुनिया के सबसे ताकतवर आदमी अमेरिका के प्रेजीडेन्ट बराक ओबामा से मिलना हुआ । मेरे सगेवालों में कल तक जो नाराज थे आज सभी मेरी सफलता से बेहद खुश हैं ।
शादी के बारे में क्या ख्याल हैं ?
मेरी मां की सबसे बड़ी इच्छा यही है कि किसी तरह मेरी शादी हो जाये, लेकिन मेरा मानना है कि हर चीज का पहले से एक तय वक्त होता है। वक्त आने पर मेरी शादी भी हो जायेगी ।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये