INTERVIEW!! लोकप्रिय टीवी तथा फिल्म स्टार मानिनी डे मिश्रा से एक मुलाकात

1 min


टीवी जगत की बेहद लोकप्रिय स्टार मानिनी डे मिश्रा से पिछले दिनों मेरी मुलाकात करवाई पी आर मैनेज कर रहे पर्ल तथा केविन सेमुएल की जोड़ी ने पाठकों को मैं पहले मानिनी के टीवी कैरियर तथा फिल्म करियर की झलकियां याद दिला दूँ। खूबसूरत, चटपटी आँखों वाली मानिनी ने सब से पहले ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ में परी कपाडिया के रोल में बेहद लोकप्रियता हासिल की थी, फिर ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’ में चंचल के किरदार में चर्चित हुई थी, इसके अलावा द ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो ऑफ स्टार वन, नच बलिये (पति मिहिर मिश्रा के साथ) मानिनी ने टविंकल ब्युटी पार्लर (रागिनी), ‘रीमिक्स’ तथा सी आई डी (फॉरेन्सिक एक्सपर्ट डॉ. सोनाली बर्वे), केसरिया बालम आवो हमारे देस, ‘देवों के देव महादेव’, ‘अदालत’, ‘दीया और बाती हम’, ‘क्या मस्त लाइफ है’, ‘मधुबाला एक इश्क’, ‘सावधान इंडिया’, ‘कभी’ ‘ऐसे गीत गाया करो’ तथा कई और सीरियल्स के साथ साथ फिल्मों में भी बेहतरीन भूमिकाएं निभाई है, उनकी कई फिल्में जैसे ‘कृष’, ‘फैशन’, ‘अशोक चक्र’, ‘स्टूडेन्ट ऑफ द इयर’ आदि हैं। मेरी उनसे बातचीत हो रही थी, चर्चा का विषय बन चुकी साइलेन्ट धारावाहिक रॉक कॉम ‘रम पम पो’ के सेट पर जिसमें मानिनी पीयू का किरदार निभा रही हैं। मैंने उनसे पूछा –

इस शो में आपकी भूमिका किस तरह अन्य धारावाहिकों से अलग है ?’’

इस पर मानिनी बोली, ‘‘इस धारावाहिक में मैं एक स्वीट मॉम की भूमिका निभा रही हूं मेरी बेटी भी है। अपनी बेटी की वह मां से ज्यादा सहेली है जिससे उनकी बेटी खुलकर बात करती रहती है।

आपने अब तक बहुत सारे टीवी सीरियल्स और शोज़ में काम किया है, यह शो किस तरह से उन सबसे अलग है?

सबसे पहली बात है कि यह धारावाहिक साइलेन्ट कॉमेडी है जो अपने आप में एक चैलेन्ज है, दूसरी बात यह है कि यह एक रोमांटिक कॉमेडी रॉम कॉम है। इसमें पारिवारिक प्यार और बहुत कुछ नया है, एक नई टीम के साथ काम करते हुए बहुत कुछ नया सीखने का अवसर मिल रहा है।

आप नेगेटिव शेड में या पॉजिटिव शेड में ज्यादा कम्फर्टेबल हैं?

मैं हर भूमिका में बहुत कम्फर्टेबल हूं, मैंने हर शेड की भूमिका की है। ‘रम पम पो’ में भी मैंने एक प्यारी सी मम्मी का रोल किया है जिसकी प्यारी सी बिटिया है पर हां हर प्रोटेक्टिव मां की तरह यह भी अपनी बिटिया की हिफाजत के लिए कुछ भी करने को तैयार होती है।

आपने हमेशा माडर्न, क्लासी, स्टाइलिश कैरेक्टर्स प्ले किए हैं, क्या आप अन्य तरह की भूमिकाएं निभाना चाहती है?

बिल्कुल, मैं कई तरह के कैरेक्टर्स निभा चुकी हूं और जो नहीं निभाया वो आगे चलकर निभाना चाहती हूं। मैंने कई ऐसे चरित्र निभाए हैं जो स्टाइलिश ओर क्लासी नहीं हैं जैसे ‘केसरी बालम’।

Manini Mishra with husband Mihir Mishra
Manini Mishra with husband Mihir Mishra

इन दिनों आप काफी कम शोज़, सीरियल्स या फिल्में कर रही हैं?

पर्सनली मुझसे पूछा जाये तो मैं क्वालिटी वर्क ज्यादा पसंद करती हूं। मेरे पास सीरियल्स, शोज़ और फिल्मों के ऑफर्स की भरमार लगी पड़ी है लेकिन मैं ऐसा काम नहीं करना चाहती जो मुझे संतोष ना दे या दर्शकों को आनन्द ना दे। मैं ऐसे प्रोजेक्ट में काम करना पसन्द करती हूं जो वैल्यू ऐड करे।

इस वक्त आप और कौन से सीरियल्स या शो में काम कर रही है?

मैं तीन शोज़ में काम करने वाली हूं, फिलहाल इससे ज्यादा इन्फॉर्मेशन मैं नहीं दे सकती। मैं अपने प्रोडक्शन हाउस पर भी काम कर रही हूं जिसका नाम मैं जल्द ही मायापुरी को बताने वाली हूं।

आप मायापुरी पढ़ती हैं?

मायापुरी के बारे में मुझ से ज्यादा कौन जानता है। मैंने मायापुरी के टीवी सीरियल्स में भी काम किया हुआ है यह पत्रिका हिन्दी पत्रकारिता को रेखांकित करती है। इसमें पीली पत्रकारिता नहीं होती और हर फिल्म प्रेमी और टीवी प्रेमी को पसंद है मायापुरी। मुझे भी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये