INTERVIEW!! हम किसी को रिप्लेस नहीं कर सकते हम खुद की अलग पहचान बना सकते हैं – रूही सिंह

1 min


बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक मधुर भंड़ारकर की आगामी फिल्म ‘कैलेंडर गर्ल्स’ से बॉलीवुड में पांच नए चेहरे अपने पैर जमाने जा रहे हैं। उन्ही में से एक है रूही सिंह जो मिस यूनिवर्स की खिताब तो हासिल कर चुकी है और अब फिल्म कैलेंडर गर्ल्स में अपना जलवा बिखेर रही हैं। वो डांस भी अच्छा करती हैं और गाती भी हैं कुलमिलाकर कहे तो एक कंपलीट पैकेज है रूही सिंह, जिनसे हमने उनकी फिल्म को लेकर और उनकी लाइफ से जुड़े कुछ खास पलों को लेकर बात की

मधुर भंडारकर की ये फिल्म कैसे मिली आपको ?

दरअसल उन्होंने मेरी डॉक्यूमेंट्री देखी थी जिसका नाम है ‘द वर्ल्ड बीफोर हर’ और ये डॉक्यूमेंट्री एक इंगलिश डॉक्यूमेंट्री थी और 135 अवॉर्ड जीते हैं इस फिल्म ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर और मैं उसकी प्रोटॉगनिस्ट थी मधुर जी ने वो फिल्म देखी और उन्होंने मुझे देखते ही ये फैसला कर लिया था कि वो मुझे अपनी फिल्म में लेंगे।

फिल्म में अपने किरदार के बारे में क्या कहना चाहेंगी आप ?

फिल्म में मेरे किरदार का नाम है मयूरी चौहान और ये रोहतक से है। ये लड़की बहुत ही महत्त्वाकांक्षी है और गोल ओरियेंटिड भी। बहुत ज्यादा इंटरटेनिंग है और एक दम हट के कैरेक्टर है मयूरी, कुल मिलाकर कहे जो कंपलीट पैकेज है मयूरी।

मधुर भंडारकर जो इस फिल्म के निर्देशक हैं उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा आपका ?

मधुर जी बहुत ही अच्छे निर्देशक हैं और उनके साथ काम करने का एकस्पीरियंस बहुत ही अच्छा रहा बहुत मजा आया। हम लोगों ने बहुत मस्ती की सेट पर वो तरह से काफी फ्रेंडली डायरेक्टर है फुल ऑफ एनर्जी रहते हैं वो हमेशा। और बहुत कुछ सीखने का मौका मिला शूटिंग के दौरान।

Ruhi Singh, Avani Modi, Akanksha Puri, Madhur Bhandarkar, Satarupa Pyne and Kyra Dutt at Calendar Girls' Trailer Launch at Carnival Cinemas in Mumbai

मॉडलिंग से लेकर एक्टिंग तक के सफर के बारे में क्या कहना चाहेंगी आप ?

बहुत बढ़िया रहा पिछले साल मिस इंडिया का टाइटल मिला था मुझे मैंने इंडिया का रिप्रेजेंट किया और मैं खिताब जीतकर भी लेकर आई थी मिस युनिवर्स पीस एंड ह्युमेनिटी का। ये काफी अच्छी एक्सपीरियंस रहा मेरे लिए। मैं शुक्रगुजार हूं कि मुझे मिस इंडिया से अच्छा प्लेटफार्म मिला एक नाम मिला और मिस इंडिया का खिताब मिलना एक बहुत बड़ी बात होती है ।

क्या आपने बचपन से ही सोचा था कि आप एक्टिंग के क्षेत्र में आएंगी ?

देखा जाए तो हमेशा से ही गलैमरस फील्ड में जाना चाहती थी और हमेशा से स्पॉट लाइट मुझे बहुत पसंद थी। स्कूल में भी मैं हमेशा सिंगिग डांसिग कॉम्पीटिशन और एक्टिंग वगैरह में पार्ट लिया करती थी क्योंकि मुझे बहुत शौंक था स्टेज पर जाने का ।

ruhi-singh-759 (1)

हमने सुना है कि आप रैप बहुत अच्छा करती है और गाती भी बहुत अच्छा है क्या ये सच है ?

बिल्कुल मैं एक ट्रेंड सिंगर हूं और मैं अच्छा रैप भी कर लेती हूं। मुझे रैपिंग करने मैं बुहत मजा आता है और काफी लोगों ने मुझे एपरिशिएट भी किया है रैपिंग के लिए। मैं बहुत जल्दी अपनी एलबम भी रिलीज करना चाहती हूं।

आपके साथ आपकी 4 को – एक्ट्रेसेस भी थी तो क्या उनके साथ फिल्म में किसी तरह का कोई कॉम्पीटिशन था ?

देखिए मुझे ऐसा फील होता है कि मैं हमेशा से थोड़ी हटके रही हूं और अब से ही नहीं हमेशा से क्योंकि जब आप एक मिस इंडिया होते हो तो एक आदत होती है आपको फीमेल कंटेस्टेंट के साथ टाइम स्पेंड करने की तो मुझे कभी कोई प्रॉब्लम नही हुई जहां तक कम्पीटिशन की बात है तो मैं कभी किसी से कम्पीट करने में विश्वास नहीं करती हूं मेरा मानना है कि अगर जिंदगी में आप दूसरों से थोड़ा ध्यान हटाके खुद पर थोड़ा ध्यान लगाए तो आप बहुत आगे बढ़ेंगे। मैं बस हर रोज यही सोचती हूं कि आज मैं कल से बेहतर रहूं और बस मेरा खुद से कॉम्पीटिशन रहता है। दूसरा मुझे ये भी लगता है कि लोग जहां तक बोलते हैं कि किसी और को पीछे हटना जरूरी है आपके आगे बढ़ने के लिए, ये बिल्कुल गलत बात हैं हम किसी को रिप्लेस नहीं कर सकते हम खुद की अलग पहचान बना सकते हैं।

Ruhi-Singh-Biography-Image

शूटिंग से जुड़ा कोई दिलचस्प किस्सा जो आप शेयर करना चाहें ?

मैं लॉन्जिन्स और गणेश हेगडे दोनों की ही फेवरेट थी जो कि कोरियोग्राफर हैं उन्होंने मुझे बहुत ज्यादा प्यार दिया क्योंकि मुझे डांस करना बहुत पसंद है और मैंने इस फिल्म में जमकर डांस किया है। बताना चांहूगी कि मैं एक ट्रेंड बेली डांसर हूं और मुझे इस फिल्म में डांस करके बहुत मजा आया ।

बॉलीवुड में आपका रोल मॉडल कौन है ?

वैसे तो ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनसे में प्रेरणा लेती हूं लेकिन आजकल प्रियंका चोपड़ा मेरी रोल मॉडल है क्योंकि उन्ही की तरह मैंने भी एक अंतरराष्ट्रीय खिताब जीता है।

ruhi-1_collage_thumb_070215065238

बॉलीवुड में आगे आप किस तरह की फिल्में करना चाहेंगी ?

मैं सबके साथ काम करना चाहूंगी और अभी तो मैंने शुरूआत ही की है। वैसे मैंने अपनी दूसरी फिल्म की शूटिंग खत्म कर दी है अभी हम लोग कैपटाउन में शूट करके आए थे तो बेसिकली मेरी जो दूसरी फिल्म आ रही है उसका नाम है ‘इश्क फॉरेवर’, जो कि एक प्रेम कहानी है। मैं भविष्य मैं अनुराग कश्यप के साथ काम करना चाहूंगी ।

अंत में रूही ने बॉलीवुड के न्यू कमर्स को ये सलाह दी कि जब आप बॉलीवुड में कदम रखे तो सावधान रहे हर किसी पर रिसर्च करे और ये बहुत जरूरी होता है कि आप के साथ सहीं लोग हो और दूसरा फैमिली सपोर्ट भी उतना ही मायने रखता है।

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये