INTERVIEW!! मुझे ख़ुशी है कि “मेरे पति दिलीप कुमार ने इंडो -पाक शांति के मुद्दे पर बातचीत की” – सायरा बानो

1 min


पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी अपनी हालिया यात्रा के दौरान दिलीप साहब के घर पर उनसे मिलने पहुंचे – इस पर सायरा ने कहा कि पूर्व पाकिस्तानी विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी कल हमारे घर पधारे थे। यह बहुत ही स्पष्ट विजिट रही। वे बहुत ही अच्छे व्यक्ति हैं और उन्होंने सही लिखा है कि मेरे पति दिलीप साहब दो बारी पाकिस्तान शांति के मसले पर विचार विमर्श करने गए थे।”

इस बात का स्पष्टीकरण देते हुए सायरा जी बोली, ” जब ज़िआ उल हक़ पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे तब लहारु के नवाब के न्यौते पर दिलीप साहब को पाकिस्तान बुलाया गया था। इस बात पर मुझे गर्व है कि शान्ति के मसले पर बातचीत के लिए मेरे पति को ख़ास कर बुलाया गया।

Saira Banu
Saira Banu

हम सेलेब्रिटी होने के नाते यदि मानवता के लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं तो यह हमारा अहोभाग्य है। दिलीप साहब हमेशा से ही शांति और अमन चाहते हैं। उनका यह मानना है कि पूरी दुनिया में शांति और अमन का माहौल होना चाहिए, ताकि मानव उन्नति कर सके।

अपनी इच्छा जाहिर करते हुए सायरा दिलीप साहब के पाकिस्तान में पुश्तैनी  बंगले पर बात करते हुए बोली, ” युसूफ साहब का जन्म पेशावर में तब हुआ था, जब पाकिस्तान-भारत का विभाजन नहीं हुआ था। सो उनकी यह दिली ख्वाहिश है कि पेशावर वाला दिलीप साहब का बंगला म्यूजियम में तब्दील कर दिया जाये।

SHARE

Mayapuri