INTERVIEW!! ‘‘सलमान के साथ ये मेरी पहली फिल्म नहीं है’’ – सोनम कपूर

1 min


सोनम कपूर के लिये उनके करियर में सबसे बड़ा तोहफा साबित होने जा रही है राजश्री की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’। दूसरे यहां उनके नायक हैं बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान। इस फिल्म को लेकर उत्साहित सोनम कपूर ने एक मुलाकात में काफी कुछ कहा।

प्रेम रतन धन पायो में कौन से प्रेम के साथ हैं आप ?

फिल्म रिलीज होने वाली है तो दर्शकों को फिल्म में ही देखने दीजिये। मेरी बात की जाये तो मैं कह सकती हूं मेरे लिये तो ये पूरी फिल्म ही दीपावली गिफ्ट है।

अपनी भूमिका के बारे में क्या कहना चाहेंगी ?

मेरे किरदार का नाम मैथिली है जो एक राजकुमारी है। उसे पता है कि उसे उसकी लाइफ से क्या चाहिये। मतलब उसके साथ सारी अच्छी अच्छी बातें हैं, लेकिन उसके माता पिता नहीं है ।

india-arts-cinema-bollywood_79e49c36-771b-11e5-8b8b-eaf588ebab77

क्या ये राजस्थान के राजे रजवाड़ों की कहानी है ?

जी हां। दरअसल फिल्म के निर्देशक सूरज बड़जात्या राजस्थान के मारवाड़ी समाज से हैं लिहाजा उन्हें यहां के राजा महाराजाओं के रिति रिवाजों के बारे में अच्छी तरह पता है ।

पिछले दिनों वाट्सएप पर एक पिक्चर घूम रही थी, जिसमें आप बहुत छोटी हैं और सलमान खान के साथ खड़ी हैं ?

नहीं वो मैं नहीं हूं। वैसे भी मेरे बचपन के दौरान ज्यादातर ब्लैक एंड व्हाइट पिक्चर्स होती थी लेकिन ये पिक्चर्स कलरफुल हैं और आज की है। लेकिन पिक्चर्स सलमान के लिये बहुत बड़ा कॉम्प्लीमेंट है क्योंकि उसमें बताया गया हैं कि तीस साल पहले सलमान कैसे लगते थे।

Sonam-Kapoor-from-Prem-Ratan-Dhan-Payo-300x250

आपको नहीं लगता कि आपकी और सलमान की उम्र में एक खासा अंतर है ?

पता नहीं हर कोई ये सवाल मुझसे ही क्यों करता है। सोनाक्षी सिन्हा मुझसे छोटी है इसके अलावा दीपिका या अनुष्का ने शाहरूख खान के साथ कितनी फिल्में की हैं उनमें भी तो उम्र का भारी अंतर है। दरअसल ये मेरी जीन्स में है। मेरे पिता भी अपनी उम्र से बहुत छोटे दिखाई देते हैं। ऐसे ही मैं भी तीस साल की हो चुकी हूं लेकिन अपनी उम्र से पांच साल छोटी दिखाई देती हूं। सलमान मेरे पिता के बाद आये। लिहाजा वे उनके भी दोस्त हैं और मेरे भी।

सलमान के साथ पहली बार काम करने का कैसा अनुभव रहा ?

सलमान के साथ मेरी ये पहली फिल्म नहीं, दूसरी है। इससे पहले मैं उनके साथ अपनी पहली फिल्म ‘सांवरिया’ में आ चुकी हूं। उस फिल्म में रणबीर नहीं बल्कि सलमान मेरे हीरो थे लास्ट में मैं उन्हीं को मिलती हूं। उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत बढि़या रहा। इसके अलावा एक और बात है कि अपने करियर में मैंने सिर्फ सलमान के साथ ही दो फिल्में की हैं, अदरवाइज हर किसी के साथ मैंने एक एक फिल्म की है ।

sonam-kapoor-in-prem-ratan-dhan-payo_144541717470

राजश्री के बारे में क्या राय रखती हैं?

सूरज जी जैसे हैं वे वैसी ही फिल्में बनाते हैं और उन्होंने मुझे इस फिल्म के लिये भी कास्ट इसीलिये किया क्योंकि मेरी फैमिली भी ऐसी ही है।

राजश्री को फिल्म में आपको कास्ट करने का ख्याल कैसे आया ?

सूरज जी ने मेरी फिल्म ‘राझंना’ देखी थी जो उन्हें बहुत अच्छी लगी बाद में उन्होंने मुझे बुलाकर इस फिल्म के बारे में बताते हुये कहा कि आपको फिल्म करनी हैं ? मैंने कहा बिल्कुल करनी है। इसके बाद उन्होंने मुझे पहले कहानी सुनाई फिर मेरी भूमिका, जो मुझे बहुत पसंद आई। इस तरह मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनने का अवसर मिला।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये