“हर सपने का अपना वक्त तय है” कहती है इसाबेल कैफ

1 min


Isabelle Kaif

प्रशिक्षित नर्तकी, मॉडल, इंस्टाग्राम की सेंसेनल दिवा, कैनेडियन मूवी में अभिनेत्री और सह निर्देशिका के रूप में काम कर चुकी Isabelle Kaif (उर्फ इसाबेल टरकोट, मां सुज़ैन टरकोट) के बारे में उनकी आने वाली एक्शन फिल्म ‘क्वाथा’ के मेकर करन ललित बुटानी कहतें हैं कि इसाबेल कैफ का डांस में प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेना फिल्मों में बहुत काम आएगा। इसाबेल हमेशा अपने स्किल्स को इंप्रूव करने में लगी रहती है और उसे पता है की प्रत्येक दृश्य में उसे क्या करना है, यही एक कॉन्फिडेंट एक्टर होने का प्रतीक है।” मणिपुर के गाँव क्वाथा मे घटित एक सत्य कथा पर आधारित इस फ़िल्म में जहां नायक आयुष शर्मा एक आर्मी ऑफिसर के रूप में मानवीय पहलू तथा गाँव वालों के साथ रिश्ते को उजागर करने की भूमिका निभा रहा है वहीं इसाबेल डॉक्टर का रोल प्ले कर रही है। अपनी सात बड़ी बहनों (स्टेफनी कैफ, क्रिस्टीन कैफ, नताशा कैफ, कटरीना कैफ, मेलिसा कैफ, सोनिया कैफ) और एक बड़े भाई (माइकल कैफ) की तरह Isabelle Kaif इसाबेल कैफ ने भी अपने परिवार के साथ काफी ट्रैवलिंग की और पिछले कुछ समय से बड़ी बहन कटरीना कैफ की तरह बॉलीवुड में अभिनय करियर सँवारने में लगी है, शार्ट फ़िल्म ‘कमिंग होम’ तथा ‘डॉ कैबी’ के बाद पिछले साल फ़िल्म ‘टाइम टू डांस’ के साथ ही वे डेब्यू करने वाली थी लेकिन फ़िल्म के रिलीज़ डेट तय नहीं होने के कारण इस वर्ष फ़िल्म ‘क्वाथा’ के साथ दर्शक उन्हें देखने को उत्सुक हैं।
कितनी उत्सुक है खुद यह हसीन अभिनेत्री अपने करियर और जीवन को लेकर, आइये देखें:—

Isabelle kaif interview क्या आप फिल्मों में सिर्फ अपनी बहन की वजह से आई?

Isabelle Kaif नहीं, बचपन से मुझे परफोर्मिंग आर्ट्स का शौक था और मैं डांस की शौकीन थी, मुझे बड़ी होकर ऐक्ट्रेस ही बनना था, इसलिए ड्रामा स्कूल और परफोर्मिंग आर्ट्स स्कूल से प्रशिक्षण लिया। अपने कॉलेज में मैंने खुद का ड्रामा ग्रुप खड़ा किया था। हाँ कटरीना ने मेरे सपनों को पॉसिबल बनने में मदद ज़रूर की।

क्या आपको अब मुंबई में रहने की आदत पड़ चुकी है?

हाँ, बिल्कुल। यूएस में कॉलेज के लिए जाने से पहले तो मैं काफी समय मुंबई में ही रही थी। आज की मुंबई उस वक्त की मुंबई से काफी अलग हुआ करती थी, उस वक्त बांद्रा वर्ली सी लिंक का काम भी पूरा नहीं हुआ था। मुंबई की हर बात मुझे अच्छी लगती है, यहां की एनर्जी, यहां की फीलिंग, यहां तक कि यहां की गर्मी भी मुझे पसंद है।

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड में आपके सपने पूरे होंगे?

हर सपने का अपना वक्त तय है, एक बड़े कॉस्मेटिक ब्रांड का फेस बनना, फिल्मों के ऑफर हासिल करना ये सब भी तो मुझे वक्त के साथ मिला। सही समय में वो होगा जो होना होगा। मुझे बस तैयार रहना है हर ऑपोरचुनिटी के लिए।

कैटरीना की बहन होने से आपके प्रति लोगों की उम्मीदों को लेकर आप क्या कहती हैं?

हम दोनों अलग-अलग स्पेस के एक्टर हैं और बतौर इंडिविजुअल  हम अपने अपने तरीके से खास है।  मैं चाहती हूं मैं फिल्मों में अच्छा काम करूँ और मेरी फिल्में अच्छी चले, लेकिन यह तो ऊपर वाले और दर्शकों के हाथ में है, मैं बस मेहनत और  बेहतरीन काम करने का वादा कर सकती हूं।

आप अपने करियर को क्या शेप देना चाहती हैं?

मुझे अभी तक पता नहीं कि मैं पूरी तरह ग्लैमर स्पेस के लिए हूँ या नहीं, लेकिन मैं पर्सनली अपने फिल्मों के चॉइसेस को मिक्स्ड रखना चाहती हूँ, मैं थिएटर बैकग्राउंड से हूं इसलिए मुझे ड्रैमेटिक रोल्स करने में बहुत आनंद आता है, लेकिन साथ ही अक्सर मेरा मन अपने आप से इस बात पर लड़ता है कि मुझे कमर्शियल मसाला फिल्में भी करनी चाहिए और तब मैं अपने आप से पूछती हूं कि मुझे चुनाव करने की जरूरत ही क्या है, मुझे हर तरह की फिल्में करना चाहिए।

कैटरीना ने आपको बॉलीवुड के बारे में क्या- क्या एडवाइज़ेस दी?

ढेर सारे एडवाइज़ेस, लेकिन सबसे बेहतरीन सुझाव दिया कि यहां बहुत सख्त मेहनत करने के साथ-साथ अपने काम को एंजॉय भी करते रहना चाहिए।

बॉलीवुड फिल्मों में आपका भविष्य कैसा रहेगा?

यह भविष्यवाणी तो मैं नहीं कर सकती लेकिन मैं यहां अभिनय फील्ड में सब कुछ करना चाहती हूं, कमर्शियल फिल्में, लव स्टोरीज, डांस प्रधान फिल्में, कलात्मक कंटेंट ओरिएंटेड फिल्में और एक्शन फिल्में।

आपके पसन्दीदा बॉलीवुड एक्टर्स कौन है?

मुझे आमिर खान, सलमान खान, शाहरुख खान, रितिक रोशन, अक्षय कुमार, शाहिद कपूर, विकी कौशल, कार्तिक आर्यन, वरुण धवन, रणवीर सिंह बहुत पसंद है। आमिर खान तो फिनोमिनल और बहुत मेथडिकल एक्टर है। वे अपने सीरियस रोल्स, कॉमेडी रोल्स और रोमांटिक रोल्स के प्रति सीरियसली इन्वॉल्व्ड होते हैं।

और पढ़े: कंगना के एक्स बॉयफ्रेंड की गर्लफ्रेंड Maera Mishra हुई टॉपलेस, देखें रोमांटिक तस्वीरें


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये