INTERVIEW!! अजब गजब शो ‘चलती का नाम गाड़ी, लेट्स गो’ के हीरो रोमित राज से एक मुलाकात

1 min


पिछले दिनों, सोनी के सब टीवी चैनल के प्रचार मैनेजमेन्ट ऑफिसर केविन सैमुएल ने मेरी मुलाकात सब टीवी में चर्चित हो रहे बेहद दिलचस्प शो ‘चलती का नाम गाड़ी लेटस गो’ के मुख्य किरदार रोमित राज से करवायी तो बातचीत की शुरूआत करते हुए मैंने पूछा-

इस नये शो ‘चलती का नाम गाड़ी, लेट्स गो’ के बारे में आप क्या सोचते हैं ?

इस पर रोमित ने बताना शुरू किया, ‘‘सुलेना जी, यह कहानी एकदम अलग हटकर है तभी तो दर्शकों के दिलचस्पी का केन्द्र बना हुआ है, यह दोस्ती की कहानी है यह प्यार का शो है, एक साथ जीने का शो है और सबसे बड़ी बात यह फैमिली शो है, इसका लीड स्टार करण आहूजा (यानी मैं) कार का शौक रखता है और अपनी कार से बातें करता है और उसकी गाड़ी भी उससे बातें करती है जिसे कोई और सुन नहीं पाता, पहले तो करण कार को बात करते देख घबरा जाता है लेकिन फिर वक्त के साथ उसका जुड़ाव कार के साथ ऐसा बढ़ जाता है कि दोनों का प्यार गहराने लगता है। जब भी मेरा किरदार किसी मुश्किल में पड़ जाता है तो उसका कार उसकी मदद करता है, यही नहीं, दोनों एक, दूसरे का सुख दुख बांटते हैं, समस्याओं का निवारण भी काट करके देता है।

आपके किरदार की मुख्य बातें हमें बताइये?

करण आहूजा के रूप में मेरा किरदार बड़ा दिलचस्प है, वह पारिवारिक है जो अपनी पत्नी से प्यार करता है, माता पिता का सम्मान करता है, उसकी एक खूबसूरत बहन है जिसे वह बहुत प्यार करता है, मां के सामने तो वह बच्चे की तरह है, पिता का आज्ञाकारी बेटा है। वह चाहता है कि उसकी पत्नी दुनिया की सबसे सुखी पत्नी हो, और पत्नी कभी उदास ना हो। वह चाहता है कि उसकी पत्नी हमेशा उसके साथ खुश रहे और उसे प्यार करती रहे। सारा दिन वह अपनी ऑल्टो 800 कार से बात करता रहता है। उसे कारों से इतना प्यार है कि अपने कमरे में भी उसने अपनीकार का पोस्टर लगा रखा है। बचपन से ही कार से बातें करता रहा है। हर जन्मदिन पर उसके पापा उसे टॉय कार उपहार में देते रहे हैं, वह एक ऐसा इंसान है जो कारों का दीवाना है।

Romit-Raj-on-the-car

क्या आपको लगता है कि भारतीय दर्शक ‘चलती का नाम गाड़ी’ जैसे शो को पसन्द कर रहे हैं और ऐसे अजब गजब शो के लिए तैयार है?

क्यों नहीं, लोगों की इस शो में दिलचस्पी बढ़ती जा रही है, यह कॉन्सेप्ट ही अनोखा है। हालांकि यह 65 एपिसोड्स की फाइनाइट सीरीज़ है लेकिन यह कहानी ऐसी है कि यह एक हजार एपिसोड तक का सफर भी तय कर सकती है। हर एपिसोड में एक नई कहानी है, एक नया अंदाज है जिससे घर-घर में पूरा परिवार एक साथ बैठकर ठहाके लगा कर इस शो को एन्जॉय कर रहे हैं।

हम आपको काफी समय के बाद छोटे पर्दे पर देख रहे हैं, इस दौरान आप किस चीज में व्यस्त थे?

मैंने कई टीवी शोज़ में काम किया है जैसे ‘बेटियां’, ‘मायका’ मेरी हर शो ने कम से क पांच सौ एपिसोड्स पूरे किये। मैंने ‘शाका लाका बूम बूम’, ‘अदालत’ में भी काम करके शोहरत पायी लेकिन मैं ऐसा शो करना चाहता था जो लीक से हटकर हो और मेरा किरदार मुख्य भूमिका में हो, इस धारावाहिक में मैं लीड रोल कर रहा हूं और खुश हूं। मुझे तेरह वर्षों के बाद ऐसा मौका मिला है, मैं पूरे शहर में अपने बिल बोर्ड्स और पोस्टर्स देख रहा हूं और मैं काफी खुश हूं।’’

आप बड़े पर्दे पर भी लौटने की कोई योजना बना रहे हैं ?

मैंने ‘हम दम’ फिल्म में काम किया है, उस फिल्म में मेरा लीड किरदार था, इससे मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला, मैंने नाना पाटेकर और रेखा जी के साथ भी एक फिल्म में काम किया है जो कि एक आर्ट फिल्म है, यह एक गंभीर फिल्म है और मुझे उससे बहुत कुछ सीखने को मिला। बहुत शानदार अनुभव था। सच बताऊं तो हमें कभी भी काम को यूं ही, कैजुअली नहीं लेना चाहिए। कई ऑडियन्स के बाद मुझे दो शोज़ मिले जो मेरे लिए टर्निंग प्वॉइंट्स थे। मैं इस शो के लिए वाकई उत्साहित हुआ। मुझे खुशी है कि पूरी इंडस्ट्री में इसकी चर्चा है। मुझे उम्मीद है कि मैं अगले कुछ महीनों में दर्शकों के साथ मजबूत रिश्ता बना लूंगा। वैसे बतौर कलाकार मैं बड़े पर्दे यानि फीचर फिल्मों में भी काम करना चाहूंगा अगर रोल अच्छा मिले तो, लेकिन किसी भी हालत में मैं टीवी में काम करना नहीं छोड़ूंगा। मैं डेली सोप में हमेशा काम करते रहना चाहता हूं। डेली सोप करने के कई फायदे हैं, सब से बड़ा फायदा यह है कि आप हर दिन, एक खास समय पर पूरे देश में सबकी नज़रों में होते हैं, इससे वर्षों तक दर्शकों से रिश्ता बना रहता है।

Shrishty Rode & Romit Raj in Chalti Ka Naam Gaadi, Let's Go! (1)

चलती का नाम गाड़ी शो की क्या विशेषता है जो खास लगी आपको ?

यह एक आशाजनक, पैंसठ एपिसोड्स की फाइनाइट सीरीज़ है इस वजह से इसकी क्वालिटी पर बहुत फोकस किया गया है, इसे फिल्म की तरह शूट किया जा रहा है, कैमरा एंगल्स, लाइटिंग, स्टंट्स सब काफी एडवांस्ड और मस्त है, यही वजह है बच्चों को भी यह शो बहुत पसंद है, मेरी बेटी भी टॉकिंग कार से बहुत इम्प्रेस्ड और खुश है।

यदि वाकई आपके पास भी इस शो के किरदार की तरह कोई बात करने वाली यानि टॉकिंग कार होती तो?

मुझे तो अब भी लगता है कि मेरे पास मेरी टॉकिंग कार है, सड़कों पर लोग यह देखकर दंग रह जाते हैं कि मैं इस कार से बातें किये जा रहा हूं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये