INTERVIEW!! ‘वह मेरा जुड़वाँ हो सकता है’ वरुण धवन 

1 min


लिपिका वर्मा

वरुण धवन ने अपने छोटे से फिल्मी सफर में बहुत कुछ हासिल कर लिया है। पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर” से लांच हुए और फिल्म, ‘बदलापुर’ में अपनी धांसू एक्टिंग से सब का मन लुभाने में कामयाब हूए। अब शाहरुख़  और काजोल की वापसी की फिल्म दिलवाले का हिस्सा बने हैं तो बेहद खुश भी हैं।

 रामोजी फिल्मसिटी में शूट करने का कैसा आनन्द  रहा ?

जी हाँ, रामोजी फिल्म में और क्या मिलेगा? ..सब फिल्म फिल्म और फिल्म, हमें हैदराबाद सिटी घूमने का भी मौका नहीं मिला। स्टूडियोज से बाहर जाने का समय ही नहीं मिला किन्तु राम चरण ने हमें अपने घर हैदराबादी खाने पर जरूर बुलाया था और हमने उनके यहाँ जाकर हैदराबादी  बिरयानी का लुत्फ उठाया। सानिया  मिर्ज़ा ने भी हमे  बिरयानी बनवाकर भेजी थी। करीम से हमने लजीज कबाब और अन्य बेहद स्वादिष्ट खाना समय समय पर मंगवाया। टॉलीवुड  के कई सारे अभिनेताओं से भेंट भी हुई। तमन्ना से भी मैं वहां पर मिला। हम दोनों एक ही स्कूल में  पढ़ते थे। हैदराबाद के लोग अतिथि सत्कार में माहिर हैं बहुत ही सरल मिजाज के लोग है वहां।

आप और किन किन अभिनेताओं से  मिले ?

हाँ, सबसे ज्यादा  ख़ुशी मुझे तब हुई जब मैं कटप्पा से मिला और मैंने उनसे पुछा कि आप ने बाहुबली को क्यों मारा ? तो उन्होंने जवाब दिया आप को इसके लिए बाहुबली पार्ट २ देखनी पड़ेगी। बाहुबली के राइटर से भी मिला था और यही  सवाल पूछने  पर उन्होंने भी यही  जवाब दिया बाहुबली पार्ट २ जरूर देखिएगा।

 दिलवाले” में काम किया क्या कहना है ?

मैं इस ऐतिहासिक फिल्म का हिस्सा बन पाया यह मेरे लिए अत्यंत ख़ुशी की बात है। काजोल और शाहरुख  सर की फिल्म है और क्या चाहिए मुझे ? मैं भी इस ऐतिहासिक फिल्म से जुड़ा हूँ। जब भी इस फिल्म का जिक्र होगा मेरा नाम भी साथ होगा। यह मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। जी हाँ, शाहरुख सर के साथ काम करना है यह सोच के थोड़ा अलग सा लगा। लेकिन शाहरुख ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। उनका सीन नहीं होने के बावजूद भी वो सेट पर हुआ करते और मुझे अभिनय और संवाद बोलने के अलग ढंग भी बताया करते और उनके बताये अनुसार  एक्टिंग करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं  अपना  बेस्ट दे पाया।

Varun-Dhawan-kriti-sanon

आप किन फिल्मों का हिस्सा बनना चाहेंगे ?

किसी भी एंटरटेनिंग फिल्म को देख कर हम सब खुश  होते हैं बस ऐसी ही फ़िल्में करना चाहूंगा जो मेरे फैंस को एंटरटेन कर सके। फिल्म देखने के बाद  उन्हें ख़ुशी मिल सके। फिल्म “दिलवाले” एक ऐसी ही फिल्म है। यह फिल्म दर्शकों को बेहद एंटरटेन करेगी।  इस में जॉनी  लीवर और संजय मिश्रा भी है, यह दोनों बहुत ही बेहतरीन अभिनेता हैं। शाहरुख़  सर और काजोल तो है ही।

वरुण और कृति की जोड़ी के बारे में क्या कहना है ?

क्या कह सकता हूँ ? मेरी और कृति की जोड़ी अच्छी लगेगी दर्शकों को ऐसा मेरा अनुमान है। फिल्म “दिलवाले” में ड्रामा, रोमांच, रोमांस एवं थ्रिल सब कुछ  है सो दर्शक इस फिल्म को पूरी तरह से एन्जॉय करने वाले हैं। हम दोनों कलाकारों  ने अपना १०० प्रतिशत दिया है।

 डेविड धवन (पिता) ने आपकी फिल्मों एवं आपके चरित्र-चित्रण की आलोचना की है कभी ?

जी हाँ, वह हमेशा ही मुझे अपने विचार समय समय पर देते रहते हैं। दिलवाले के प्रोमोज देखें हैं, अभी तक कुछ नहीं कहा  है। किन्तु फिल्म देखने के बाद जरूर मेरी सराहना एवं आलोचना भी मुझे बताएंगे। आज तक जिन निर्देशकों के साथ मैंने काम किया है वह भी हमेशा ही मेरी फिल्में देख कर मुझे जो कुछ भी उनके मन में हो बताते हैं। जी फिलहाल उन सब निर्देशकों ने  प्रोमोज की तारीफ ही की है।

varun_dhawan_david_dhawan

अभिनेता होने का क्या खामियाजा भुगतना  पड़ता है ?

बस यही कि  काम के कारण हम अपने परिवार और दोस्तों को समय नहीं दे पाते हैं। आज मेरी मौसी दिल्ली  से आई हुई है और मेरी माँ ने मुझे लंच करने के लिए घर बुलाया, तब मैंने उन्हें बताया कि मैं तो ‘दिलवाले’ के प्रोमोशन्स में आया  हुआ हूँ। सीधे जिम से यहाँ  पर पहुँच गया हूँ, कभी कभी जब दोस्त या अपने नजदीकी  हॉस्पिटल में होते है तो उन्हें देखने  जाना मुझे जरुरी लगता है। पर कई मर्तबा मैं बाहर देश में होता हूँ तो ऐसा नहीं कर पाता  हूँ सो बहुत बुरा लगता है। हम अपनी दुनिया में इतने उलझे होते हैं कि ऐसे निजी बलिदान  देने ही पड़ते हैं।

हर पल काम ही काम करते रहने से आप कुंठित महसूस नहीं करते हैं क्या?

जी हाँ काम ही काम करते हुए कभी कभी उदास फील करता हूँ, जब कभी ऐसा महसूस करता हूँ तो फिर मैं प्ले  स्टेशन खेल लिया करता हूँ और ऐसा करने पर  कुछ रिलैक्स फील कर लेता  हूँ।

 प्ले स्टेशन और रोमांस दो अलग चीज हैं कैसे क्षतिपूर्ति करते हैं ?

हंस के बोले वरुण रोमांस के लिए वक़्त ही कहाँ है  हमारे पास।

पपराज़ी के बारे में क्या कहना है ? वह नताशा के साथ फोटो जो छपी है उस बारे में क्या कहना चाहेंगे आप ?

अरे  ! मैंने सबको यही कहा  है कि वह मैं नहीं हूँ। अपने गले की ओर ऊँगली दिखलाते हुए वरुण बोले, “देखो -मेरी गर्दन पर ब्यूटी स्पॉट है, दो काले तिल  है यह मैं हूँ! वह मेरा जुड़वाँ हो सकता है !! हंस कर बोले वरुण।

आपकी शादी जल्द होगी?

जी नहीं ! फिलहाल मेरे दोस्त की शादी में शरीक होने गोवा  जा रहा हूँ। मैं इस दोस्त के साथ पहली कक्षा से साथ  पढ़ता आया हूँ। सो उनकी शादी में एन्जॉय करने का बहुत मन है। इस शादी में लग रहा है जैसे मेरी खुद की शादी हो!! हम बचपन के दोस्त जो है।

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये