INTERVIEW!! संजय लीला ने यदि और किसी के साथ काम किया तो मेरा “दिल टूट जायेगा – रणवीर सिंह

1 min


लिपिका वर्मा
बॉक्स ऑफिस पर ‘बाजीराव मस्तानी’ अपना झंडा तो गाड़ ही चुकी है। फिल्म की सफलता पर रणवीर सिंह ने मीडिया से वार्तालाप के दौरान अपनी माताजी, गुरु और संजय लीला भंसाली के बारे में कुछ बताया हमें-

आप अपनी कई सारी फिल्मों में मर जाते हैं। दीपिका के साथ ऐसी कौन सी फिल्म होगी जिसमें आप दोनों नहीं मरोगे ?

जी हाँ चाहे वह, “लूटेरा” हो, ‘गुंडे’ हो और फिल्म, ‘बाजीराव मस्तानी’ हो लगभग सब फिल्मों में मैं मर जाता हूँ। इस बात से मेरी माताजी को भी बहुत दुःख होता है। दरअसल मुझे इस बात का एहसास था कि ‘बाजीराव मस्तानी’ के क्लाइमेक्स सीन को देख कर मेरी माँ काफी भावुक हो जाएंगी, सो मैं नहीं चाहता था कि वह यह फिल्म अभी देखें किन्तु उनकी ज़िद पर कुछ परिवार और फ्रैंड्स के साथ मुझे उनको भेजना पड़ा फिल्म देखने। फिल्म के क्लाईमैक्स सीन के बाद उन्होंने मुझे कम से कम आधे घंटे तक छाती से लगा कर रखा और बहुत ही मायूस हो गयी थी। खैर फिर अपनी माताजी को मैंने ढ़ेर सारी पपिया -झपियां दी और समझा बुझा कर सांत्वना दी। वह मुझे मरता देख हर बारी बहुत दुखी हो जाती हैं। चलिए शायद कोई तो फिल्म होगी जिसमें मैं मरूंगा नहीं ?

ranveer-deepika-fond

क्लाईमैक्स सीन के लिए क्या तैयारी की थी आपने ?

दरअसल क्लाईमैक्स सीन के बारे में सोच सोच कर मुझे बहुत बेचैनी हो रही थी हर बारी जब मुझे सीन के बारे में जहन में आता तो बस यही सोचता था कि कैसे यह कठिन सीन कर पाऊंगा ? किन्तु मेरे गुरु शंकर वेंकटेश्वरन की सहायता से मेरी रातों की नींद जो हराम हो गयी थी उनकी गुरुदक्षिणा यानि किस तरह यह सीन करूँ उन्होंने मुझे कुछ टिप्स दिए इस से मुझे बहुत राहत मिली। मेरे गुरु एक फ़क़ीर की तरह हैं पुरे देश में घूमते – फिरते हुए एक्टिंग सिखाते हैं सबको। जब मैं इनके एक्टिंग स्कूल में पढ़ रहा था तब गुलशन और ऋचा चड्ढा भी मेरे साथ पढ़ा करते। मेरे गुरु शंकर ने मुंबई आ कर मुझे टिप्स दिए यह मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे इस बात की ख़ुशी है कि इतनी कम उम्र में मुझे बाजीराव जैसा किरदार करने को मिला। बस अब यही विचार है कि मुझे अच्छे किरदार करने को मिलें।

23-ranveer-singh-whistling-woods

आदित्य चोपड़ा के साथ फिल्म कर रहे हैं क्या कहना चाहेंगे?

बहुत खुश हूँ, यह सोच कर कि आदि मुझे डायरेक्ट करने वाले हैं। जिन्होंने शाहरुख़ खान को डायरेक्ट किया है अब मैं उनके निर्देशन में काम करूंगा।
इससे ज्यादा ख़ुशी की बात और क्या है मेरे लिए।

आगे भी संजय लीला के साथ काम करना चाहेंगे क्या आप?

बिल्कुल….यदि और किसी के साथ उन्होंने काम किया तो मेरा “दिल टूट जायेगा!!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये