INTERVIEW!! सना और मीरा एकसाथ हो तो “हाउस ओन फायर” जैसा माहौल हो जाता है !!

1 min


सना कपूर अपनी डेब्यू फिल्म, “शानदार” को लेकर खासी उत्साहित है। सना को अभिनय क्षमता माता-पिता से अनुवांशिक रूप से मिली है। थिएटर्स में जाकर प्ले जरूर देखें है सना ने किन्तु खुद प्लेज़ में भाग कभी नहीं लिया है। अपनी पहली फिल्म, “शानदार” जो पर्यटन स्थल शादी या यूं कहें कि परियों की स्टाइल वाली शादी पेश करती है मैं दुल्हन बनकर बहुत ही उत्साहित है वो।

हमारी संवाददाता लिपिका वर्मा के ढ़ेर सारे सवालों के जवाब दिल खोल कर दिए सना ने

आपके पहले गाने “गुलाबो” ने बहुत धूम मचा रखी है। क्या कहना चाहोगी ?

जी हाँ मुझे यह गाना बेहद पसंद है। इस गाने के बोल भी बहुत ही सुंदर ढंग से पिरोये गए है। मैंने इस गाने को मुँह जुबानी याद कर रखा था। यह बहुत ही मजेदार और दिल को लुभाने वाला एक बेहतरीन नंबर है। सब ने इसे ढ़ेर सारे, “लाइक्स” भी दिए सोशल मीडिया पर। इससे ज्यादा ख़ुशी की और क्या बात हो  सकती है मेरे लिए?

85a99cf8-8cb7-43e4-aeaa-131ac14a2773

अभिनय आपके अंदर, “जन्म से” है क्या कहना चाहेंगी?

अनुवांशिक रूप से अभिनय क्षमता मुझ में जरूर आई है। किन्तु मैंने अभिनय कला का बकायदा कोर्स भी किया है। यह कह सकती हूं कि एक्टिंग का कीड़ा मुझ में जरूर है जिसकी बदौलत मैं आज बड़े परदे पर काम कर रही हूं।

आप ने किस तरह की ट्रेनिंग ली है ?

मैंने न्यूयॉर्क में थिएटर की पढ़ाई की है। हालाँकि मैंने थिएटर कभी नहीं किया है। मैंने अपनी माताजी के प्ले देखें है और जब मैं स्कूल -कॉलेज में थी तब कुछ प्ले किये है।

sanah_640x480_71444727318

आप अपने आपको नेचुरल (स्वाभाविक) एक्टर मानती हैं क्या ?

जी हाँ, मुझे कैमरे से बेहद प्यार है। जब भी मैं कैमरे के सामने होती हूं तो जो कुछ भी करने को कहा जाये खुद ब खुद हो जाता है। निर्देशक विकास बहल की फिल्म “शानदार” में अपना किरदार निभाते समय मैंने उनसे लगभग 10 प्रश्न पूछ डाले। तब जाकर मैं अपने किरदार को अच्छे से निभी पायी। मैं अपने काम को लेकर बहुत भावुक हूं

किसी पर्यटन स्थल पर अगर आपको अपनी शादी करनी हो तो वह कौन सा स्थल होगा ?

पर्यटन स्थल को शादी के लिए इसलिए चुनना चाहूंगी, क्योंकि यह शादी दूर दराज जगह पर होती है और दोनों परिवार दिन- रात साथ रहते हैं, सो उन्हें एक दूसरे को जानने का मौका मिलता है और मजा भी बहुत आता है। मैं अपनी ऐसी ही  शादी करना चाहूंगी – ग्रीस में शादी करना चाहूंगी। क्योंकि यह बहुत ही सुंदर देश है। पानी भी नीला नीला सा है और यह सफेदी की सुंदरता के लिए जाना माना  देश है।

shahid-sanah-story_647_101415121339

शाहिद ने आपको क्या सलाह दी ?

उन्होंने कहा अपना काम निसंकोच करो और बिल्कुल कुछ भी नहीं सोचना जब अपना शॉट दे रही होती हो। जब मैं शादी के जोड़े में बाहर आई तो मेरे पापा (पंकज कपूर) और भईया शाहिद के आंसू छलक पड़े लेकिन मैंने दोनों से कहा -“चिल मारो” – यह सिर्फ एक्टिंग है।

मीरा (भाभी) से कैसा समीकरण है ?

मेरी मीरा से बहुत पटती है। मैं शादी से पहले से ही उनकी दोस्त बन गयी थी। वह एक बेहद ही साधारण व्यक्तित्व रखती हैं और हमारे परिवार में बिल्कुल फिट बैठती हैं। वह भी मेरी तरह ही मौज मस्ती करना पसंद करती हैं। वह हमारी फिल्म, “शानदार” देखने का बेसब्री से इन्तजार कर रही हैं। हम दोनों जब साथ होते है तो घर एकदम, “हाउस ओन फायर” जैसा लगता है। बहुत ही एन्जॉय करते हैं हम दोनों एक दूसरे के साथ।

SHARE

Mayapuri