INTERVIEW!! ‘आई एम सिंगल एंड रेडी टू मिंगल’ – शरद मल्होत्रा

1 min


Sharad-malhotra.gif?fit=650%2C450&ssl=1

एक चूजी एक्टर जिसने एक दशक के अंतराल में केवल तीन सीरियल्स में काम किया है। शरद मल्होत्रा ने बात करते हुए यह भी बताया कि अभिनेता के रूप में वह केवल गुणवत्ता पसंद करते हैं।

ज्योति वेंकटेश

आपने आज तक सिर्फ दो टीवी धारावाहिकों में काम किया है और वो भी दस साल के अंतराल में, ‘कसम तेरी प्यार की’ शो आपका तीसरा सीरियल है ऐसा क्यों ?

जब मुझे ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ सीरियल का ऑफर मिला तब मैं बच्चा था। ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ के एक बड़े अंतराल के बाद मैंने ऐतिहासिक सीरियल महाराणा प्रताप में काम किया। मेरे दोनों ही सीरियल्स सफल व लोकप्रिय रहे। अब मैं तीसरे सीरियल ‘कसम तेरे प्यार की’ कसम में काम कर रहा हूं। मैं रियल लाइफ में काफी चूजी हूं क्योंकि मैं हमेशा ही कुछ अलग करना चाहता हूं।

Ssharad-Malhotra_Kasam-1

‘कसम तेरे प्यार की’ सीरियल में आपका रोल क्या है ?

‘कसम तेरे प्यार की’ एक दिलचस्प व अलग प्रेम कहानी है। इस सीरियल में मैं ऋषि राज सिंह बेदी का किरदार निभा रहा हूं। जो प्यार में बिलकुल भी विश्वास नहीं करता। इस किरदार को निभाना मेरे लिए काफी मुश्किल रहा क्योंकि असल जिंदगी में मैं प्यार में बहुत विश्वास रखता हूं।

आपको एकता कपूर से ‘कसम तेरे प्यार की’ सीरियल में काम करने का मौका कैसे मिला ?

बहुत से लोग इस बात पर विश्वास नहीं करेंगे कि जब एकता कपूर ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ शुरू कर रही थी तब मैंने इस सीरियल के लिए लुक टेस्ट दिया था। मैं लुक टेस्ट में पास नहीं हुआ था, लेकिन बाद में कुछ ऑफर मिले। लेकिन मैं उन्हें स्वीकार नहीं कर पाया क्योंकि मैं उस समय व्यस्त था। लेकिन अब जब मुझे एकता कपूर की तरफ से ऑफर मिला तो मैंने दोनों हाथों से इस अवसर को पकड़ लिया क्योंकि इस सीरियल की कहानी एक लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है ना कि एक लड़की के।

2134a1_8b0407e96ed646178de3173b557b94c1

आप ‘फ्रॉम सिडनी विद लव’ फिल्म में अहम भूमिका में नजर आ चुके हैं ?

हां, हर अभिनेता खुद को एक दिन बड़ी स्क्रीन पर देखना चाहता है। स्पष्ट बोलूं तो मैं नियमों के अपवाद नहीं हूं। मैंने ‘फ्रॉम सिडनी विद लव’ फिल्म सें बॉलीवुड में एंट्री ली थी। फिल्म के निर्माता व निर्देशक दिवंगत प्रमोद चक्रवर्ती के पोते प्रतीक चक्रवर्ती हैं।

क्या यह सच है कि आपने न्यूयॉर्क फिल्म अकेडमी में पढ़ाई के लिए टीवी से एक दो साल का ब्रेक लिया था ?

हां, यह सच है.. ‘फ्रॉम सिडनी विद लव’ फिल्म में काम करने के बाद मैंने न्यूयॉर्क फिल्म अकेडमी से दो साल की पढ़ाई की। मैंने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी में दो साल का कोर्स किया था। वहा मैंने एक्टिंग के साथ राइटिंग, डायरेक्शन, फिल्म प्रोडक्शन सीखा। मैं इस बात को मानता हूं कि अगर एक्टिंग की दुकान नहीं चली तो मैं और फिल्मों के साथ जुड़े कुछ और काम करने की कोशिश करूंगा। अगर बच्चन साहब

इस उम्र में भी नई चीजें सीखते हैं तो मैं क्यों नहीं ?

‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ में आपने दिव्यांका त्रिपाठी के साथ काम किया था व अब आप ‘कसम तेरे प्यार की’ में कृतिका के साथ काम कर रहे हैं ?

ssharad-malhotra

अपनी व कृतिका की कैमिस्ट्री के बारे में आप क्या कहेंगे ?

इससे पहले मैं और कृतिका एक साथ ‘माय फादर गॉड़फादर’ शॉर्ट फिल्म में काम कर चुके हैं। हम दोनों की कैमिस्ट्री काफी अच्छी है। भगवान का शुक्र है कि मुझे ऐतिहासिक सीरियल ‘भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप’ की तरह ‘कसम तेरे प्यार की’ में घोड़े की सवारी या तलवार चलाने जैसा कुछ नहीं मिला।

क्या आप बताना चाहेंगे कि आपका व दिव्यांका का रिश्ता आगे क्यों नहीं बढ़ पाया ?

असल जिंदगी में मेरा चरित्र ‘कसम तेरे प्यार की’ से अलग है, क्योंकि मैं रियल लाइफ में प्यार में विश्वास करता हूं। दिव्यांका और मेरे बीच क्या गलत रहा ये तो मैं विस्तार से नहीं बता पाऊंगा। लेकिन अब मैं यह कह सकता हूं कि ‘आई एम सिंगल एंड रेडी टू मिंगल।’


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये