चुनौती मानता हूं हर किरदार को: गौतम अरोड़ा

1 min


साउथ की अनेक फिल्में करने के बाद में गौतम अरोडा फिल्म ‘तमाशा से बालीवुड में डेब्यू कर रहे है। इम्तिआज अली द्वारा निर्देशित तमाशा में मैेन लीड में रणवीर कपूर और दीपिका है।
दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगें, और बर्फी जैसी फिल्मों कायल रहे गौतम सही मायने में सलमान खान के दीवाने रहे है। वह सलमान खान के तारीफों के पुल बांधते नही थकते हैं। गौतम ने कहा कि बॉलीवुड में सबसे अच्छा अनुभव सलमान खान के साथ का रहा है।
‘वह एक अद्भुत इंसान हैं, लोगों को सलमान के बारे में गलतफहमी है। सलमान सेट पर हुकम नहीं देते वह अपनी राय दूसरों पर नहीं थोपते। जब आप उनका साथ चाहते हैं तो वह हमेशा आपके साथ होते हैं।
गौतम को बचपन से ही अभिनय का शौक था,लेकिन बालीवुड में कोई दूर तक रिश्तेदार नही था। इसलिए काफी मे सघर्ष करना पड़ा। पहले माॅडलिंग फिर डीजे और अभिनय। आज वह तीनों ही जगह सक्रिय है। गौतम की कई फिल्म साउथ में हिट रही है। अब पहली बार ‘तमाशा’ हिन्दी फिल्मों की रूख कर रहे है। उनका कहना है कि ‘मैं चुनौती मानता हॅू हर किरदार को । हाल में ही उनसे बातचीत करने का मौका मिला। पेश है, मुलाकात के अंशः

Gautam Arora (1)

तीन वषों के बाद पुनः फिल्म इंडस्ट्री में वापसी हो रही है। आपके लिए यह कैसा अनुभव रहा?
तीन वर्षों के बाद पुनः फिल्म इंडस्ट्री में आगे आना स्वयं में काफी चुनौतीपूर्ण था। मैंने एक कदम पीछे इसलिए हटाया ताकि वह और लंबी छलांग लगा सकें। पिछले कई वषों में मैं माॅडल ,डीजे और अभिनेता तो बन गया, परंतु अपनी जड़ों तथा हकीकत से दूर चले गया। पिछले 3 वर्षों में मैंने हकीकत को जानने की कोशिश की। फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से दूर रह कर जीवन के विभिन्न पहलुओं का जानने का मौका मिला। यह अनुभव भी काफी जरूरी था।

‘तमाशा’ फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर के साथ यादगार पल कौन से रहे?
तीन वर्षों के बाद जब मैं सैट पर लौटा तो काफी डरा हुआ था। इस दौरान मैंने एक्टिंग नहीं की थी। मेरे मन में भय व खौफ था। कैमरे का सामना करने के लिए अनुभव काफी जरूरी था। शूटिंग के दौरान रणवीर के साथ काम करते हुए मैंने उनको बहुत बारीकी से देखा और उनसे प्रेरणा भी लेते रहा।

Gautam Aroraआपने हिट फिल्मों में काम किया है तो क्या आपको लगता है आपके जीवन का सबसे अच्छा समय आ चुका है या फिर बाद में आएगा?
गौतम ने हंसते हुए – अभी तो पिक्चर बाकी है मेरे भाई, यह तो ट्रेलर था। अभी मेरा अच्छा समय आना है, मैं जब तक इंडस्ट्री में रहूंगा तब तक अपने अच्छे अभिनय से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करूंगा। मैं कॉमेडी और रोमांटिक फिल्म करना चाहता हूं। परंतु मुझे इसका अधिक मौका नहीं मिला। इस फिल्म के दौरान मैंने काफी एंज्वाय किया।

इम्तिआज अली काफी सुलझे डारेक्टर है,उनके साथ काम करने कैसा अनुभव रहे ?
इम्तियाज जी,अनुभवी व सुलझे इंसान है,कलाकारों से कैसे काम लिया जाता है वह उनकी नब्ज जानते है,और उसी के अनुरूप काम लेते है। मेरा उनके साथ करने का एक अलग ही अनुभव रहा है।

साउथ की फिल्मोें अपेक्षा कर रहे है,बालीवुड में काम करने की कोई खास वजह। जबकि जबकि अधिकांश कलाकार साउथ की और कूंच कर रहे है?
मेरे पास भी साउथ कई फिल्मों के आफर है,लेकिन तमाशा में काम करने का आफर मिला तो मैने हां कर थी।

आप माॅडल और डीजे भी कैसे अपने को मैनेंज करते हो?
मैं कम किन्तु अच्छा काम करना पंसद करता हॅू। उसी के मुताबिक काम करता हॅू,साथ ही इस वक्त का ध्यान रखता हूं कि किसी की भी डेटस क्लेश ना हो।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये