INTERVIEW: “किस बात की लिमिटेशंस ? अंग प्रदर्शन की मेरी कोई सीमा नहीं है” – राधिका आप्टे

1 min


Radhika-apte-in-phobia.gif?fit=650%2C450&ssl=1

लिपिका वर्मा

राधिका आप्टे की फिल्म, “शोर इन द सिटी” जिस में उन्होंने तूषार कपूर के अपोजिट काम किया, उसके बाद फिर राधिका को अलग अलग किरदार मिलने लगे। फिल्म बदलापुर, मांझी द माउंटेन मैन एवं शॉर्ट फिल्म, “अहिल्या” में काम करने के बाद तो जैसे राधिका के भाव ही बढ़ गए हों इस फिल्म ने तो इंटरनेट पर धमाल ही मचा दिया था। हाल ही में उनकी फिल्म, “फोबिया” के प्रोमोशंस हेतु एक अन्य भेंटवार्ता के दौरान लिपिका वर्मा के ढ़ेर सारे सवालों के जवाब खुल कर दिए राधिका ने –

फिल्म ‘फोबिया’ के बारे में कुछ बताएं ?

यह एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसके जीवन में एक ऐसी घटना घट जाती है कि वह उसे भुला नहीं पाती है।  उसके जीवन का संघर्ष अजीब सा हो जाता है। बस यही स्ट्रगल फोबिया बन जाता है उस लड़की के लिए, किस तरह वह इस फोबिया को लेकर जी रही है और अंजाम क्या होता है ?  यही सब कहानी में पिरोया गया है। दरअसल में इस फोबिया से वह बहुत डरी डरी सी रहने लगती हैं। क्या है उसका यह डर आपको इसके लिए फिल्म देखनी होगी। अपने डर के उधेड़ बुन से कैसे यह लड़की परेशान रहती है यही कहानी का सार है।

480964-phobea

अपनी रियल लाइफ में आप कितना डर महसूस करती हैं ?

मैं वैसे निडर लड़की हूँ, मुझे ही नहीं मेरे ख्याल से हर इंसान को, “मौत” से डर लगता होगा।

तो आप किन मायनों में अपने आप को निडर मान सकती हैं ?

मैंने हमेशा वही किया है जो मुझे ठीक लगा है और इसका मुझे पछतावा भी कभी नहीं हुआ है। इसलिए ऐसा भी एहसास नहीं हुआ कि मैंने यह कर लेना था क्यों नहीं किया। मैं हर काम को निडरता से करती हूँ। यह जन्म हुआ  है तो उसे सार्थक बनाना चाहती हूँ यूं ही उसे व्यर्थ नहीं करना है मुझे और किसी बात का पछतावा नहीं रहना चाहिए मन में, हमें जो कुछ भी करने का मन हो कर लेना चाहिए।

आप रजनीकांत की बीवी का किरदार कर रही हैं फिल्म “काबली” में उनसे उम्र में छोटी हैं क्या कहना चाहेंगी ?

आजकल ही नहीं, बहुत पहले से ही रियल लाइफ में भी बड़े उम्र के मर्दों से छोटी उम्र की लड़कियां बहुत ही आकर्षित रहती हैं और रजनी सर की बीवी का किरदार कर रही हूँ गर्व महसूस तो होता ही है। पूरी दुनिया की  फिल्म इंडस्ट्री के सबसे महान कलाकार हैं वो। लेकिन मुझे पहली बारी जब मिले तो वह मुझे वेलकम करने के लिए अपनी वैन के सामने अकेले ही खड़े हुए थे और हाथ जोड़कर मुझे वेलकम किया उन्होंने। बहुत ही विनम्र  व्यक्ति हैं वह। उनके साथ काम करके बहुत खुश हूँ मैं।

Radhika Apte with Rajnikant
Radhika Apte with Rajnikant

उनके साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

उनके साथ काम करने का अनुभव बहुत ही बेहतरीन था, मेरा पहला सीन उनके साथ जो था उसमें सारी की सारी  पंक्तियाँ मेरी ही थी। डायलॉग्स मुझे अंग्रेजी में बोलने थे। मुझे यह मालूम था कि मैं फंबल करने की जरा भी जुर्रत नहीं कर सकती हूँ। सो मैंने अपनी लाइन्स कंठस्त कर ली। एक ही शॉट में सीन पूरा हो गया। बस फिर क्या था  रजनी सर ने आकर मुझे ढ़ेर सारी बधाईयां दी और कहा आप बहुत ही बेहतरीन कलाकारा हैं। मेरा तो बस दिन वसूल हो गया।

आप लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी अब क्या स्टेटस (स्थिति) है ?

मैंने शादी कर ली है और मेरे पति लंदन में ही रहते हैं। उन्हें मेरे बॉलीवुड में काम करने से कोई एतराज नहीं है। मैं इंडिया और लंदन आती जाती रहती हूँ। दो महीने के बाद मैं कुछ दिनों के लिए लंदन जाने वाली हूँ अपने घर।

09CP_Radhika_2_jpg_2503099g

आप बिकनी पहनने के लिए तैयार हैं और क्या आप अंग प्रदर्शन में विश्वास करती हैं और आपकी अंग प्रदर्शन की लिमिटेशंस (हद) कितनी हैं ?

जी हाँ, यदि बिकनी केरैक्टर में पहननी है तो मैं उसे पहनूंगी। मेरी कोई सीमा नहीं है। किस बात की लिमिटेशंस ? और केरैक्टर के लिए जितना भी अंग प्रदर्शन जरुरी है उतना मैं करूंगी ही।”

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये