INTERVIEW!! ‘‘मैं किसी से उसकी उम्र पूछ कर काम नहीं करती’’ – कैटरीना कैफ

1 min


 

हिट डायरेक्टर कबीर खान की पंसदीदा हीरोइन की बात की जाये तो सबसे पहले कैटरीना कैफ का नाम सामने आता है। कबीर ने सबसे पहले कैट के साथ फिल्म ‘न्यू यार्क’ में काम किया था। उसके बाद एक था टाइगर में सलमान के भी अपोजिट कैटरीना ही थी। अब उनकी तीसरी फिल्म ‘फैंटम’ में भी कैट ही है। यानि कबीर की फिल्मों में हीरो बदलते रहते है लेकिन हीरोइन कैट ही होती है। इसकी वजह तलाशने के लिये जब कैटरिना से बात की गई तो उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुये फिल्म के बारे में भी बात की, जो इस प्रकार थी ।

कबीर खान के साथ आपकी ये तीसरी फिल्म है । क्या वजह है कि उनके हीरो तब्दील होते रहते हैं लेकिन हीरोइन नहीं ?

दरअसल कभी कभी दो लोगों के विचार इतने ज्यादा मिल जाते हैं कि वे एक दूसरे को बहुत जल्दी अच्छी तरह से समझने लगते हैं। कबीर और मेरे बीच शायद यही हुआ। दूसरे वे खुद भी बहुत  अच्छे इंसान हैं। मैने देखा कि मैं कितना भी बोलती रहूं वह मुझे सुनते हैं और मेरी कुछ बातें मानते भी हैं। अब तो मेरी उनके साथ बहुत अच्छी दोस्ती हो चुकी है ।

आप अभी तक काफी डायरेक्टर्स के साथ काम कर चुकी हैं। कबीर उनसे कितने अलग हैं ?

उनके एक्शन सीन कमाल के होते हैं वे मुझे बहुत पसंद है। मैने ‘ एक था टाइगर’ में कुछ एक्शन सीन किये थे। इसके अलावा वे एक्टर के पीछे नहीं पड़ते बल्कि बड़ी आत्मीयता ये पेश आते हैं ।

4_072615010733

 इस फिल्म को लेकर आप क्या सोचती हैं ?

फैंटम उनके साथ मेरी तीसरी फिल्म है। वे अभी तक न्यूयार्क, एक था टाइगर, बजरंगी भाईजान आदि फिल्में बना चुके हैं । जैसा कि मैने बताया कि मुझे लगता है कि मैं उनके बहुत करीब हूं। इन में से तीन फिल्में मैने उनके साथ की शायद इसीलिये मेरी उनके साथ अच्छी ट्यूनिंग हो चुकी है। फैंटम की मुझे कहानी बहुत पसंद आई। इसमें एक अच्छा मैसेज निकल कर आता है ।

katrina-kaif_640x480_61438342664

आपको नही लगता कि एक था टाइगर और फैंटम एक ही जॉनर की फिल्में हैं ?

बेशक दोनों का जॉनर एक हो सकता हैं लेकिन कहानी अलग हैं। इसलिये दोनों में कोई समानता नहीं क्योंकि दोनों की सिचुएशन अलग है। टाइगर एक स्पाई फिल्म होने के अलावा एक लव स्टोरी थी।

फिल्म किसी किताब पर आधारित है ?

ये सच है ये हुसैन जैदी की किताब से इंस्पायर है। लेकिन कबीर ने हमें किताब से दूर रहने के लिये कहा था दरअसल उन्होंने वो किताब पढ़ी थी लेकिन उससे जुदा स्क्रीनप्ले लिखा था। वे नहीं चाहते थे कि फिल्म के मेन आर्टिस्टों पर उस किताब के पात्रों का कोई भी असर हो। इसलिये सैफ और मेरी भूमिका उस किताब से बिल्कुल अलग है।

katrina-newimage

सैफ के साथ काम करने का कैसा अनुभव रहा?

सैफ औरों से काफी अलग हैं वे बहुत ही इंटेलिजेंट और सुलझे हुये आदमी लगे। उनके साथ बातें करना अच्छा लगता था क्योंकि उन्हें दुनियादारी के बारे में काफी कुछ पता है।

सुना है आपने अभी तक बजरंगी भाईजान नहीं देखी ?

मुझे अफसोस है कि चाहकर भी मैं अभी तक वो फिल्म नहीं देख पाई। बहुत पहले मुझे कबीर ने उसके कुछ हिस्से दिखाये थे। वहीं से मुझे एहसास हो गया था कि फिल्म में कुछ तो अलग है। इस बात को लेकर सैफ तो शूटिंग के दौरान मुझे अक्सर चिढ़ाते थे कि एक बंदा ऐसा है जो अभी तक बजरंगी भाईजान नहीं देख पाया है।

सुना हैं कि आप बजरंगी भाईजान की मुख्य पात्र छोटी बच्ची से बहुत प्रभावित हैं ?

मुझे किसी ने कहा उस फिल्म की छोटी बच्ची हर्षाली मेरे जैसी लगती है तो मैं एक दिन विशेष तौर पर उससे मिली। मुझे उसे देखकर ऐसा कुछ नहीं लगा लेकिन वाकई वह बहुत ही प्यारी बच्ची लगी।

1310

 इन दिनों आप सिद्धार्थ मल्होत्रा तथा आदित्य राय कपूर जैसे अपने से उम्र में छोटे हीरोज के साथ फिल्में कर रही हैं ?

मैं किसी से उसकी उम्र पूछ कर तो काम नहीं करती। आदित्य रॉय कपूर के साथ मैं फिल्म ‘फितूर’ कर रही हूं। मुझे नहीं पता कि वह उम्र में मुझसे छोटा है या बड़ा,  मुझे सिद्धार्थ मल्होत्रा के लिये भी यही कहना है कि किस एंगल से सिद्धार्थ मुझसे छोटा लगता है। उसके साथ भी मेरी एक फिल्म है जिसका अभी कोई टाइटल नहीं तय हुआ है ।

आपका रणबीर कपूर के साथ सगाई को लेकर क्या कहना है ?

मैं पहले ही बता चुकी हूं कि हमारी कोई सगाई वगाई नहीं हुई है। शादी के लिये भी मुझे कम से कम एक साल तक तो कुछ नहीं कहना ।

 

 

 

SHARE

Mayapuri