क्या संजय लीला भंसाली अपनी फिल्म के लिए नेटफ्लिक्स से मिला रहे हैं हाथ ?

1 min


Sanjay Leela Bhansali
संजय लीला भंसाली ने 2007 में अपनी अतिमहत्वाकांक्षी फिल्म ‘हीरा मंडी’ को रानी मुखर्जी के साथ बनाने की कोषिष की थी। मगर किन्ही वजहों से रानी मुखर्जी इस फिल्म से नहीं जुड़ पायी थीं।
शान्तिस्वरुप त्रिपाठी

अपनी इस फिल्म को हमेशा के लिए ठंडे बस्ते में डाल दी थी

Hira Mandi

उसके बाद संजय लीला ने ऐश्वर्य राय बच्चन, प्रीति जिंटा और प्रियंका चोपड़ा सहित कुछ अन्य हीरोइनों से बात की थी, मगर कोई तैयार नहीं हुआ। अंततः सजय लीला भंसाली ने अपनी इस फिल्म को हमेशा के लिए ठंडे बस्ते में डाल दी थी।

सूत्रों पर यकीन किया जाए तो 13 वर्ष बाद अब एक बार फिर संजय लीला भंसाली इस फिल्म का निर्माण करने जा रहे हैं। मगर इस बार यह वेब फिल्म के रूप में होगी और इसके लिए संजय लीला भंसाली ने नेटफ्लिक्स के साथ हाथ मिलाया है।
यह एक अलग बात है कि अभी तक इस बात की पुष्टि किसी ने भी नहीं की है। सूत्र दावा कर रहे हैं कि इसकी शूटिंग 2021 में शुरू होगी।
वैसे जब कुछ माह पहले संजय लीला भंसाली ने आलिया भट्ट के साथ फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ शुरू की थी, तब चर्चाएं गर्म हुई थी कि यह संजय लीला भंसाली की तेरह वर्ष पुरानी फिल्म ‘हीरा मंडी’ ही है।
मगर यह सच नहीं है। माना कि ‘हीरा मंडी’ और ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ इन दोनों फिल्मों की कहानी के केंद्र में वेश्यावृत्ति है। मगर दोनों अलग कहानियां हैं।

संजय लीला भंसाली ने वेब फिल्म ‘हीरा मंडी’ के निर्देशन की जिम्मेदारी विभु पुरी को सौंपी है

Sanjay Leela bhansali and Vibhu Puri

आलिया भट्ट की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ की कहानी मुंबई के रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा की है। जबकि ‘हीरा मंडी’ लाहौर की चारदीवारी में प्रसिद्ध रेड लाइट एरिया में छिपी हुई संस्कृति से संबंधित है।
इसे बहुत बड़े स्तर पर बनाया जाएगा। यह पीरियड ड्रामा के साथ-साथ कास्ट्यूम प्रधान वेब फिल्म होगी।
लेकिन खुद संजय लीला भंसाली इसका निर्देशन नहीं करेंगे, सिर्फ नेटफ्लिक्स के साथ मिलकर निर्माण करेंगे। संजय लीला भंसाली ने वेब फिल्म ‘हीरा मंडी’ के निर्देशन की जिम्मेदारी विभु पुरी को सौंपी है।
विभु पुरी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह बेहतरीन लेखक व निर्देशक हैं। विभु पुरी ने बतौर सहायक निर्देषक संजय लीला भंसाली के साथ अपना करियर शुरू किया था।
विभु पुरी ने संजय लीला भंसाली निर्मित ‘सांवरिया’, ‘गुजारिश’ और ‘शिरिन फरहाद की तो निकल पड़ी’ जैसी फिल्में भी लिखी थीं। उन्होंने फिल्म ‘गुजारिश’ के गीत भी लिखे थे।
बाद में 2015 में स्वतंत्र निर्देशक के रूप में फिल्म ‘हवाईजादा’ का लेखन व निर्देशन किया, जिसका निर्माण रिलायंस ने किया था।
हम उम्मीद करते हैं कि संजय लीला भंसाली फिल्म ‘हीरा मंडी’ को लेकर आ रहे हों।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये