इशांत भानुशाली ने 11 मुखी हनुमान सीक्वेंस के लिए खुद को तैयार किया

1 min


भगवान हनुमान ने दुष्टों का नाश करने के लिए सबसे शक्तिशाली 11 मुखी अवतार धारण किया। भारतीय टेलीविजन पर पहली बार यह दिखाया जायेगा कि भगवान हनुमान ने आखिर 11 शक्तिशाली अवतार क्यों और कैसे धारण किये। दर्शकों को सोनी एन्टरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित पौराणिक शो संकट मोचन महाबली हनुमान में 11 मुखी हनुमान के दर्शन करने का मौका मिलेगा।

इतना दमदार चरित्र निभाने में कई चुनौतियां भी होती हैं। इस बारे में जब हमने युवा इशांत भानुशाली जिसने बाल हनुमान की भूमिका निभाई है, से पूछा कि उसने 11 मुखी अवतार सीक्वेंस के लिए खुद को कैसे तैयार किया है, तो उसने कहा, ‘‘मैंने मेरे दादाजी से मार्गदर्शन लिया जो कि भगवान हनुमान के परम भक्त हैं। चूंकि, मुझे 11मुखी हनुमान की कहानी नहीं पता थी, इसलिए मैं पूरी कहानी जानने के लिए अपने दादाजी के पास गया।

Bal hanuman in 11 Mukhi Avatars

उन्होंने मुझे पूरा सीक्वेंस समझाने में मदद की। उन्होंने मुझे इस भूमिका के लिए तैयार किया और वे इसकी शूटिंग के दौरान मुझे सपोर्ट देने के लिए सेट पर भी मौजूद थे।

भगवान हनुमान को 11 मुखी अवतार धारण करते हुये देखें, संकट मोचन महाबली हनुमान में, प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार, रात 8 बजे सिर्फ सोनी एन्टरटेनमेंट टेलीविजन पर!

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये