डायरेक्टर कुशाल ज़वेरी ने कहा, “टीवी डायरेक्टर को फिल्म या वेब सीरीज मिलना बहुत कठिन है”.

1 min


कुशाल ज़वेरी
कुशाल ज़वेरी एक जाने-माने टीवी निर्देशक हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत सीरियल ‘पवित्रा रिश्ता’ से की, जो की एक मेगा हिट साबित हुई। उसके बाद कुशाल ज़वेरी कई हिट प्रोजेक्ट का हिस्सा बने। कुशल ने अजय देवगन फिल्म्स द्वारा प्रोडूस की गई ‘स्वामी रामदेव- एक संघर्ष’ जोकि एक लोकप्रिय बायोपिक है उसे भी उन्होंने डायरेक्ट किया है। तो वही अनुराग खस्याप से प्रेणा लेते हुए कुशल ज़वेरी ने चैनल वी में ‘गुमराह’ सीरियल के साथ एक नए तरीके से एक्सपरिमेंट किया था जिसे लोगो ने खूब सरहाया था।

कुशाल ज़वेरी ने उन कठिनाइयों पर बात की, जोकि टीवी निर्देशकों को एक लेबलिंग के कारण सहना पड़ता है

कुशाल ज़वेरीकुशाल ज़वेरी ने उन कठिनाइयों पर बात की, जोकि टीवी निर्देशकों को एक लेबलिंग के कारण सहना पड़ता है, “मैं ‘क्रैश’ के लिए बहुत उत्साहित हूं क्योंकि यह मेरा पहला वेब शो है। टीवी निर्देशक के लिए वेब शो या फिल्म प्राप्त करना वास्तव में कठिन है क्योंकि इंडस्ट्री में कुछ ऐसी सोच है जिनके कारन हमे थोड़ी दिखत होती है। टीवी निर्देशकों के लिए, एक बड़ा टास्क होता है इस तरह की इमेज और सोच को तोड़ना और एक वेब सीरीज को प्राप्त करना, और वो भी अभी lockdown के दौरान। में एकता कपूर और बालाजी टीम को तहे दिल से धन्यवाद करता हूँ की उन्होंने मुझपर भरोसा किया और मुझे एक मौका दिया।   

“मुझे इन लोगों के साथ काम करने में बहुत मज़ा आया।”

हाल ही में कुशाल ने वेब सीरीज ‘क्रैश’ का निर्देशन किया है, जिसका प्रोमो आउट हो चुका है, और दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है, जिसका इंतज़ार सभी को है। कुशल ज़वेरी आगे अपनी आने वाली सीरीज की कहानी के बारे में बात करते हुए कहा है की , “इस कहानी के बारे में मुझे एक खास बात ये लगी की ये कहानी मुंबई से जुडी हुई है और यह कोई फिल्मी कहानी नहीं है बल्कि एक वास्तविक घटना पर आधारित है।”

तो वही कुशाल अपने स्टार कास्ट के बारें में भी बात करते हुए कहा है की, “मुझे इन लोगों के साथ काम करने में बहुत मज़ा आया। मैंने पहले रोहन के साथ ‘गुमराह’ में काम किया है, लेकिन बाकी सभी मेरे लिए नए थे। रोहन, अनुष्का सेन, अदिति शर्मा, कुंज आनंद, ज़ैन इमान और रज़ा का प्रदर्शन अद्भुत था। मुझे लगता है कि उनमें से हर एक ने अपनी भूमिका काल्पनिक रूप से निभाई।”कुशाल ज़वेरी

कुशाल ज़वेरी ओटीटी प्लेटफार्म के लिए एक स्वतंत्र फिल्म भी बना रहा है। यह एक सिचुएशन कॉमेडी होगी जोकि इसी साल मई या जून तक रिलीज़ होगी।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये