तृधा चौधरी के लिए आसान नहीं था तमिल उच्चारण सीखना

1 min


स्टार प्लस के शो दहलीज में स्वाधीनता रामाकृष्णन की भूमिका में बंगाली अभिनेत्री तृधा चौधरी अपने खूबसूरत अभिनय से सबका दिल जीत रही हैं। बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत करने वाली तृधा ने कुछ तेलुगू फिल्में भी कीं। उनका मानना है कि तमिल उच्चारण सीखना आसान काम नहीं था। अपने किरदार में फिट होने के लिए तृधा ने तमिल की क्लासेज ज्वाइन की।

बंगाल में पैदा होने और पले बढ़े होने की वजह से तृधा बंगाली में पारंगत हैं। उन्हें हिंदी सीखने में ही काफी मेहनत लगी थी और इस मेहनत को और बढ़ाते हुए उन्हें तमिल भी सीखनी पड़ी। मेहनती अभिनेत्री तृधा ने तमिल सीखने के लिए अगल से तमिल की कक्षाएं ज्वाइन कीं।
‘‘जब मैंने हिंदी मनोरंजन उद्योग में अपना करियर बनाने को सोचा तो मुझे काफी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि मैं हिंदी में बहुत अच्छी नहीं थी और कुछ शब्दों का उच्चारण अलग ढंग से करती थी। जब मुझे स्वाधीनता रामाकृष्णन की भूमिका करने को मिली तो मुझे तमिल सीखने को कहा गया। मुझे लगता है सही उच्चारण सीखना सबसे कठिन काम था। बल्कि हम सेट पर गए तो ऐसा भी दिन था कि हम पूरा दिन सही उच्चारण में लगे रहते थे और पूरी शिफ्ट उच्चारण को सही करने की कोशिश करती थी। लेकिन एक बार सही उच्चारण हो जाने के बाद यह मजेदार हो गया। यह मेरे करियर की शुरुआत है और ऐसी परेशानियों के लिए मैं तैयार हूं। मैं इसके सकारात्मक पहलू को देखती हूं और इसमें पारंगत होने के बाद मैं तीन भाषाओं की जानकार हो जाउंगी जो मेरे लिए काफी बड़ी बात है,’’ तृधा चौधरी ने कहा।
देखिए तृधा चौधरी को स्वाधीनता रामाकृष्णन की भूमिका में दहलीज में हर रात 10.30 बजे सिर्फ स्टार प्लस पर !


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये