विघ्नहर्ता गणेश में भोजराज का किरदार निभाना एक बढ़िया एहसास है: जय जवेरी

1 min


सबका पसंदीदा पौराणिक शो विघ्नहर्ता गणेश, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर शाम 6:30 बजे के प्राइम-टाइम स्लॉट की शुरुआत करता है। यह शो दर्शकों को भक्ति से सराबोर करने में कामयाब रहा है और सभी के लिए देखने लायक है। वर्तमान ट्रैक में, भगवान कृष्ण की एक समर्पित भक्त मीरा बाई (लवीना टंडन) का विवाह अब चित्तौड़गढ़ के राजा भोजराज से हुआ है। इस ट्रैक में मशहूर टेलीविजन एक्टर जय जावेरी राजा भोजराज की भूमिका निभा रहे हैं।

वर्तमान ट्रैक मीरा बाई के इर्द-गिर्द घूमता है, जो अपने विवाह के बाद, अपनी पहली सुबह चित्तौड़ में बिताती है और अपने पति और परिवार के अन्य सदस्यों को भोजन परोसती हैं। इस सीक्वेंस और अपने किरदार के बारे में बात करते हुए जय जवेरी कहते हैं, “सबसे पहले तो मैं इस शो का हिस्सा बनने और मीरा बाई के पति – चित्तौड़गढ़ के राजा भोजराज की भूमिका निभाने पर बेहद सम्मानित और उत्साहित हूं। यह बहुत चुनौतीपूर्ण है क्योंकि मुझे उनके व्यक्तित्व की बारीकियों को विश्वसनीय रूप से प्रस्तुत करने की आवश्यकता थी। वो बड़े मृदुभाषी व्यक्ति हैं, लेकिन साथ ही, वो जो कहते हैं, उसके बारे में दो बार सोचते हैं।

वो आगे कहते हैं, “इस किरदार की सुंदरता यह है कि एक आम आदमी और एक महाराजा के प्रति उनका रवैया और व्यवहार एक समान है और जब उनकी पत्नी – मीरा बाई की बात आती है, तो उन्होंने पहली मुलाक़ात में ही उन्हें और उनकी सच्चाई को समझ लिया था। वे भगवान कृष्ण के प्रति मीरा बाई की भक्ति को भी स्वीकार करते हैं और उसका समर्थन करते हैं। भोजराज का चरित्र निभाना एक महान अनुभूति है।”

 

आने वाले एपिसोड में, मीरा बाई अपने प्रभु के सामने बैठकर भजन करती हैं और उनसे वर्तमान परिस्थिति पर विजय प्राप्त करने की शक्ति देने की प्रार्थना करती हैं।

देखिए विघ्नहर्ता गणेश, हर सोमवार से शुक्रवार, शाम 6:30 बजे, सिर्फ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

SHARE

Mayapuri