सोनी सब के ‘वागले की दुनिया’ में इस गणेश चतुर्थी पर रंगमंच का लुत्‍फ उठाएं

1 min


सोनी सब का बेहद पसंद किया जाने वाला शो ‘वागले की दुनिया’ इस गणेश चतुर्थी के समारोह में एक नया ट्विस्ट लेकर आया है। तीन अलग-अलग पीढ़ियों को एक साथ आकर्षित करने वाले इस शो ने दर्शकों का दिल जीत लिया है और इसकी ताजा कहानी को दर्शकों द्वारा पसंद किया गया और सराहा गया है। आने वाले एपिसोड में राजेश (सुमीत राघवन ) के विचारशील अंदाज में गणेश चतुर्थी का उत्साह और उमंग नजर आयेगा।

जब राजेश अपने दोस्त गणेश से मिलता है, जो एक स्थानीय स्टेज आर्टिस्ट है, तो उसे पता चलता है कि मौजूदा महामारी ने उसके काम को इस हद तक प्रभावित किया कि आर्थिक तंगी के कारण इस बार बप्पा को घर लाने की स्थिति में नहीं है। राजेश कुछ नया सोचते हुए उसकी समस्या को सुलझाने में उसकी मदद करने का फैसला करता है। राजेश अपने सोसाइटी के सदस्यों को मनाता है कि उसके दोस्त और उनकी टीम को गणेश जी की छोटी -छोटी कहानियों पर नाटक करने का एक मौका दें। दूसरी तरफ वह इसके वीडियो बनाकर वायरल करने की योजना भी बना रहा है, जिसमें इन स्थानीय स्‍टेज कलाकारों को बढ़ावा देने और उन्हें अपने कार्यक्रमों में बुलाने का आग्रह किया जाएगा।

एक तरफ वागले परिवार अपनी सोसाइटी में इस कार्यक्रम के लिए तैयारी करता है, दूसरी तरफ राजेश अपनी  बॉस,कियारा से वादा करता है कि भले ही उसकी पूरी टीम अपने परिवार के साथ उत्सव के लिए छुट्टी पर है लेकिन काम पर इसका कोई असर नहीं होगा। वह सबकुछ देख लेगा। जैसे ही सब कुछ ठीक चल रहा होता है, उत्सव वाले दिन, राजेश का दोस्त गणेश बताता है कि मुंबई आने के दौरान कलाकारों के दल का एक्सीडेंट हो गया है। इस घटना के बाद राजेश और वंदना (परिवा प्रणति) के पास कोई विकल्प नहीं बचता सिवाय इसके कि वे इस स्किट को अंजाम तक पहुँचायें।

राजेश अपने काम को मैनेज करने के साथ एक कलाकार की जरूरत कैसे पूरी करेगा? क्या अब वह स्थानीय कलाकारों को उस तरह बढ़ावा देने में सफल होगा, जैसा उसने सोचा था?

राजेश की भूमिका निभा रहे सुमीत राघवन ने कहा, “आने वाले एपिसोड की कहानी मेरे दिल के बेहद करीब है। वागले की दुनिया गणेश चतुर्थी को अनोखे तरीके से मना रही है और साथ ही हमारे दर्शकों को एक सुंदर संदेश भी दे रही है। मैं दिल से मानता हूँ कि स्थानीय कलाकारों को बढ़ावा मिलना चाहिए और आने वाले एपिसोड इसी मुद्दे पर प्रकाश डाल रहे हैं। बतौर कलाकर इन एपिसोड्स से बहुत कुछ सीखने को मिला। गणेश जी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है और आगामी एपिसोड में राजेश अपने दोस्त को उसकी कठिनाइयों और संघर्षों से बाहर निकलने में उनकी मदद करने की कोशिश करेगा। इसलिये हमारे साथ बने रहें, क्योंकि हमारे दर्शकों को रंगमंच का अनुभव मिलने वाला है। यह देखना दिलचस्प होगा कि राजेश और वंदना स्किट में एक विकल्प के तौर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

वंदना की भूमिका निभा रही परिवा प्रणति ने कहा,“इस हफ्ते गणेश चतुर्थी के मौके पर वागले की दुनिया  परिवार वागले थिएटर के साथ प्रस्‍तुत हो रहा है। आने वाले एपिसोड में, वागले थिएटर शुरू होने के साथ, मुझे नाटक में मां पार्वती बनने का मौका मिल रहा है, इसलिये दर्शकों के लिए वंदना वागले को मां पार्वती के रूप में देखना दिलचस्प होगा। सुमीत के साथ इस एपिसोड की शूटिंग करना वाकई मजेदार था और मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को उतना ही मजा आएगा, जितना हमने इसकी शूटिंग में आया।”

देखते रहें वागले की दुनियाहर सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे सिर्फ सोनी सब पर


Mayapuri