जब नशे में संजय दत्त ने शाहरुख को दौड़ायाथा-अली पीटर जॉन

1 min


उस सुबह सिने आर्टिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में अमजद खान ने वर्ली में स्टारडस्ट पत्रिका के कार्यालय में एक स्टार विरोध और जुलूस का नेतृत्व किया था! लगभग सभी बड़े सितारों ने गुस्से में विरोध प्रदर्शन में भाग लिया था, जो मुझे लगता है कि ट्रॉय रेबेरो और अनुपम खेर नामक एक गपशप पत्रकार के लिए गुस्से या समर्थन का प्रदर्शन एक बदसूरत हिस्सा था। अमजद की तबीयत ठीक नहीं थी, लेकिन चूंकि वह इस कारण से सहमत थे, इसलिए वह विरोध का एक सक्रिय हिस्सा थे!

स्टारडस्ट के कर्मचारी सितारों के प्रति काफी शत्रुतापूर्ण थे और निराश सितारों ने संपादक और प्रबंधन के लिए एक ज्ञापन छोड़ा और कार्यालय से बस लेने के लिए और महबूब स्टूडियो पहुंचने के लिए चाय की छुट्टी लेने के लिए और जो कुछ हुआ था उनके विरोध का जायजा लेने के लिए छोड़ दिया।

अमजद विरोध के कुछ नेताओं के साथ बैठे थे, जिसमें संजय दत्त भी शामिल थे, जो उन दिनों ड्रग्स और अन्य प्रकार के मुठभेड़ों के कारण सुर्खियों में थे!

जब शाहरुख खान के साथ एक गर्म बातचीत चल रही थी, जो अभी भी एक नये कलाकार थे, लेकिन काफी नाम कमाया था, वह नीचे आये और अमजद और उनके साथ बैठे अन्य सितारों के पीछे चले गये…

और इससे पहले कि वह उस मंजिल तक पहुंचने के लिए पहला मोड़ लेते, जिस पर उन्हें शूट करना था, महबूब स्टूडियो में पूरी भीड़ उस समय हैरान रह गई जब संजय दत्त शाहरुख के पीछे भागे और उनका पीछा करने के इरादे से दौड़े। संजय युवा शाहरुख से “अमजद भाई” के प्रति अनादर दिखाने के लिए बहुत परेशान थे, जो सभी कलाकारों के नेता थे! संजय को वापस लाने में कई सितारे और अन्य लगे, लेकिन उन्हें नियंत्रित करना मुश्किल था! कई लोगों ने कहा कि अगर संजय ने उस सुबह उन्हें पकड़ लिया होता तो शाहरुख गंभीर संकट में पड़ सकते थे!

हालाँकि कुछ साल बाद, जब संजय अपनी ड्रग्स की समस्या और अपने बम विस्फोटों के मामले में गंभीर संकट में थे, तो यह शाहरुख खान थे, जो संजय के समर्थन में सामने आने वाले पहले सितारों में से एक थे और सुनील दत्त “इस नए” के लिए बहुत आभारी थे। लड़का जो मेरे शब्दों को चिह्नित करता है वह एक दिन हमारे उद्योग में एक बहुत बड़ा सितारा होगा”।

एक समय पर, शाहरुख ने संजय को “मेरा बड़ा भाई” तक कहा, जो जब भी मैं मुसीबत में था, हमेशा मेरी मदद करने के लिए तैयार रहा।

लेकिन, शाहरुख और उनके बेटे आर्यन खान पिछले एक महीने से क्या कर रहे हैं, इस बारे में न तो संजय और न ही अमिताभ, न ही अक्षय कुमार, न ही अजय देवगन, न ही कोई नाजुक सुंदरियां एक शब्द भी नहीं कह रही हैं? ऐसे थोड़ी ना होता है दिलवालो की नगरी में?

SHARE

Mayapuri