Advertisement

Advertisement

जैकी श्रॉफ और पंकज उधास ने ‘थैलेसीमिया फ्री इंडिया’ की शाखा का अनावरण किया

0 19

Advertisement

पंकज उधास, अध्यक्ष, PATUT, जैकी श्रॉफ, ब्रांड एंबेसडर, थैलास्मिया इंडिया और सुरेश वाजिरानी, ​​सीएमडी, ट्रांससिया बायो-मेडिकल्स ने मुंबई के एचआर कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में डॉ की उपस्थिति में ‘थैलेसीमिया-मुक्त भारत’ के अपने दृष्टिकोण को साझा किया। इस मौके पर सुहास मोनालकर, प्रमुख, सिकल सेल रोग कार्यक्रम, महाराष्ट्र, किशु मनसुखानी, अध्यक्ष, हैदराबाद (सिंध) नेशनल कॉलेजिएट बोर्ड और पराग ठक्कर, प्रिंसिपल, एचआर कॉलेज एंड इकोनॉमिक्स और माला वासिरानी, ​​कार्यकारी निदेशक, ट्रांसैसिया बायो-मेडिकल्स भी उपस्थित रहे।

इस परियोजना के एक भाग के रूप में एचआर कॉलेज और आसपास के अन्य कॉलेजों के 500 से अधिक छात्रों ने थैलेसीमिया जागरूकता और रक्त जांच शिविर में भाग लिया, जहां उन्हें थैलेसीमिया और उनके रक्त के नमूनों के बारे में जानकारी दी गई। शिविर के दौरान छात्रों को एक सूचनात्मक वृत्तचित्र भी दिखाया गया।

इस अवसर पर ट्रांसैसिया ने एक परिष्कृत ईआरबीए को पूरी तरह से स्वचालित हेमेटोलॉजी विश्लेषक PATUT को दान कर दिया और सभी छात्रों के रक्त परीक्षण को प्रायोजित किया। ट्रांससिया की यूरोपीय सहायक कंपनी ईआरबीए एच 360 को भारत की गुणवत्ता और सस्ती निदान की आवश्यकता को पूरा करने के लिए अनुकूलित किया गया है।

छात्रों ने एच 360 पर एक पूर्ण रक्त गणना (सीबीसी) परीक्षण किया, ट्रांससिया ने हाल ही में पूरी तरह से स्वचालित ईआरबीए हेमेटोलॉजी विश्लेषक पेश किया। चूंकि उपकरण एक मिनट में नमूने का विश्लेषण करता है, इसलिए छात्रों को तुरंत रिपोर्ट दी गई। किसी भी असामान्यता के संदेह वालों को उचित परामर्श दिया गया। पूरा कार्यक्रम एचआर कॉलेज के एनएसएस स्वयंसेवकों द्वारा आयोजित किया गया था।

इस अवसर पर, SAVIOR, एक पहला-अपनी तरह का रक्त दान ऐप है जो रोगियों और दाताओं को जोड़ता है जबकि पूर्ण गुमनामी बनाए रखता है, जिसे Vazirani Foundation द्वारा विकसित किया गया था, जिसमें Transasia के CSR शाखा का भी अनावरण किया गया था।

Gazal Singer & President PATUT, Pankaj Udhas, Mr. Suresh Vazirani, MD, Transasia Bio Medicals Ltd. and Mr. Jackie Shroff
Gazal Singer & President PATUT, Pankaj Udhas, Mr. Suresh Vazirani, MD, Transasia Bio Medicals Ltd. and Mr. Jackie Shroff

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply