अभिनेता जैकी श्रॉफ और निर्देशक रोहित शेट्टी ने स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता की…..

1 min


बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ ने स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता के लिए हाथ आगे बढ़ाया है और पिछले लॉकडाउन से ही पत्रकारों को राशन सामग्री मुहैया कराने की दिशा में अग्रसर  हैं। डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने भी सहयोग राशि देकर कई स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता की है। यहां उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड में तीस वर्षों से रिपोर्टिंग करने वाले जॉनी वाज़ कोविड 19 के प्रकोप से चिंतित थे। उनके संपर्क में कई स्वतंत्र पत्रकार भी हैं जिनकी दुर्दशा से वे भली भांति परिचित हैं।

कोरोना काल के दरम्यान लॉक डाउन से सभी आर्थिक रूप से कमजोर पड़ गए हैं। जॉनी वाज़ की अगुआई में सबने मिलकर फ़िल्म इंडस्ट्री के सेलिब्रिटी कलाकार और निर्देशक सहित फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े एसोसिएशन को अपनी हालत के बारे में अवगत कराया। उनके सहायता के लिए अभिनेता जैकी श्रॉफ और निर्देशक रोहित शेट्टी सबसे पहले सामने आए। सहायता प्राप्त होते ही पत्रकारों ने दोनों का सहृदय आभार व्यक्त किया।

फ़िलवक्त कोरोना महामारी से ना केवल लोगों का स्वास्थ्य अपितु जान भी दाँव पर लगी है। पिछले वर्ष की स्थिति से यह वर्ष अधिक भयावह है जिससे लोगों की जान तो जा रही है साथ ही इलाज़ की भी असुविधा हो रही है। साथ ही साथ पिछले वर्ष से ही लोगों का व्यवसाय भी छीन गया है। सभी आर्थिक विपन्नता का शिकार हो रहे हैं। खासकर मजदूर, स्वतंत्र मीडिया कर्मी, छोटे व्यापारी और कई प्राइवेट कंपनी में कार्ययत लोगों को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचा है। ऐसे में जॉनी वाज़  के द्वारा स्वतंत्र पत्रकारों  के लिए आर्थिक सहायता के लिए पहल किया जाना एक शुभ संकेत है।

संवाद प्रेषक : काली दास पाण्डेय


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये