जमीला जमील का कहना है, भारत खूबसूरत है लेकिन उसे सही रूप में प्रस्‍तुत नहीं किया गया

1 min


Jameela Jamil

बेहद प्रतिभाशाली लेखिका, मॉडल और अभिनेत्री, जमीला जमील डिज्‍नी के साथ नये शो में काम करके अपने फैन्‍स को बेहतरीन तोहफा दे रही हैं। यह जिंदादिल अभिनेत्री, डिज्‍़नी के नये एनिमेटेड शो ‘मीरा, रॉयल डिटेक्टिव’ का हिस्‍सा हैं। हाल के समय में जमीला इस इंडस्‍ट्री में काफी जानी-मानी आवाज हैं। उन्‍होंने अपनी भूमिकाओं तथा काम से अपनी बात को खूबसूरती से पेश किया है।

जमीला ने हमेशा ही अलग-अलग संस्‍कृतियों को बड़ी ही शिद्दत से पेश किया है, जैसे ‘मीरा’ की मेकिंग के दौरान, जमीला का दक्षिण एशियाई संस्‍कृति को सीखने और उसे निभाने का अनुभव कमाल का रहा। वह दिल से इस बात को मानती हैं कि भारत की संस्‍कृति कमाल की है और दुनिया को इसे जानने की जरूरत है। वह कहती हैं, ‘इस सीरीज का हिस्‍सा बनने की वजह है कि मैं इस तरीके से पली-बढ़ी नहीं हूं। मुझे लगता है कि यह बहुत जरूरी है कि अपने सिद्धांत के साथ जिया जाये, यदि आप इसे देख नहीं सकते तो आप ऐसा कर नहीं सकते। इसने निश्चित रूप से बच्‍चे के रूप में मुझे सीमित कर दिया कि मुझे इस तरह का रूप नहीं दिखाया गया और अब डिज्‍़नी का हिस्‍सा बनकर, हम कई सारे बच्‍चों को भारत की वह खूबसूरती और सम्‍मोहन दिखाने जा रहे हैं। यह आज भी ऐसी जगह है जिसे सही तरीके से प्रस्‍तुत नहीं किया गया है और यह वाकई बहुत खास है। इस बात ने मुझे रोमांचित किया कि एक दिन बच्‍चे होंगे, तब मैं उन्‍हें यह कंटेंट दिखा पाऊंगी और मुझे उम्‍मीद है कि यह कई सारे अन्‍य कार्यक्रमों की शुरुआत है, जो इस शानदार संस्‍कृति की तरफ ध्‍यान दे रहे हैं, जिसके बारे में लोगों को जरूर पता होना चाहिये। साथ ही बेहद ही खूबसूरत इलस्‍ट्रेशन का इस्‍तेमाल किया गया है। इसमें भारत को सही मायने में एक जादुई रूप में दिखाया गया है, इसका म्‍यूज़िक कमाल का है और इसका डांस शानदार है। मैंने अब तक जितनी भी सीरीज देखी है, उनमें यह सबसे खूबसूरत सीरीज में से एक है।‘’

 शुक्रवार, 20 मार्च 2020 (सुबह 11 बजे ईडीटी/पीडीटी डिज्‍नी चैनल पर और शाम 7 बजे ईडीटी/पीडीटी, डिज्‍नी जूनियर पर) को यू.एस में इस शो का प्रीमियर होगा। डिज्‍नी चैनल इंडिया इसी दिन इसकी एक झलक प्रस्‍तुत करेगा, इसके बाद 22 मार्च 2020 को इस सीरीज का प्रीमियर किया जायेगा।

~ मिलिये मीरासे अपनी स्‍क्रीन पर 20 मार्च, 2020 से~


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये