जेम्स बॉन्ड गर्ल Honour Blackman का 94 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबा हॉलीवुड

1 min


जेम्स बॉन्ड गर्ल

द अवेंजर्स से भी ऑनर ब्लैकमैन को मिली खास पहचान

हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और जेम्स बॉन्ड गर्ल के नाम से पहचानी जानी वाली एक्ट्रेस ऑनर ब्लैकमैन अब इस दुनिया में नहीं रहीं। जासूसी उपन्यासों पर आधारित फिल्म सीरीज ‘जेम्स बॉण्ड’ में खास भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस ऑनर ब्लैकमैन को जेम्स बॉन्ड गर्ल के नाम से पहचाना जाता था। उनके निधन की खबर की जानकारी द गार्जियन ने दी है।

काम के साथ निभाए पारिवारिक दायित्व

जेम्स बॉन्ड गर्ल ऑनर ब्लैकमैन के बारे में उनके परिवार की सदस्य ने बताया कि वो ना सिर्फ एक जबर्दस्त एक्ट्रेस थीं, बल्कि पारिवारिक दाय‌ित्व भी वो बखूबी निभाती थीं। वो एक कमाल की मां थीं और उतनी ही शानदार दादी भी। उनकी आवाज में जैसे जादू ही ‌था। हम कभी उन्हें भुला नहीं पाएंगे। वो हमारे बीच जिंदा रहेंगी। इतना ही उनके बारे में कहा गया कि वो अपने काम को आखिरी दम तक बेहद जुनूनी से करती थीं। यही वजह है कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली थी।”

ऑनर ब्लैकमैन के निधन से हॉलीवुड में शोक

ऑनर ब्लैकमैन के निधन से उनके फैन्स के साथ-साथ पूरे हॉलीवुड में काफी निराशा है। उनके फैन्स महज हॉलीवुड नहीं बल्कि दुनिया के तमाम कोनों में बसे दूसरी भाषाओं के लोग भी हैं। भारत में भी उनको खूब पसंद किया जाता है। हालांकि, इनके निधन की वजह कोरोना नहीं बताई जा रही हैं। जानकारी के अनुसार 94 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा है। उन्होंने टीवी शो द अवेंजर से भी काफी सुर्खियो बटोरी थीं। उनके निधन पर तमाम हॉलीवुड सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर दुख जताया है…

बैटमेन बिगिन्स के डायलेक्ट कोच एंड्रियू जैक का भी निधन

जेम्बीस बॉन्ड गर्ल के अलावा भी बीते दिनों हॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। गौरतलब है कि इसी महीने की पहली तारीख को ही ‘स्टार वार्स’ में मेजर इमेट का किरदार निभाने के लिए विख्यात अभिनेता एंड्रियू जैक का निधन कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 76 साल की उम्र में हुआ था।

उनके एजेंट जिल मैकलॉ ने बताया कि उनका निधन इंग्लैंड के चेर्टसी के एक अस्पताल में मंगलवार को हुआ। उनकी पत्नी गैब्रियल रोगर ने बताया कि दो दिन पहले ही एंड्रियू कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्हें दर्द नहीं था और शांतिपूर्ण तरीके से उनका निधन हो गया।

बता दें कि डायलेक्ट कोच के रूप में उन्होंने हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। वो ‘मेन इन ब्लैक: इंटरनेशल’ और ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स (ट्रायलॉजी) में काम कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने ‘ बैटमेन बिगिन्स’ में अभिनेता क्रिश्चियन बेल की आवाज पर भी काम किया था।

ये भी पढ़ेंहैरी पॉटर की लेखक जेके रोलिंग ने कैसे घर पर ही ठीक कर लिए कोरोना के लक्षण ?


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये