जेम्स कैमरून ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी, ‘अवतार’ के सीक्वल के लिए फैंस को करना होगा थोड़ा और इंतजार

1 min


अवतार सीक्वल

हॉलीवुड डायरेक्टर जेम्स कैमरून की अवतार-2 की रिलीज डेट बढ़ी आगे, फैंस को करना होगा थोड़ा और इंतजार

हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर जेम्स कैमरून पिछले कुछ समय से अपनी फिल्म अवतार के सीक्वल को लेकर सुर्खियों में हैं। अवतार के पहले पार्ट के बाद लोगों को ‘अवतार 2’ का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन खबर मिली है कि अब इस सीक्वल के लिए फैंस को थोड़ा और इंतजार करना होगा।

दिसंबर 2022 में आएगी अवतार-2

इस बारे में फिल्म के डायरेक्टर जेम्स कैमरुन ने रिलीज में देरी होने को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा- फिल्म में हो रही इस देरी की वजह से मुझसे ज्यादा निराश कोई नहीं है, लेकिन मैं हमारे कलाकारों के अविश्वसनीय प्रदर्शन और असाधारण काम से प्रभावित हूं। उन्होंने डिज्नी स्टूडियो को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और साथ ही प्रशंसकों का भी धन्यवाद किया।

इस फिल्म की शूटिंग न्यूजीलैंड में हो रही थी लेकिन कोरोनावायरस की वजह से न्यूजीलैंड सरकार ने लॉकडाउन लगाया था जिसके चलते इस फिल्म की शूटिंग को होल्ड पर डाल दिया गया था।

ये फिल्म 2021 के दिसंबर महीने में रिलीज होने वाली थी। लेकिन कोरोना जैसी महामारी की वजह से फिल्म की रिलीज डेट 16 दिसंबर, 2022 कर दी गई है। वहीं ‘अवतार’ के अन्य सीक्वल्स की बात करें तो वे 2024, 2026 और 2028 में आएंगे।

बता दें कि कुछ वक्त पहले ही फिल्म के प्रोड्यूसर जॉन लैंडो ने इस फिल्म की कहानी को लेकर अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि इस साइंस फिक्शन फिल्म में जैक सली फैमिली की कहानी को दिखाया जाएगा। फिल्म में जैक और नेत्री की कहानी दिखाई जाएगी जिन्हें अपना घर छोड़ना पड़ता है और पंडोरा ग्रह को एक्सप्लोर करना पड़ता है।

आपको बता दे , फिल्म अवतार साल 2009 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को 9 ऑस्कर अवॉर्ड्स कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था और ये फिल्म तीन ऑस्कर जीतने में कामयाब रही थी। इस फिल्म को बेस्ट सिनेमाटोग्राफी, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन और बेस्ट विजुएल इफेक्ट्स के ऑस्कर अवॉर्ड्स से नवाजा गया था।

ये भी पढ़ें- अक्टूबर में फिर शुरु हो सकती है रणबीर-आलिया की ब्रह्मास्त्र की शूटिंग


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये