श्रीदेवी के लिए बेटी जाह्नवी ने लिखा इमोशनल लेटर, कहा मैंने अपनी मां खोई लेकिन पापा ने….

1 min


श्रीदेवी की अंतिम विदाई के बाद हाल ही में उनके पति बोनी कपूर ने ओपन लेटर लिख कर अपना दर्द बयां किया था। इसमें उन्होंने श्रीदेवी की आत्मा की शांति की प्रार्थना की थी और यह भी बताया था कि अब उनकी ज़िन्दगी कभी पहले जैसी नहीं हो सकती। बोनी के बाद अब बड़ी जाह्नवी ने भी अपनी मां के लिए एक इमोशनल लेटर इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। इस लेटर में जाह्नवी ने न सिर्फ अपनी फीलिंग शेयर की, बल्कि अपनी बहन खुशी और पापा बोनी कपूर को लेकर भी कई भावुक बातें शेयर किया है. इतना ही नहीं, मां के लिए बेटी का प्यार और उनके बिना कैसा महसूस होता है, इन सभी बातों को अपने मैसेज के जरिए बताया है।

जाह्नवी ने अपने लेटर की एक तस्वीर शेयर की है. इसमें लिखा है, ‘मेरे सीने में एक खालीपन है जिसके साथ मुझे जीना सीखना पड़ेगा. हालांकि, इस खालीपन के बाद भी मैं आपका प्यार महसूस कर सकती हूं. मुझे पता है कि आप मुझे हमेशा उदासी और दर्द से बचाओगे. आप हम सबकी जिंदगी में एक दुआ की तरह हो. आप बहुत अच्छी, साफ और प्यार से भरी हुईं इंसान थीं इस वजह से भगवान ने आपको वापस बुला लिया लेकिन फिर भी आप हमारे बीच थीं. मेरे दोस्त हमेशा बोलते थे कि तुम बहुत खुशनसीब हो और अब मुझे समझ आया कि यह सब आपकी वजह से है. आप मेरा ही हिस्सा हो. मेरी दोस्त. मेरे सबकुछ होने का कारण. मैं उम्मीद करती हूं की एक दिन आपको भी मुझ पर उतना ही गर्व हो जितना मुझे आप पर है. आप मुझमें, खुशी और पापा में आज भी जिंदा हो. मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं’.

मेरे पापा की जान थी

इस पोस्ट के कैप्शन में जाह्नवी ने लिखा, ‘अपने जन्मदिन के मौके पर आप सब से सिर्फ यही बात कहना चाहती हूं कि आप अपने माता-पिता से प्यार करते हैं. उन्हें प्यार करते रहें और खुद को उस प्यार को महसूस करने के लिए समर्पित करते हैं. उन्होंने आपको बनाया है और मैं कहना चाहती हूं आप मेरी मां को याद करते हैं, शांति के लिए उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करें. उनके लिए अपना प्यार और प्रशंसा जारी रखि‍ए. कृपया यह जान लें कि मेरी मां सबसे ज्यादा प्यार किसी पर न्यौछावर करती थीं तो वो पापा थे. और उनका प्यार अमर है क्योंकि पूरी दुनिया में ऐसा कुछ नहीं था खुशी से भर देने वाला. जितने समर्प‍ित वो एक-दूसरे के लिए थे शायद ही कोई दूसरा कभी हो सकता है. कृपया इस बात का सम्मान करें. मैंने और खुशी ने हमारी मां खो दी, लेकिन पापा ने अपनी जान खो दी है. वह सिर्फ एक एक्ट्रेस, मां या पत्नी नहीं बल्कि उससे बहुत अधिक थीं. वह अपने हर किरदार में बेस्ट और बेमिसाल थीं. उनकी जिंदगी में प्यार देना और प्यार पाना अहमियत रखता था. लोगों के लिए अच्छा और दयालु होना और कभी भी निराशा, फ्रस्टेशन या जलन क्या होती है वो नहीं समझती थीं. इसलिए वो जैसी थीं उन्हें उसी तरह प्यार दें. ये बात शायद उन्हें उनकी मौत के बाद भी खुश रख सके और उन्हें ये लगे कि उन्होंने कभी आपको कुछ दिया था. केवल अच्छे से भरें और केवल प्रेम दें यह उसे खुश करने के लिए, यह जानना कि मृत्यु में भी, उसने आपको सब कुछ दिया था. पिछले कुछ दिनों में हमें प्यार और सहायता के लिए धन्यवाद. ये हमें आशा और ताकत दे रहा है और हम आपका जितना शुक्रिया अदा करें उतना कम होगा.’

गौरतलब है की जाह्नवी का जल्द ही शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर के साथ फिल्म धड़क से बॉलीवुड में डेब्यू कर रही है। इस फिल्म के फिल्म उनकी मां काफी एक्साइटेड थी। करण जौहर के प्रोडक्शन में बन रही है ये फिल्म जुलाई में रिलीज होगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये