फिल्म ‘जय जवान जय किसान’ मे दिखाई देगें ‘चन्द्रशेखर आजाद’

1 min


jatin khurana

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक फिल्मों के प्रति निर्माताओं में बेहद उत्साह है । दरअसल इससे पहले भाग मिल्खा भाग, द डर्टी पिक्चर तथा मैरीकॉम जैसी फिल्मों के सुपर हिट होने के बाद कितने ही निर्माता निर्देशक ऐसी हस्तीयों की तलाश में हैं जिनकी जीवनी पर एक अच्छी फिल्म बना सके । ऐसे ही एक निर्माता हैं मदन लाल खुराना जिन्होंने अपने कुछ पार्टनर्स के साथ भारत के दूसरे प्रधान मंत्री स्व. श्री लाल बहादुर शास्त्री की बायोग्राफी पर फिल्म ‘जय जवान जय किसान’ का निर्माण किया है । इसी सप्ताह रिलीज होने जा रही इस फिल्म का मुख्य आकर्षण है जतिन खुराना, जिसने फिल्म में चन्द्रशेखर आजाद  की भूमिका निभाई है ।

om puri jatin khurana
अभी तक इस पात्र को शहीद भगत सिंह की फिल्मों में ही देखा जाता रहा है । लेकिन शास्त्री जी के जीवनकाल में चन्द्रशेखर आजाद की क्या भूमिका रही, ये इस फिल्म में बताया जायेगा । जतिन खुराना ने बतौर नायक फिल्म‘ ये स्टूपिड प्यार’ से बॉलीवुड में डेब्यु किया था । ये उसकी दूसरी फिल्म है ।जतिन का कहना है ये भूमिका मुझे मेरे डीलडोल को देखते हुये मिली ।लेकिन इससे पहले मुझे कई आॅडिशन देने पड़े । पहले पूरे गैटअप के साथ फिर संवादों के साथ। फिल्म में सलैक्ट होने के बाद मैंने किरदार को वास्तविक बनाने के लिये बाकायदा मुंछे रखी और शूटिंग होने से पहले कितने ही दिन सिर्फ धोती कुर्ता पहनता रहा, तथा इस बीच मैने चन्द्र शेखर को लेकर कई किताबें पढ़ डाली ।उससे फायदा ये हुआ कि शूटिंग के समय मैं पूरी तरह सहज था । जतिन का ये भी दावा है कि कि अभी तक भगत सिंह के किरदार के लिये तो कई स्टार्स को जाना जाता है लेकिन चन्द्रशेखर के लिय सिर्फ सनी देयोल का ही नाम लिया जाता है लेकिन अब इस फिल्म के बाद इस किरदार के लिये जतिन खुराना का नाम भी लिया जायेगा ।
‘जय जवान जय किसान’ में थियेटर के अदाकारों के अलावा ओम पुरी  तथा पे्रम चैपड़ा जैसे सीनियर कलाकार अहम् किरदारों में नजर आने वाले हैं ।

SHARE

Mayapuri