Birthday Special: Javed Akhtar ने बताया इस साल बर्थडे नहीं मनाने का कारण

1 min


Javed Akhtar
Source: Dailytimes

अभिनेता फरहान अख्तर ने अपने पिता Javed Akhtar का 76 वां जन्मदिन मना रहे थे. इस अवसर के लिए उनके बचपन से एक फोटो शेयर की हैं। ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में फरहान और जावेद को कैमरे की तरफ देखा जा सकता है।

तस्वीर में जावेद अख्तर यंग नज़र आ रहें हैं. वहीं फरहान एक अच्छे बच्चे की तरह अपने पिता के बगल में खड़े हैं। फोटो को शेयर करते हुए, फरहान ने अपने पिता को बधाई देते हुए लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो पा। लव यू।” तो वहीँ पत्नी शबाना आज़मी ने जावेद अख्तरी की उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए फोटो शेयर की।

‘तरकश’ शीर्षक कविता पर अपनी किताब की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए, आज़मी ने लिखा,“ बधाई # @ तरकश के 22 वें संस्करण पर। यह कविता # राजकमल प्रकाशन @FarOutAkhtar की एक पुस्तक के लिए एक रिकॉर्ड है।”

एक निजी अख़बार को दिए इंटरव्यू में Javed Akhtar बताया कि वह इस साल अपना जन्मदिन नहीं मना रहें हैं. इसके दो कारण है पहला कोरोना महामारी और दूसरा उनकी पत्नी शबाना आज़मी एक शूट के लिए लंदन में है।

Javed Akhtar
Source: Instagram

आपको बता दें Javed Akhtar  एक भारतीय राजनीतिक कार्यकर्ता, कवि, गीतकार और पटकथा लेखक हैं. वह मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाला है। उन्होंने पद्म श्री (1999), पद्म भूषण (2007), साहित्य अकादमी पुरस्कार के साथ-साथ पाँच राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार भी अपने नाम कर चुके हैं. अपने करियर के शुरुआती दौर में, वह एक पटकथा लेखक थे, जिन्होंने दीवान, ज़ंजीर और शोले जैसी फ़िल्में बनाईं। बाद में, उन्होंने पटकथा-लेखन छोड़ दिया और एक गीतकार और सामाजिक-राजनीतिक कार्यकर्ता बन गए। वे राज्य सभा के सदस्य भी रहे हैं।

 

 


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये