Jaya Prada Birthday: जया प्रदा पर फिल्माए गए 5 ऐसे गीत जो आज भी है सुपरहिट

1 min


Jaya Prada

Jaya Prada Birthday : जया प्रदा के 5 ऐसे गाने जो आज भी आइकोनिक सांग्स की लिस्ट में शामिल

फिल्म इंडस्ट्री में कई सालों तक राज़ करने वाली अभिनेत्री जया प्रदा (Jaya Prada)को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने अपने खूबसूरती , डांस और बेहतरीन अभिनय से बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी है। जया प्रदा सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक रही है, जिनका करियर 70, 80 और 90 के दशक में फैला था। वह उन कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और हिंदी से लेकर बंगाली तक कई भाषाओं के साथ काम किया। 70 ,80 के दशक में जया प्रदा को बड़े पर्दे का सबसे खूबसूरत चेहरा भी कहा गया।

3 मिनट के डांस के लिए मिले थे 10 रुपये

Jaya Prada

Source – Youtube

जया ने अपने स्कूल के वार्षिक समारोह में नृत्य कौशल ने एक फिल्म निर्माता को आकर्षित किया और उन्हें भूमि कोसुम में सेल्युलाइड में पहली भूमिका मिली। उसमे उन्होंने तीन मिनट का डांस नंबर किया था और उन्हें उसके लिए 10 रुपये दिए गए थे। तब से जया ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी हिट तेलुगु फिल्म सिरी सिरी मुव्वा का ऋषि कपूर के साथ उनकी पहली फिल्म संगम के लिए हिंदी में रीमेक किया गया था। उसके बाद तो हम सभी जानते है कि आगे क्या हुआ..

जया प्रदा (Jaya Prada) अधितकर फिल्मों में जितेंद्र के साथ नज़र आई और कई हिट फिल्में भी दी।उन्होंने हमें कई यादगार फिल्में तो दी ही है,लेकिन उनके फिल्मों के कुछ ऐसे गाने है जो आज भी आइकोनिक है। 58 साल की जया प्रदा का आज जन्मदिन है। तो दोस्तों आज उनके जन्मदिन (Jaya Prada Birthday) पर हम आपको उनके कुछ बेतरीन आइकोनिक गानो की याद दिलाते है जो हम आज भी याद रखते है।

1. Dafliwale – Sangam


जया प्रदा और ऋषि कपूर पर फिल्माया गया ये गाना सुपरहिट था और आगे भी रहेगा। ये गाना अब एक लोकप्रिय मेमे है लेकिन प्रदा का जबरदस्त डांस मूव्स कुछ ऐसा है जो अभी भी बेजोड़ है।

2. Yashoda ka nand lala – Sanjog

यह एक डांसिंग नंबर नहीं हो सकता है, लेकिन जिस तरह से वह एक महिला और माँ के जीवन को दर्शाती है, जो एक बच्चे की मौत के बाद आघात में फिसल जाती है।ये गाना आज भी काफी पसंद किया जाता है।

3. Pyar ka tohfa tera – Tohfa


तोहफा तोहफा तोहफा ! माफ़ कीजिएगा दोस्तों पर इस गाने की अलग ही एक कसक है, एन्जॉयमेंट है। जितेंद्र और जया पर फिल्माया गया ये गाना सदाबहार है।संगीत से लेकर डांस , कास्ट सब कुछ शानदार था। जया प्रदा इस सफेद साड़ी में इतनी खूबसूरत लग रही है। आप भी देखिये

4. Pyaar humara amar rahega – Muddat


मिथुन चक्रवर्ती का जया प्रदा के लिए उनके प्यार का दिल छू लेने वाला है। वह इस गाने में सिर्फ खूबसूरत से कहीं ज्यादा लग रही है।

5. Gori hai kalaiyaan – Aaj Ka Arjun

यह एक ऐसा गीत है जिसे हर कोई जानता है और याद रखता है। यह शायद अब तक का सबसे पॉपुलर जया प्रदा गीत है।इस गाने में अमिताभ और जया की केमिस्ट्री देखने से बन रही है।

आपको बता दे , करियर की ऊंचाईयों तक पहुंचने के बाद जया प्रदा ने राजनीति की ओर रुख किया। जया प्रदा 1994 में तेलुगू देशम पार्टी में शामिल हो गईं। साल 2000 में वो तेदेपा छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हुईं। माना जाता है कि जया प्रदा को पार्टी में लाने के पीछे अमर सिंह की बड़ी भूमिका थी। जब अमर सिंह समाजवादी पार्टी से अलग हुए तो जया भी उनके साथ अलग होकर राष्ट्रीय लोकदल पार्टी में शामिल हुईं। इसके बाद साल 2019 में जया ने भारतीय जनता पार्टी का हाथ थामा।

और पढ़ेः बिग बॉस के घर में ही नहीं बाहर अर्जुन कपूर से भी भिड़ चुके हैं Siddharth Shukla, देखें वायरल वीडियो


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये